नहर की सफाई न होने से किसानों की फसल हो रही है बर्बाद ।

नहर की सफाई न होने से किसानों की फसल हो रही है बर्बाद । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । भदोही रजवाहा जो छनौरा बिहियापुर, कपूरीपुर , भटेवरा ,कुसौड़ा व महुआपुर आदि गांवौ से होकर निकला है। जिसमें इतना खरपतवार होने की वजह से पानी का बहाव उपर तक चढ गया है। इसके कारण

नहर की सफाई न होने से किसानों की फसल हो रही है बर्बाद ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां भदोही ।

भदोही रजवाहा जो छनौरा बिहियापुर, कपूरीपुर , भटेवरा ,कुसौड़ा व महुआपुर आदि गांवौ से होकर निकला है। जिसमें इतना खरपतवार होने की वजह से पानी का बहाव उपर तक चढ गया है। इसके कारण जगह – जगह नहर भी टूट गई है। इस समय पानी की किसानों को आवश्यकता भी नहीं है ।

ऐसे में नहर लबालब भरा हुआ है जबकि किसानों की धान की कटाई व आलू की बुवाई भी हो रही है ऐसे में उनके खेत पसीज जा रहे हैं जिससे आलू की बुवाई नहीं हो पा रही है। धान के खेतों में पानी लगने की वजह से धान की भी कटाई नहीं हो पा रही है।

बिहियापुर के प्रधान जय देवी यादव ने नहर विभाग के खिलाफ आरोप लगाया है कि नहर विभाग की लापरवाही से हजारों किसानों की फसलें बर्बाद हो रही है नहर समय से न चलता है न ही समय से बंद किया जाता है।

इस समय किसानों के पानी की आवश्यकता नहीं है ऐसे में नहर लबालब भरा हुआ चल रहा है उन्होंने विभाग से मांग की है कि इस समय नहर बंद कराएं जाय जिससे किसान धान की कटाई कर सकें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel