बाराबंकी की टॉप 10 न्यूज़

भाजपाइयों ने मनाया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जयंती, किया वृक्षारोपण। ब्यूरो रिपोर्ट – संदीप तिवारी बाराबंकी – डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा जिलामंत्री ने किया वृक्षारोपण। बाराबंकी के जैदपुर विधानसभा मंडल सिद्धौर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत आलुवामाऊ में भाजपा जिलामंत्री एवं जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा सीताशरण वर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के

भाजपाइयों ने मनाया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जयंती, किया वृक्षारोपण।

ब्यूरो रिपोर्ट – संदीप तिवारी

बाराबंकी – डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा जिलामंत्री ने किया वृक्षारोपण। बाराबंकी के जैदपुर विधानसभा मंडल सिद्धौर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत आलुवामाऊ में भाजपा जिलामंत्री एवं जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा सीताशरण वर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाई एवं वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर बूथ अध्यक्ष पप्पू रावत, मंडल अध्यक्ष किसान मोर्चा अमरनाथ वर्मा, जितेंद्र वर्मा, मिथलाशरण वर्मा तथा अन्य कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।


जैदपुर संवादसूत्र अनुसार – जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस के अवसर पर मौथरी, सतावा,  इधौलिया आदि बुथों पर जैदपुर मंडल अध्यक्ष संजय अवस्थी के नेतृत्व में वृक्षारोपण किया गया। इस  अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला संयोजक शिक्षा प्रकोष्ठ माननीय सुधाकर दीक्षित  द्वारा मार्क्स  का वितरण भी किया गया। जिला संयोजक श्रेष्ठ एवं समन्वय  संतोष तिवारी, जिला  उपाध्यक्ष  अम्बरीश रावत ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी जीवन चरित्र पर विकास डालना और हरियाली को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने का अनुरोध किया। इस मौके पर मंडल महामंत्री प्रेम प्रकाश द्विवेदी, उपाध्यक्ष सुरेंद्र चौहान, सेक्टर संयोजक दशरथ लाल, बूथ अध्यक्ष श्रीपाल चौहान, राम प्रताप मौर्य, दीपक वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

फतेहपुर संवादसूत्र अनुसार – डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा मंडल उपाध्यक्ष राजेश मिश्रा ने वृक्षारोपण किया।

  भैस की पूछ पकड़कर सरयू नदी पार कर रहे बालक की डूबने से हुई मौत। 

बाराबंकी –  जनपद में एक 15 साल के बालक की सरयू नदी में डूबने से मौत हो गयी। बताया जा रहा है मृतक भैंस को नहलाने सरयू नदी पर गया था।  और वो भैस की पूछ पकड़कर नदी पर करने की कोशिश कर रहा था की अचानक भैंस पानी में गोते खाने लगी और इस बीच भैस की पूछ से मृतक का हाथ छूट गया और वो वही नदी में डूब गया। 

घटना बाराबंकी जिले के थाना टिकैतनगर अंतर्गत  ग्राम लोड़े मऊ का है जहां एक 15 वर्षीय बालक राहुल की  सरयू नदी में डूब कर मौत हो गयी। मृतक के पिता ने बताया की उनका बेटा राहुल भैंस चराने घाघरा पार घर से निकला था वो अक्सर भैंस का पूंछ पकड़कर नदी उस पार चराने चला जाता था। 

लेकिन आज वही भैस उसके बेटे के लिए यमराज बन गयी उन्होंने बताया की नदी पार करते समय भैंस ने पानी में अंगड़ाई लिया जिससे राहुल का हाथ छूट गया और वह डूब गया। नदी की तेज धारा में बह रहे राहुल को कुछ ग्रामीणों ने देखा तो वो दौड़ कर बचाने के लिए नदी में कूदे लेकिन तब तक राहुल पानी में डूब गया बड़ी मसक्कत के बाद ग्रामीणों ने करके उस शव को बाहर निकाला और पुलिस को इसकी सूचना दी।

थाना टिकैतनगर पुलिस अपनी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्ट मॉर्टम के लिए दिया है ! राहुल की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है ।


कुर्सी पुलिस ने 25 लाख की अवैध मार्फिन सहित एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार।

बाराबंकी – थाना कुर्सी पुलिस ने शातिर अभियुक्त को किया गिरफ्तार। कब्जे से करीब 25 लाख कीमत की अवैध मार फीन बरामद । रविवार को जनपद  बाराबंकी के थाना कुर्सी प्रभारी निरीक्षक शशिकान्त यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम उ0नि0 अनिल कुमार राय, हे0का0 हरफन अली, का0 अमिल कुमार सिंह द्वारा अभियुक्त राजा उर्फ नियाज पुत्र गोगे निवासी कसाई मंडी कस्बा व थाना कुर्सी को ग्राम मदारपुर के पास से समय करीब 10.50 बजे गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त के कब्जे से 85 ग्राम नाजायज मारफीन बरामद किया गया। अभियुक्त के विरुद्ध कुर्सी पर संबंधित धाराओं में एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत किया गया ।

नगर पंचायत जैदपुर में जिलाधिकारी ने किया बस स्टॉप का उद्घाटन।

जैदपुर बाराबंकी – कस्बा जैदपुर में में थाना चौराहा स्थित नवनिर्मित बस स्टॉप का सोमवार को बाराबंकी जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह ने फीता काटकर उद्घाटन किया। बस स्टॉप की सौगात मिलने से  ज़ैदपुर की  जनता  अत्याधिक प्रसन्न दिखी  क्योंकि बस स्टॉप के ना होने से यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था। इस मौके में शामिल बाराबंकी जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह, जैदपुर विधायक गौरव रावत सहित तमाम अधिकारी व कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।

बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के उड़ाई गई जमकर धज्जियां।

सोमवार की शाम को कस्बा जैदपुर स्थित थाना चौराहा पर नवनिर्मित बस स्टॉप का जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह ने फीता काटकर उद्घाटन किया इस मौके पर शामिल जैदपुर विधायक गौरव रावत भी रहे तो उद्घाटन में शामिल लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई और बिना मास्क के जुटे रहे लोग। सैकड़ों की संख्या में शामिल महिलाएं निराश होकर अपने गंतव्य की ओर लौटते दिखाई दिए।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल ने किया कल्याणी नदी के तटबंध पर वृक्षारोपण ।


फतेहपुर बाराबंकी – जनपद बाराबंकी के तहसील फतेहपुर अंतर्गत होली पुरवा में सोमवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कल्याणी नदी स्थित तटबंध पर वृक्षारोपण किया। विगत दस दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा “मन की बात” में बाराबंकी के तहसील फतेहपुर में होली का पुरवा मजरे मवैया में प्रवासियों द्वारा कल्याणी नदी की साफ-सफाई को लेकर प्रशंसा एवं सराहना की थी। जिससे प्रभावित होकर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल में बाराबंकी आकर वृक्षारोपण भी किया एवं लोगों को संबोधित किया।

  फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम मवैया मे स्थित कल्याणी नदी का पुनरोद्धार कार्य का शुभारम्भ बीते 03 मार्च को क्षेत्रीय विधायक के द्वारा किया गया था। जिसके बाद प्रधानमंत्री के द्वारा क्षेत्र की कल्याणी नदी के हो रहे पुनरोद्धार कार्य का अपनी मन की बात कार्यक्रम मे उल्लेख करने पर बाद  सोमवार को राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल व बाराबंकी के प्रभारी एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने कल्याणी नदी के तटबंध पर वृक्षारोपण किया क्षेत्र के लोगों का उत्साह बढ़ाया।

तो वहीं दूसरी तरफ बजरंग बली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा 1 एकड़ भूमि पर वृक्षारोपण कर ऑर्गेनिक विधि से खेती की जाएगी। वृक्ष हमारे जीवन रक्षक होने के साथ ही हमारे लिये बहुत उपयोगी है। इसलिये हर व्यक्ति को पौधरोपण अवश्य करना चाहिये। इससे जहां एक ओर हमारा वातावरण स्वच्छ होगा वहीं दूसरी ओर हमारा स्वास्थ्य भी सही रहेगा।

इस मौके पर जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह, पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी, सीडीओ मेघा रूपम एवं एसडीएम फतेहपुर, बीडीओ फतेहपुर नगर पंचायत के समस्त अधिकारी एवं जिले के प्रशासन अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

खराब मौसम की वजह से निश्चित समय से विलम्ब।


उत्तर प्रदेश के गवर्नर महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौसम की वजह से अपने निश्चित समय से लगभग एक घंटा विलंब से फतेहपुर विकासखंड के क्षेत्र के अंतर्गत कल्याणी नदी तटबंध पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंची। मंच पर पहुंचे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कल्याणी नदी के पुनरुद्धार का अवलोकन के बाद कार्यक्रम के बाद वृक्षारोपण भी किया। पूरा प्रशासनिक अमला जिले का चाक-चौबंद में आया नजर।


फरियादियों से शिकायत सुनने के बजाय थाने से वापस करने के लगाये गंभीर आरोप।

हैदरगढ़ (बाराबंकी)। एक तरफ जिले के तेज तर्रार पुलिस अधीक्षक डाँक्टर अरविंद चतुर्वेदी द्वारा थाने में आने वाले फरियादियों से उनकी शिकायत सुनकर पुलिसकर्मियों को उसका निस्तारण कराने के सख्त निर्देश दिए गए है। लेकिन फिर भी पुलिस कर्मी है कि कप्तान साहब के द्वारा बार-बार सारीखी का पाठ पढ़ाएं जाने के बाद भी सुधरने को तैयार नहीं है।  शिकायत लेकर कोतवाली गए एक पीड़ित की शिकायत का निस्तारण कराने के बजाय हैदरगढ़ पुलिस द्वारा उसे उल्टा पहाड़ा पढ़ाकर बैरंग वापस कर देने का मामला प्रकाश में आया है।

   क्षेत्र के अंसारी गांव निवासी अब्बास अली पुत्र ईदरीश ने बताया कि गत 4 जुलाई को कोतवाली पुलिस द्वारा हमारी शिकायत सुने बिना ही बैरंग लेखपाल के पास जाने की बात कहकर वापस कर दिया गया। दर असल पीड़ित अब्बास अली 4 जुलाई को धान लगाने के लिए ट्रैक्टर से खेत जोतवा रहा था आरोप है कि तभी गांव के ही निवासी द्वारिका पांडेय अपने पुत्रों के साथ आकर जबरन खेत जोत रहे ट्रैक्टर को रुकवा दिया और भद्दी भद्दी गालियां भी दी और धमकी देते हुए कहा कि हम तुम्हें खेत नहीं जोतने देंगे ।

उक्त पीड़ित ने इसके बाद कोतवाली हैदरगढ पहुंच कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही करने के बजाए उन्हें लेखपाल से जाकर मिलने की सलाह देकर थाने के एक मुंशी द्वारा वापस कर दिया गया कहा गया कि यह लेखपाल का मामला है इसमें पुलिस क्या करें। जिसके बाद उक्त पीड़ित मायूस होकर वहाँ से घर लौट आया। 


डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिन मनाया गया एवं किये गए वृक्षारोपण।

हैदरगढ़ बाराबंकी । डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस के अवसर पर आज मंडल हैदरगढ़ के  सभी बूथों पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिन मनाया गया एवं वृक्षारोपण किया गया इसी क्रम में पोखरा सेक्टर के 222 दक्षिणी भाग बूथ पर व बहुता सेक्टर के 241 बूथ पर व हैदर गढ़ सेक्टर के घोसियाना 268 बूथ पर श्री संदीप गुप्ता जी जिला महामंत्री भाजपा बाराबंकी ,श्री अरविंद मौर्या जी जिला उपाध्यक्ष व हैदर गढ़ मंडल प्रभारी, श्री आशीष शर्मा जी एडवोकेट संयोजक चुनाव आयोग संपर्क विभाग भाजपा बाराबंकी,

ननकऊ साहू जी जिला महामंत्री पिछड़ा वर्ग मोर्चा ,संतोष श्रीवास्तव मंडल महामंत्री, डा राहुल साहू जी सेक्टर संयोजक, महेश अग्रवाल जी मंडल उपाध्यक्ष, यतीश तिवारी जी ,शिव कुमार साहू जी, दुर्गेश सिंह जी बहुता,  पवन सिंह जी गोतौना  उग्रसेन सिंह जी लाही,  महेश वर्मा जी , संजय शर्मा जी  ,भुल्लन बाजपेई जी ,गया प्रसाद जी की उपस्थिति  में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर जन्म दिवस मनाया गया व वृक्षारोपण किया गया।

भाजपा विध्वंस और नकारात्मक राजनीति करती है – विधायक गौरव रावत

मसौली  बाराबंकी –  भाजपा ने लोकतांत्रिक और संवैधानिक संस्थाओ को कमजोर करने का काम किया है। भाजपा एक ऐसा राजनैतिक दल है जिसने सत्ता में आने के बाद जनहित का कभी कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया।  उक्त विचार आज विधान सभा जैदपुर के अन्तर्गत मसौली चौराहा से कस्बा मसौली व बड़ागांव तक साइकिल चलाकर समाजवादी पार्टी का आहावन पत्र वितरण करने के पश्चात जैदपुर विधायक गौरव रावत ने व्यक्त किये।  गौरव रावत ने आज मसौली चौराहे से कस्बा बड़ागाव तक साइकिल यात्रा कर आहावन पत्र का वितरण किया, तथा आगे कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा महापुरूषो के बताए हुए रास्ते पर चलते हुए आर्थिक सामाजिक गैरबराबरी और सभी किस्म की विषमताओं के विरूद्ध संघर्षरत रही है। समाजवादी पार्टी ने विकास और निर्माण का रास्ता अपनाया है। वह समाजवादी व्यवस्था के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए संकल्पित है। जनता के साथ भाजपा ने बड़ा धोखा किया है। यह भारतीय राजनीति के इतिहास का डरावना पक्ष है। उक्त अवसर पर मुख्य रूप से मसौली ब्लॉक प्रमुख यासिर अराफात किदवई, विधानसभा अध्यक्ष मो0 उबेद उर्फ शानू, पिंकू सैनी, अखिलेश यादव, शब्बीर भाई, शाहिद अली, अनवर खान, आदिल अंसारी, कामता प्रसाद यादव, पप्पू प्रधान, अमित वर्मा, नाजिम  बांसा,  दीपू यादव, कामिल अली,  रिजवान संजय, सौरभ श्रीवास्तव, तौकीर खान, विजय रावत, राजा गुप्ता, राकेश यादव, गुड्डू पवन समाजसेवी समेत आदि लोग उपस्थित  थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

संसद भवन परिसर से स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियों को शिफ्ट करने को लेकर भडका विपक्ष संसद भवन परिसर से स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियों को शिफ्ट करने को लेकर भडका विपक्ष
स्वतंत्र प्रभात। एसडी सेठी। संसद भवन परिसर में लगी स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियों को शिफ्ट किया जा रहा है। इस...

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel