जिलाधिकारी ने मातहतो को दिये समय से रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश

सीएमओ स्वयं देखें मरीजों को दिये जाने वाले आहार की गुणवत्तास्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-उन्नाव। नोवल कोरोना वायरस नामक वैश्विक महामारी के चलते इससे निजात पाने के उद्देश्य से बनायी गई विभिन्न 11 समितियों की बैठक का आयोजन जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय कक्ष में किया गया।बैठक में कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्था, चिकित्सकों की


सीएमओ स्वयं देखें मरीजों को दिये जाने वाले आहार की गुणवत्ता
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-उन्नाव। नोवल कोरोना वायरस नामक वैश्विक महामारी के चलते इससे निजात पाने के उद्देश्य से बनायी गई विभिन्न 11 समितियों की बैठक का आयोजन जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय कक्ष में किया गया।बैठक में कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्था, चिकित्सकों की उपलब्धता, स्वच्छता एवं भोजन की व्यवस्था, कोविड.19 की आरटीपीसीआर ट्रू.नेट मशीन एन्टीजेन किट की उपलब्धता तथा कराए गए टेस्ट एवं उनके परिणाम की स्थिति जनपद के नगरीय ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड.19 एवं संचारी रोग पर प्रभावी नियंत्रण हेतु डोर टू डोर सर्विलांस टीम की उपलब्धता एवं उनके द्वारा किए गए

कार्यों आदि बिन्दुओं पर समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये समस्त ग्राम पंचायतों में चल रहे कार्यों की स्थिति जानी। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन की रिपोर्ट प्रतिदिन शाम 06 बजे तक अवश्य प्रस्तुत की जाये। प्रवासी श्रमिकों कोे रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि कार्यों को जल्द से जल्द पूरा काराया जाये। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह को निर्देशित करते हुये कहा कि जनपद के नगरी/ध्ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर साफ.सफाई, सेनिटाइजेशन, छिड़काव एवं फागिंग आदि की व्यवस्था पूर्ण रूप से सुनिश्चित की जाये।

उन्होंने कहा कि पूरी कोशिश यह की जाये कि विशेष रूप से अभियान चलाकर पूरे नगरीय क्षेत्र में सफाई व्यवस्था तथा पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल को निर्देशित करते हुये कहा कि जो भी होटल रिसाॅर्ट आदि कोविड से सम्बन्धित मरीजों के लिये तय किये गये हैं उनकी नियमित रूप से साफ.सफाई मरीजों के खाने पीने की व्यवस्था आदि ससमय सुनिश्चित की जाये। प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को विशेष स्वच्छता सेनिटाइजेशन एवं सर्विलांस का विशेष अभियान चलाया जाये। कोविड.19 से संबंधित कंटेनमेंट जोन काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य सुचारू रूप से सम्पन्न कराये जाने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आशुतोष कुमार अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आरके गौतम जिला पंचायतराज अधिकारी सहित समस्त सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel