नहर की सफाई न होने से किसानों की फसल हो रही है बर्बाद ।

नहर की सफाई न होने से किसानों की फसल हो रही है बर्बाद । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । भदोही रजवाहा जो छनौरा बिहियापुर, कपूरीपुर , भटेवरा ,कुसौड़ा व महुआपुर आदि गांवौ से होकर निकला है। जिसमें इतना खरपतवार होने की वजह से पानी का बहाव उपर तक चढ गया है। इसके कारण

नहर की सफाई न होने से किसानों की फसल हो रही है बर्बाद ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां भदोही ।

भदोही रजवाहा जो छनौरा बिहियापुर, कपूरीपुर , भटेवरा ,कुसौड़ा व महुआपुर आदि गांवौ से होकर निकला है। जिसमें इतना खरपतवार होने की वजह से पानी का बहाव उपर तक चढ गया है। इसके कारण जगह – जगह नहर भी टूट गई है। इस समय पानी की किसानों को आवश्यकता भी नहीं है ।

ऐसे में नहर लबालब भरा हुआ है जबकि किसानों की धान की कटाई व आलू की बुवाई भी हो रही है ऐसे में उनके खेत पसीज जा रहे हैं जिससे आलू की बुवाई नहीं हो पा रही है। धान के खेतों में पानी लगने की वजह से धान की भी कटाई नहीं हो पा रही है।

बिहियापुर के प्रधान जय देवी यादव ने नहर विभाग के खिलाफ आरोप लगाया है कि नहर विभाग की लापरवाही से हजारों किसानों की फसलें बर्बाद हो रही है नहर समय से न चलता है न ही समय से बंद किया जाता है।

इस समय किसानों के पानी की आवश्यकता नहीं है ऐसे में नहर लबालब भरा हुआ चल रहा है उन्होंने विभाग से मांग की है कि इस समय नहर बंद कराएं जाय जिससे किसान धान की कटाई कर सकें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel