स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 11 ख़बरें ईओ ने नगर में पालीथीन मुक्त अभियान चला वसूला जुर्माना

ईओ ने नगर में पालीथीन मुक्त अभियान चला वसूला जुर्माना स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। नगर पंचायत औरास में गुरुवार को अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार व जिले के कोऑर्डिनेटर प्रवीण कुमार सिंह ने पुलिसबल के साथ कस्बे की किराना सहित अन्य दुकानों में पालीथीन मुक्त अभियान चलाया जिसमें किराने की कुछ दुकानदारों से पांच-पांच

ईओ ने नगर में पालीथीन मुक्त अभियान चला वसूला जुर्माना

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। नगर पंचायत औरास में गुरुवार को अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार व जिले के कोऑर्डिनेटर प्रवीण कुमार सिंह ने पुलिसबल के साथ कस्बे की किराना सहित अन्य दुकानों में पालीथीन मुक्त अभियान चलाया जिसमें किराने की कुछ दुकानदारों से पांच-पांच हजार वहीं ठेलिया व अन्य दुकानों से एक-दो पन्नी मिलने पर एक से दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को चलाये गये पालीथीन मुक्त अभियान में 16 हजार का जुर्माना वसूला गया। आगे भी अभियान चलता रहेगा। इस दौरान टाउन कर्मचारी रविशंकर, तारेंद्र मिश्रा, विद्यारत्न शुक्ला सहित अन्य कर्मचारी व पुलिसबल मौजूद रहा। इस बीच दुकानदारों में हडकंप की स्थिति बनी रही।

जबरदस्ती घर में घुसे विद्युत कर्मियों व गृहस्वामी में मारपीट
कटिया से दोना फैक्ट्री चलने की सूचना पर गई थी टीम

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। थाना औरास क्षेत्र के पूराचांद के मजरा लसगरपुर गांव में दस कर्मचारियों ने एक साथ एक घर में कटिया चोरी से दोना बनाने की फैक्ट्री की सूचना पर छापा मारा। टीम बिना पुरुषों को सूचना दिये घर में घुस गयी जिसपर महिलाओं ने अपने पतियों को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे गृहस्वामी ने बताया कि जब मीटर बाहर लगा है घर में कनेक्शन भी है फिर भी बिना पुरुषों के अंदर कैसे घुस गये। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई। गृहस्वामी ने बिजली कर्मचारियों को घर में बंद कर दिया जिसपर बिजली कर्मचारियों ने पीआरवी को फोन कर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों को बाहर निकाला। दोनों पक्षों को थाने ले आये। जहां बिजली कर्मचारी अनूप कुमार ने लसगरपुर निवासी पप्पू सिंह उर्फ प्रताप के खिलाफ कटिया से बिजली चलाने व बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगा बुधवार देरशाम थाने में तहरीर दी। वहीं पप्पू की पत्नी रंजना ने भी बाहर मीटर लगा होने के बाद भी बिना बताये घर में घुसकर अभद्रता व तोड़फोड़ करने का आरोप लगा थाने में तहरीर दी है। थानाध्यक्ष राजबहादुर ने बताया कि दोनों पक्षों से तहरीर मिली है जांच की जा रही है। गुरुवार को बिजली कर्मचारियों से मारपीट करने वाले पप्पू सिंह उर्फ प्रताप के खिलाफ शांति भंग में चालान भेजा गया है।

दवा लेने बाजार गई महिला रहस्यमय ढंग से लापता

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस बांगरमऊ-उन्नाव। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भठियापुर निवासिनी 35 वर्षीय महिला आज अपने चार अबोध बच्चों को अपने घर में छोड़कर दवा लेने नगर आई थी। जहां से वह रहस्यमय ढंग से लापता हो गई। ग्राम भठियापुर निवासी जहीर हैदराबाद आंध्र प्रदेश में मजदूरी करता है। उसकी पत्नी किस्मतुन और उसके 4 बच्चे गांव में रहते हैं। आज प्रातः किस्मतुन ने अपने चारों बच्चों को अपनी जेठानी माला बेगम के पास छोड़ दिया और वह दवा लेने नगर चली आई लेकिन वापस घर नहीं लौटी और नगर से ही रहस्यमय ढंग से लापता हो गई। दोपहर बाद तक किस्मतुन के वापस ना आने पर जेठानी माला बेगम ने गुमशुदगी की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस लापता महिला का पता लगाने में जुटी हुई है।

दबंगो की प्रताड़ना से त्रस्त मजदूर पलायन को मजबूर

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान बांगरमऊ-उन्नाव। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सहदानी का एक खेतिहर मजदूर पड़ोसी गांव के दबंगों की रोज-रोज पिटाई से त्रस्त हो चुका है। दबंगों के भय के चलते मजदूर गांव से पलायन करने को मजबूर है। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस से जान व माल की रक्षा की गुहार लगाई है।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सहदानी निवासी मुकेश कुमार पुत्र रामऔतार खेतिहर मजदूर है। वह पड़ोसी ग्राम काजीपुर के निकट मकान बनाकर परिवार सहित रहता चला रहा है। मुकेश कुमार द्वारा कोतवाली में दी गई तहरीर के अनुसार ग्राम काजीपुर निवासी दबंग दीपू पुत्र कमलेश उसे गांव से भगाकर उसके घर पर जबरन कब्जा करने की फिराक में है। इसी नीयत से दबंग दीपू आएदिन मजदूर की लात-घुसो से पिटाई करता रहता है। दीपू ने मजदूर को जान से मार डालने की धमकी भी दी है। आज मजदूर ने कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक की चैखट पर पहुंचकर जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई।

सेक्टर प्रभारियों की वर्चुअल बैठक सम्पन्न

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान बांगरमऊ-उन्नाव। विधानसभा बांगरमऊ के समस्त मंडलो के सेक्टर संयोजक व सेक्टर प्रभारियों का प्रशिक्षण वर्ग की वर्चुअल बैठक आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजकिशोर रावत ने की व संचालन जिला महामंत्री आशीष बाजपेयी ने किया।
मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सेक्टर संयोजक व सेक्टर प्रभारियों को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने का कार्य सेक्टर के संयोजक व प्रभारी को पूरी तन्मयता के साथ करना है और आगामी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को अधिक से अधिक मतों से जिताकर विधानसभा भेजना है। श्री सिंह ने कहा बूथ मजबूत होगा तभी हम चुनाव जीतेंगे क्योंकि चुनाव की मुख्य भूमिका में हमारा बूथ होता है जहां से चुनाव की भूमिका बनती है। जिलाध्यक्ष राजकिशोर रावत ने कहा कि बांगरमऊ विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में भाजपा कार्यकर्ता अधिक से अधिक मतों से प्रत्याशी को जिताकर विधानसभा भेजेगी। अवधेश कटियार ने बैठक में उपस्थित समस्त कार्यकर्ताओ का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में निवर्तमान जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार राधेश्याम रावत आशीष बाजपेयी नूतन सिंह गोविंद कुशवाहा मुकेश पाल मनोज निषाद अरविंद सिंह अनिल शुक्ला नीरज गुप्ता समीर शुक्ला आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

मौरावां थाने में नहीं सुनी जा रही पीड़ितो की फरियाद
दहेज उत्पीड़न की शिकायत को थानाध्यक्ष ने तीन बार फाड़ा

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। पुलिस द्वारा मन मुताबिक तहरीर न देने के कारण पीड़ित महिला को टहलाने का काम कर रहे हैं। थाना प्रभारी दहेज उत्पीड़न जैसे मुकदमा पंजीकृत करने में महिला का तीन बार प्रार्थना पत्र नोचकर फेंक चुके हैं।
फरियादी अर्चना गुप्ता ने आरोप लगाया की मौरावां थाना प्रभारी ने कहा की प्रार्थना पत्र को बदल कर लिखा लो तो मुकदमा लिख देंगे बताते चलें कि मौरावा थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह राजावत के पास अर्चना पत्नी शिव शंकर गुप्ता निवासी ग्राम संदाना ने अपने ही पति एवं परिजनों पर मारपीट एवं ससुराली जनों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा लिखाने के लिए पुलिस से गुहार लगाई थी जिसमें उक्त महिला ने बताया कि मेरे पिता द्वारा हिंदू रीति रिवाज के साथ मेरी शादी की गई थी जिसमें दान दहेज भी दिया गया था लेकिन मेरी ससुराल के लोग उससे संतुष्ट नहीं है जिसको लेकर आय दिन प्रताड़ित करते हैं वहीं थाना प्रभारी ने उक्त महिला से कहा कि मैं जिस तरह चाहूंगा उस तरह से अगर तहरीर दोगी तो मुकदमा लिख लूंगा नहीं तो जहां जाना हो जाइए मैं किसी प्रकार की कोई मदद नहीं करूंगा जिसको लेकर उक्त महिला ने कहा कि मेरे पेट में बच्चा पल रहा था उसको जबरिया मुझे दवा खिलाकर मरवाने का कार्य किया जो घटना मेरे साथ घटित हुई है वह घटना आखिर थाना प्रभारी क्यों नहीं लिख रहे हैं मेरा प्रार्थना पत्र किस लिए नोचकर फेंक देते हैं अगर मेरा मुकदमा नहीं लिखा गया तो मैं उच्च अधिकारियों की चैखट पर जाऊंगी।

नहीं बदला गया चार माह से पड़ा क्षतिग्रस्त ट्रांस्फार्मर

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। चार माह पुर्व आँधी तुफान में क्षतिग्रस्त हुआ ट्रांसफार्मर शिकायत के बाद भी अभी तक नही बदला गया। जिससे किसान की धान की फसल पानी के अभाव में सूख रही है।
बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम बजौरा में लगभग चार माह पुर्व आयी तेज आँधी तुफान में सीमा सिंह पत्नी धर्मेन्द्र सिंह निवासी बजौरा का खम्भा व ट्रांसफार्मर गिर गए व क्षतिग्रस्त हो गये थे। किसान की शिकायत पर बिजली के खम्भे गाड़ दिये गये किन्तु ट्रांसफार्मर अभी तक नही रखा गया है। ट्रांसफार्मर न रखे जाने से किसान की सिचाई प्रभावित हो रही है। ट्रांसफार्मर को लेकर किसान सीमा सिंह ने क्षेत्रीय जेई सहित अन्य उच्चाधिकरियो व 1090 पर भी शिकायतें की किन्तु बाद इसके विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर नही रखवाया गया। विद्युत आपूर्ति न होने से किसान की धान की कई बीघा फसल सूख रही है। उपखंड अधिकारी अभिषेक कपासिया ने बताया शीघ्र ही ट्रांफॉर्मर कि व्यवस्था कराई जा रही है।

मोटरसाइकिल सवार ने पैदल जा रहे युवक को मारी टक्कर

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। पैदल जा रहे युवक को मोटरसाइकिल सवार ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे मोटरसाइकिल सवार सहित दो लोगो को गम्भीर चोटे आयी जिन्हे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया।
गुरुवार को बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम पकरा खुर्द-भदिया निवासी संजय पुत्र वकील अपने साथी सुल्तान 15 वर्ष पुत्र बब्लू खान को मोटरसाइकिल में बैठाकर दूध लेकर माधवगंज स्थित दुध डेरी जा रहा था। गावँ के बाहर उसी गावँ निवासी सहदेवन पुत्र जलूली पासवान जा रहा था जिसे मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर गिर गई तथा पीछे बैठे सुल्तान 15 वर्ष को गम्भीर रुप से घायल हो गया और वहीं मोटरसाइकिल का टक्कर लगने से पैदल जा रहे युवक सहदेवन का पैर टूट गया। घायलों को उपचार हेतू प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुमेरपुर ले गये। जहाँ दोनो का इलाज चल रहा है। घटना की तहरीर दोनो पक्षो द्वारा थाना बिहार में दी गई।

बाइक सवार लुटेरों ने फिर छीना मोबाइल

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। गुरूवार सुबह एक युवक स्कूटी से नगर की ओर आ रहा तभी आजाद नगर के सामने बाइक सवार लुटेरे ने झपट्टा मारकर उसका मोबाइल छीन लिया। आस पास के लोगों ने शोर मचाया लेकिन लुटेरे भाग निकले। पीड़ित ने मोबाइल लूट की सूचना पिकेट पुलिस को दी है।
सुबह करीब छह बजे एक युवक स्कूटी से नगर की ओर रहा था। जैसे ही वह सूर्या ग्लैक्सी होटल के सामने पहुंचा तभी उसका फोन आ गया। जिस पर वह बात करने लगा, इस दौरान पीछे से आये बाइक सवार दो लुटेरों ने झपट्टा मार कर उसका मोबाइल छीन लिया। धक्का लगने से उसकी स्कूटी अनियंत्रित हो गई। जिस पर उसने शोर मचाया। शोर सुन आस पास के लोग दौड़े लेकिन लुटेरे शुक्लागंज की ओर भाग निकले। दरोगा राजेश शर्मा ने बताया कि युवक ने मोबाइल लूट की तहरीर नहीं दी है। घटना की जानकारी पिकेट पुलिस ने दी है।

इस बार धूमधाम से नहीं मनाई जायेगी विश्वकर्मा जयंती

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली शुक्लागंज-उन्नाव। गुरूवार को आदर्श नगर मोहल्ले में अखिल भारतीय विश्वकर्मा अति पिछड़ा महा सभा की बैठक आयोजित की गई। जिसमें कोरोना काल हो देखते हुये पदाधिकारियों ने बताया कि इस बार भगवान विश्वकर्मा जयंती धूमधाम से नहीं मनाई जायेगी।
अखिल भारतीय विश्वकर्मा अति पिछड़ा महासभा की आदर्श नगर में गुरूवार दोपहर बैठक हुई। जहां पदाधिकारियांे ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये बैठक की। इस दौरान अध्यक्ष विजय शंकर शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते इस बार 17 सितंबर को होने वाली विश्वकर्मा जयंती धूमधाम से नहीं मनाई जायेगी। कुछ ही लोग विश्वकर्मा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। बैठक में राजेश शर्मा, वीरेन्द्र शर्मा, हनुमान प्रसाद शर्मा, अनुपम, सोनेलाल, ओम प्रकाश, श्याम सुंदर आदि मौजूद रहे।

बीएससी तृतीय वर्ष की प्रायोगिक परीक्षा 11 को

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली बीघापुर-उन्नाव। महाप्राण निराला महाविद्यालय में बीएससी तीसरे वर्ष के वनस्पति विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा 11 सितंबर को होगी। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इसी तरह भौतिक विज्ञान की 12 सितंबर, रसायन विज्ञान व जन्तु विज्ञान की 14 सितंबर तथा बीए तीसरे वर्ष की संस्कृत की 12 सितंबर व शिक्षा शास्त्र की 16 सितंबर को प्रायोगिक परीक्षाएं संपन्न होंगी। सम्मिलित होने वाले छात्र महाविद्यालय में निर्धारित तिथि पर प्रातः 10 बजे उपस्थित हो।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel