पीएम स्वनिधि योजना मे लाभार्थियों को किया गया प्रमाण पत्र वितरित ।

पीएम स्वनिधि योजना मे लाभार्थियों को किया गया प्रमाण पत्र वितरित । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । उत्तर प्रदेश शासन के आदेश पर मंगलवार को नगर पंचायत सुरियावां के सभागार में पीएम स्व निधि योजना के तहत कार्यक्रम में वर्चुअल संवाद व लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में

पीएम स्वनिधि योजना मे लाभार्थियों को  किया गया प्रमाण पत्र वितरित  ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां  भदोही ।

उत्तर प्रदेश शासन के आदेश पर मंगलवार को नगर पंचायत सुरियावां के सभागार में पीएम स्व निधि योजना के तहत कार्यक्रम में वर्चुअल संवाद व लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में सुरियावा नगर के संचालित बैंकों के प्रबंधकों एवं लाभार्थियों से सीधा संवाद किया गया और कोविड-19 महामारी के संक्रमण के दौरान लॉकडाउन मे ठेले वाले, पथ विक्रेताओं, खोमचे वाले पर विपरीत प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए प्रधानमंत्री ने जीवन स्तर को ऊंचा उठाने हेतु पीएम स्व निधि योजना के तहत लाभार्थियों को दसहजार रुपया एकमुश्त  ब्याज रहित दिया गया था।

मंगलवार को लाभार्थियों से बैंकों के शाखा प्रबंधक ले सीधा संवाद करके पूछा कि जो पैसा दिया गया है कार्य किया जा रहा है कि नहीं।यु• बी• आई •के शाखा प्रबंधक प्रशांत सिंह ने नगर के वार्ड संख्या 1 अंबेडकर नगर निवासी उषा देवी पत्नी हरिपाल सब्जी विक्रेता को प्रमाण पत्र देकर हौसला आफ जाइ किया।

भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंधक वेद कुमार जिज्ञासु, बड़ौदा बैंक के शाखा प्रबंधक तरुण कुमार बंसल, ने लाभार्थियों को योजना के बारे में विस्तार से बताया। अधिशासी अधिकारी सोनल जैन, ने कहा कि कुल लक्ष्य 377 दिया गया था परंतु संख्या को देखते हुए बढ़ाया गया है। नगर पंचायत अध्यक्ष गोरेलाल कनौजिया, प्रेम बाबू, विजय कुमार उपाध्याय, संदीप कुमार मिश्रा सहित काफी संख्या में लाभार्थी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel