पुलिस व ट्रस्ट के संयुक्त प्रयास से झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले गरीब बच्चों को उनके जीवन को दी गई नई राह

कक्षा 12 तक की पढ़ाई का लिया जिम्माअम्बेडकरनगर। शिक्षा जगत से वंचित झग्गी-झोपड़ी में गरीब बच्चे जिनके अभिभावक अपने बच्चों की पढाई-लिखाई का खर्च उठाने में सक्षम नहीं है। उन्हे जनपद अम्बेडकरनगर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी व प्रभावती कैलाश (पी0के0) चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त प्रयास से शिक्षा देकर उन्हें एक नया जीवन देने का अवसर

कक्षा 12 तक की पढ़ाई का लिया जिम्मा
अम्बेडकरनगर। शिक्षा जगत से वंचित झग्गी-झोपड़ी में गरीब बच्चे जिनके अभिभावक अपने बच्चों की पढाई-लिखाई का खर्च उठाने में सक्षम नहीं है। उन्हे जनपद अम्बेडकरनगर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी व प्रभावती कैलाश (पी0के0) चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त प्रयास से शिक्षा देकर उन्हें एक नया जीवन देने का अवसर प्रदान किया गया। इसी क्रम में जनपद अम्बेडकरनगर से गरीब बच्चों को चयनित कर उनका दाखिला अशोक स्मारक इण्टर कालेज तमसा मार्ग मीरानपुर अकबरपुर में कराया गया है। स्कूल के प्रबन्धिका रेनू के द्वारा भी अपना सहयोग देते हुए स्कूल फीस व स्कूल बस के किराये में छुट दी गई है। संयुक्त सहयोग से बच्चों की एक वर्ष की फीस, बस का किराया, स्कूल बैग, किताबें/स्टेशनरी, स्कूल ड्रेस प्रदान किया गया। पुलिस विभाग व कैलाश (पी0के0) चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संयुक्तरूप से सभी 26 बच्चों को कक्षा 12 तक की पढ़ाई का खर्च स्वयं करने की जिम्मेदारी ली गई है। बच्चों के माता-पिता को शिक्षा के महत्व के सम्बन्ध में जागरूक करते हुए बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने का अनुरोध किया गया।

पुलिस अधीक्षक अम्बेडकरनगर इस जनसेवा व पुनित कार्यक्रम में समिती के पदेन अध्यक्ष होंगे एवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र पदेन सदस्य है। इनके पर्यवेक्षण में बच्चों की पढ़ाई व उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए निरन्तर देख-रेख की जायेगी एवं प्रभावती कैलाश (पी0के0) चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख सदस्य व अशोक स्मारक इण्टर कालेज की प्रबन्धिका रेनू सदस्य होंगी।

बता दें कि फैव्वारा चैराहे से पूर्व व विद्युत कार्यालय के पास बांस से विभिन्न सामान बनाकर अपनी जीविका चलाने वाले परिवार व जगमोहन पेट्रोल पम्प के पास पत्थर से मूर्तियों को बनाकर जीवनयापन करने वाले परिवार के कुल 26 बच्चों को इसका लाभ प्राप्त होगा। अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य का सपना संजोय परिवारों ने पुलिस व ट्रस्ट के सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel