विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने किया स्वास्थ्य पोषण माह का शुभारंभ

स्वतंत्र प्रभात एस के कुशवाहा,नेबुआ नौरंगिया,कुशीनगर।क्षेत्र के ग्राम सभा नौरंगिया मे स्वास्थ्य पोषण माह कार्यक्रम के तहत निमोनिया टीका शुभारंभ विधायक के द्वारा बच्चे को ड्राफ पीला कर किया गया। पड़रहवा टोले पर समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नेबुआ नौरंगिया के द्वारा आयोजित स्वास्थ्य पोषण माह कार्यक्रम में बच्चों को निमोनिया का टिका का शुभारंभ विधायक जटाशंकर

स्वतंत्र प्रभात

एस के कुशवाहा,नेबुआ नौरंगिया,कुशीनगर।
क्षेत्र के ग्राम सभा नौरंगिया मे स्वास्थ्य पोषण माह कार्यक्रम के तहत निमोनिया टीका शुभारंभ विधायक के द्वारा बच्चे को ड्राफ पीला कर किया गया।

पड़रहवा टोले पर समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नेबुआ नौरंगिया के द्वारा आयोजित स्वास्थ्य पोषण माह कार्यक्रम में बच्चों को निमोनिया का टिका का शुभारंभ विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने बच्चे को विटामिन ए का ट्राफ पीला कर किया गया।

उन्होंने कहा की पूर्व मे भी निमोनिया के टीके लगते रहे हैं लेकिन यह टीका जो अब इस टीकाकरण मे शामिल किया गया है वह नये फार्मूला पर तैयार किया गया है और यह बच्चों को इस घातक बिमारी से  बचायेगा।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर संतोष गुप्ता ने बताया की  यह टीका एक सप्ताह से नव माह तक के बच्चों को लगाये जायेंगे तथा डेढ़ माह से तीन माह तक के बच्चों को वीटामिन ए का ड्राफ पिलाया जायेगा।

उन्होंने बताया की 30 बच्चों को निमोनिया के टीके लगाये गए हैं और 10 बच्चों को वीटामिन ए का ड्राफ पीलाया गया है।प्रत्येक बुधवार व शनिवार को चलने वाले टीका करण कार्यक्रम में यह टीके व ड्राफ बच्चों को पिलायें जायेंगे।इस दौरान एनएम व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel