स्वतंत्र प्रभात हिन्दी दैनिक आज की टॉप 5 ख़बरें आश्रम पद्धति विद्यालय में प्रवेश 22 जुलाई से

आश्रम पद्धति विद्यालय में प्रवेश 22 जुलाई से स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद शाहरुख:-उन्नाव। जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय न्योतनी हसनगंज में शैक्षिक सत्र 2020-21 हेतु कक्षा.11 में मानविकी एवं विज्ञान संकाय में प्रवेश हेतु 70 स्थान रिक्त है जिसमें प्रवेश कक्षा.10 में

आश्रम पद्धति विद्यालय में प्रवेश 22 जुलाई से

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद शाहरुख:-उन्नाव। जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय न्योतनी हसनगंज में शैक्षिक सत्र 2020-21 हेतु कक्षा.11 में मानविकी एवं विज्ञान संकाय में प्रवेश हेतु 70 स्थान रिक्त है जिसमें प्रवेश कक्षा.10 में प्राप्त अंको की मेरिट के आधार पर होगा। प्रवेश हेतु आवेदनपत्र विद्यालय के कार्यालय से 22 जुलाई से किसी भी कार्य दिवस में 7 अगस्त तक निःशुल्क प्राप्त एवं जमा किये जा सकते है। अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जायेगा।

बहुधंधीय प्रधान प्रतिनिधि निकला कोरोना पाजिटिव, मचा हड़कम्प
ब्लाक, पेट्रोल पम्प, ट्रेडर्स व परचून का व्यवसाय करता था युवक

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी:-उन्नाव। औरास क्षेत्र के गोहली गांव निवासी युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकलने से परिजनों सहित संपर्क में आने वाले लोगों में हडकंप मच गया।
विकास खंड औरास के गोहली गांव निवासी मौजूदा प्रधान प्रतिनिधि जो गाँव से लेकर प्रधानी व खुद का पेट्रोल पंप सहित ट्रेडर्स व परचून का व्यवसाय करता था जिसका कानपुर से लखनऊ हरदोई आना जाना होता था। युवक ने बताया कि उसे एक सप्ताह पहले बुखार आया था, दवा ली ठीक हो गया था फिर वह शुक्रवार को एक युवक को लेकर मेडिकल कॉलेज सिटी स्कैन कराने गया था। जहां डाक्टर ने दोनों के कोरोना सैंपल लिये थे जिसकी जांच रविवार शाम पता चली तो युवक से संपर्क किया गया जो हरदोई गया था। चिकित्सक ने उसे फोन कर बताया कि जांच में पाजिटव रिपोर्ट आई है जिसपर युवक सीधे बाइक से औरास के एल-वन अस्पताल पहुंचा। जहां डाक्टरों ने उसे भर्ती किया। ग्रामीणों के अनुसार वह एक सप्ताह के भीतर कई लोगों के संपर्क में आया था। वह शुक्रवार सीमऊ की इलाहाबाद बैंक भी गया था जिस कारण बैंक भी तीन दिन के लिए बंद कर दी गई है जिससे सोमवार को बैंक ग्राहकों को निराश लौटना पड़ा। इसके अलावा ब्लाक के कर्मचारियों में भी दहशत का माहौल है वह प्रतिदिन ब्लाक आता-जाता था। एडीओ पंचायत शैलेंद्र दुबे ने बताया कि सफाई कर्मियों को ले जाकर पूरे घर सहित गांव में सेनेटाइजेशन कराया गया है और घर जाने वाली गली की बैरिकेडिंग करा दी गई है। 270 घरों के एक हजार से अधिक ग्रामीणों को घरों में रहने के लिए कहा गया है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ सिद्धार्थ श्रीवास्तव ने बताया कि पाजिटव आये युवक की पत्नी उसके दो लडके व एक लड़की को सरस्वती मेडिकल कॉलेज नवाबगंज भेजा गया है जहां से सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजे गए हैं।

जिले में नहीं थम रही कोरोना चेन, सारे प्रयास विफल

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। जनपद में कोरोना चेन थमने का नाम नहीं ले रही है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के सारे प्रयास विफल साबित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की सेवाएं मात्र अभिलेखो तक सीमित होकर रह गयी हैं। संदिग्ध मरीजो को अस्पतालो में जगह नहीं मिल रही है। जनपद से अब तक 14494 सैम्पल जांच हेतु भेजे गये। जिसमें 12006 निगेटिव पाए गए। आज लैब से 6 केस पॉजिटिव पाए गए जिसमें सदर उन्नाव से 1, शुक्लागंज से 1, हसनगंज से 1, नवाबगंज से 2, जिला महिला अस्पताल से 1, केस पॉजिटिव पाया गया जिन्हें कोबिड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। अब तक कुल 465 क्रमिक पाॅजिटिव केस पाये गये। आज कोविद हॉस्पिटल बिछिया से 4, औरास से 6 कुल 10 पाॅजिटिव केस के स्वास्थ्य में सुधार होने पर डिस्चार्ज किया गया। अब तक कुल 279 व्यक्ति डिस्चार्ज किए गए हैं। कुल एक्टिव केस 177 का उपचार चल रहा है। कुल नौ लोगो की मृत्यु हो चुकी है। आज 415 सैंपल जांच हेतु एसजी पीजीआई लखनऊ भेजे गये। कुल 2122 सैंपल की जांच प्रतीक्षा में है।

निजी हास्पिटल में काम करने वाली युवती निकली कोरोना पाजिटिव
अस्पताल सील, सम्पर्क में आये लोगो का लगाया जा रहा पता

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-बांगरमऊ-उन्नाव। ब्लाक क्षेत्र में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर नागरिकों में दहशत का माहौल है। नगर के एक निजी हास्पिटल में काम करने वाली युवती की रिपोर्ट आज कोरोना पाजिटिव निकली। ब्लाक क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या अब इकतालीस हो गई। हास्पिटल के प्रबंधक की सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम हास्पिटल को सीलकर महिला के संपर्क में आए लोगों का पता लगा रही है। साथ ही पालिका प्रशासन हास्पिटल को सैनेटाइज करवा रहा है।
मालूम हो कि क्षेत्र के एक गांव की निवासी युवती नगर के एक निजी हास्पिटल में रिसेप्शन के पद पर कार्यरत थी। तीन दिन पूर्व युवती की तबीयत बिगड़ने पर हास्पिटल के प्रबंधक ने लखनऊ में उसकी जांच करवायी। आज युवती की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव निकली। जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा आनन-फानन संक्रमित को कोविड अस्पताल औरास भेजा गया है। साथ ही युवती के संपर्क में आने वाले अस्पताल कर्मियों को भी चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हांकन के बाद सभी का सैंपल लेकर जांच हेतु भेजा जाएगा। उधर पिछले दिनों नगर के मोहल्ला मुकरियाना में एक ही परिवार के करीब एक दर्जन सदस्य कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। जिन का इलाज कोविड अस्पताल में जारी है। आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम द्वारा मोहल्ला मुकरियाना तथा पड़ोसी मोहल्ला चैधराना के करीब एक सैकड़ा लोगों का सैंपल टेस्टिंग हेतु लिया गया है। जिसकी रिपोर्ट दो दिनों के अंदर आ जाने की संभावना है।

बोधेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धालुओ ने बाहर से किये दर्शन

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-बांगरमऊ-उन्नाव। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते नगर के इतिहास में पहली बार ऐतिहासिक बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर परिसर में श्रावण मास का परंपरागत मेला नहीं लग रहा है। आज तीसरे सोमवार को भी मंदिर के पुजारी सेवा चैतन्य ब्रह्मचारी महाराज ने पंचमुखी अद्भुत शिवलिंग का जलाभिषेक किया और पूजन तथा फूलों से श्रृंगार के बाद मंदिर का चैनल बंद कर दिया। आज श्रद्धालु भक्त प्रातः 4 बजे से ही दर्शन हेतु आने लगे लेकिन उन्हें मंदिर के अंदर जाकर दर्शन करने की स्वीकृति नहीं मिल सकी। पूरे दिन श्रद्धालु लोहे की जाली के बाहर से ही बाबा भोलेनाथ के दर्शन करते रहे। पुजारी द्वारा बाबा बोधेश्वर महादेव पर गंगाजल चढ़ाने के लिए जाली से लेकर शिवलिंग तक पाइपलाइन स्थापित की गई है। इसी पाइपलाइन से श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करते रहें। सैकड़ों श्रद्धालुओं ने क्षेत्र के नानामऊ गंगा तट पर पहले स्नान किया और बाद में कांवड़ के रूप में गंगाजल लेकर मंदिर आये। इसी गंगाजल से श्रद्धालुओं ने बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। इसके अलावा नगर स्थित दुर्गेश्वर महादेव मंदिर, बाबा पंचेश्वर महादेव मंदिर, रामेश्वर महादेव मंदिर तथा बाबा भैरव आनंद मंदिर मंे भी आज तीसरे सोमवार को श्रद्धालुओं ने बाहर से ही दर्शन और पूजन किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

राज्य

बगीचे में लटकता मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा
प्रतिबंधित थर्माकोल प्लेट से भारी पिकअप प्रवर्तन दल ने पकड़ा
गोमती नदी में नहाते वक्त दो किशोर डूबे, हुई मौत पुलिस ने शव को बरामद कर परिजनों को सौंपा 
राज्य में पड़ रहे भीषण गर्मी को देखते हुए झारखंड में 15 जून तक सभी स्कूल रहेंगे बंद, आदेश जारी
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन  ने राज्य में विधि- व्यवस्था  और अपराध -उग्रवाद नियंत्रण को लेकर वरीय  पदाधिकारियों की उपस्थिति में जिलों के उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षक के साथ की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक, दिए कई अहम निर्देश

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।