बरसात में बही पुलिया,आवागमन बाधित

ब्यूरो रिपोर्ट-जयदीप शुक्ला करनैलगंज गोण्डा-ग्राम मलौना में अंजिरवा नाले पर बनी पुलिया बारिश में बह गयी जिससे ग्रामीणों का आवागमन ठप हो गया है और बाजार आदि पहुंचने के लिए उन्हें लम्बा चक्कर लगाने के लिए विवश होना पड़ रहा है।मामला विकासखंड हलधरमऊ के ग्राम मलौना का है। इस ग्राम पंचायत में बह रहे अंजिरवा

ब्यूरो रिपोर्ट-जयदीप शुक्ला

करनैलगंज गोण्डा-
ग्राम मलौना में अंजिरवा नाले पर बनी पुलिया बारिश में बह गयी जिससे ग्रामीणों का आवागमन ठप हो गया है और बाजार आदि पहुंचने के लिए उन्हें लम्बा चक्कर लगाने के लिए विवश होना पड़ रहा है।
मामला विकासखंड हलधरमऊ के ग्राम मलौना का है। इस ग्राम पंचायत में बह रहे अंजिरवा नाले पर लगभग 7-8 वर्ष पूर्व ग्रामीणों की भारी मांग पर एक पुलिया का निर्माण करा दिया गया था। गत दिनों हुई तेज बारिश में पुलिया बह गयी और सड़क कट गयी। पुलिया के बह जाने से आवागमन बाधित हो गया है। कुछ लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर पैदल तथा अपनी साइकिल को कंधे पर उठाकर यह नाला पार करते हैं। पुलिया के बह जाने से ग्राम अहिरन पुरवा, गोड़ियन पुरवा, चाईंन पुरवा, शेखन पुरवा, भगत पुरवा आदि के ग्रामीणों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शेखन पुरवा निवासी मुबारक खां ने बताया कि अब तक करनैलगंज बाजार जाने के लिए उन्हें मात्र 7 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी परन्तु अब उन्हें 16 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है। उन्होंने पुलिया बनने तक आवागमन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था किये जाने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel