अब एक ही नंबर पर बुक होगी इंडेन गैस की रीफिलिंग ।

पुराने नंबर को बदल कर नया नंबर किया गया लागू । गौरव पुरी (रिपोर्टर ) भदोही । अब इंडेन गैस की सभी एजेंसी के उपभोक्ता एक ही नंबर पर गैस की रीफिलिंग के लिए बुकिंग करा सकेंगे। अभी तक उपभोक्ताओं को इंडेन गैस की एजेंसी पर अलग-अलग आईवीआरएस की सुविधा पर बुकिंग मिल रही थी।

पुराने नंबर को बदल कर नया नंबर किया गया लागू ।

गौरव पुरी (रिपोर्टर )

भदोही ।

अब इंडेन गैस की सभी एजेंसी के उपभोक्ता एक ही नंबर पर गैस की रीफिलिंग के लिए बुकिंग करा सकेंगे। अभी तक उपभोक्ताओं को इंडेन गैस की एजेंसी पर अलग-अलग आईवीआरएस की सुविधा पर बुकिंग मिल रही थी। देश भर में यह सुविधा रविवार से शुरू हो गयी है। इंडियन आॅयल के ग्राहकों को और बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यह कदम उठाया गया है।

देश में चल रहे त्योहारी सीजन के साथ इंडियन आॅयल ग्राहक सुविधा के लिए एक और पहल करते हुए इंडेन एलपीजी रीफिल सुविधा के लिए सामान्य बुकिंग संख्या 7718955555 को लागू कर दिया गया है। यह सुविधा सातों दिन 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। ग्राहक का नंबर पहले से ही रिकार्ड में दर्ज है। आइवीआरएस से 16 अंको की उपभोक्ता आईडी का संकेत देगा।

आईडी ग्राहक के इंडेन एलपीजी चालान व कैश मेमो पर सब्सक्रिप्शन वाउचर पर उल्लिखित हो जाएगी। ग्राहक के पुष्टि करने पर, रिफिल बुकिंग स्वीकार कर ली जाएगी। यदि ग्राहक का मोबाइल नंबर इंडेन रिकार्ड में उपलब्ध नहीं है, तो ग्राहकों द्वारा मोबाइल नंबर का एकमुश्त पंजीकरण 16 अंको की उपभोक्ता आईडी दर्ज करानी होगी। इसके बाद उस आईवीआरएस काॅल में प्रमाणीकरण कराना होगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel