राष्ट्रीय राजमार्ग गोपीगंज में डबलडेकर ओवर ब्रिज से यातायात शुरू, हरी झंडी मिलते ही फर्राटे से दौड़े वाहन ।

50 पिलरों पर 3 कि.मी. लम्बा है ब्रिज । ए •के • फारूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । राष्ट्रीय राजमार्ग गोपीगंज में निर्मित ओवरब्रिज से वाराणसी-प्रयागराज आने जाने के लिए घंटों से अधिक का सफर मिनटों में तय होगा।ओवरब्रिज चालू होने से क्षेत्र में खुशी का माहौल है।बताते चलें कि ओवर ब्रिज बनने से पहले

50 पिलरों पर 3 कि.मी. लम्बा है ब्रिज ।

ए •के • फारूखी  (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

राष्ट्रीय राजमार्ग गोपीगंज में निर्मित ओवरब्रिज से वाराणसी-प्रयागराज आने जाने के लिए घंटों से अधिक का सफर मिनटों में तय होगा।ओवरब्रिज चालू होने से क्षेत्र में खुशी का माहौल है।बताते चलें कि ओवर ब्रिज बनने से पहले मुख्य चौराहे पर पुलिस प्रशासन द्वारा क्रासिंग रोक के चलते आवागमन में काफी जाम लग जाता था।

ओवरब्रिज निर्माण से लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलते ही उनके चेहरे खुशी से खिल उठे। नगर पालिका गोपीगंज के राष्ट्रीय राजमार्ग पर एनएचएआई द्वारा वर्ष 2017 से निर्माण कराए जा रहे गेराई-झिरिया पुल तक 50 पिलरों पर तैयार 3 किमी. लंबे ओवर ब्रिज पर प्रोजेक्ट मैनेजर श्रीनिवास ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अफसरों की मौजूदगी में पूजन अर्चन कर फीता काटकर वाहनों के आवागमन के लिए जैसे ही हरी झंडी दी, कि दूरदराज को आगमन करने वाले वाहन फर्राटे से दौड़ पड़े।

बताते चलें कि वर्ष 1994 में भदोही को जिले का दर्जा मिलने के बाद गोपीगंज के राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्मित इस ओवरब्रिज को पहली बार सौगात मिली है। लोगों को जाम के झाम से काफी सहूलियत हुई है। अगर कहा जाए कि यह ओवरब्रिज गोपीगंज की लाइफलाइन है ।तो कोई अचरज की बात नहीं है।ओवरब्रिज शुरू हो जाने से मुख्य चौराहे पर जाम का सिचुएशन खत्म हो गया है ।

वर्ष 2017 में इस ओवर ब्रिज की नींव रखी गई थी । वर्ष 2020 के माह जून में ओवरब्रिज पर आवागमन चालू होना था, लेकिन लॉकडाउन के कारण काम बंद हो गया था ।इसके पहले वाराणसी प्रयागराज जनपद के बीच में रेलवे ओवर ब्रिज के तौर पर हंडिया को सौगात मिली थी।

लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग गोपीगंज में बने डबल डेकर ब्रिज के चलते मुख्य चौराहे के बीच ट्रैफिक जाम की समस्या नहीं के बराबर रह गई है। उद्घाटन के अवसर पर एन एच ए आई के अफसरों सहित कर्मचारी व प्रमुख समाजसेवी कमलेश यादव मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel