बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

प्रतिष्ठित हॉस्पिटल पर बच्चा चोरी करने के लगाए गंभीर आरोप। बाराबंकी – रामसनेही घाट के एक हॉस्पिटल में एक एक महिला ने एक प्रतिष्ठित हॉस्पिटल पर बच्चा चोरी करने का आरोप लगाया है महिला का कहना है कि समय पूरा होने पर जब उसे उसके परिजन आकांछा नर्सिंग होम में भर्ती कराया था जहाँ उसने

प्रतिष्ठित हॉस्पिटल पर बच्चा चोरी करने के लगाए गंभीर आरोप।

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

बाराबंकी – रामसनेही घाट के एक हॉस्पिटल में एक  एक महिला ने  एक प्रतिष्ठित हॉस्पिटल पर बच्चा चोरी करने का आरोप लगाया है महिला का कहना है कि समय पूरा होने पर जब उसे उसके परिजन आकांछा नर्सिंग होम में भर्ती कराया था

जहाँ उसने एक बच्चे को जन्म दिया और दूध भी पिलाया उसके कुछ घंटे बाद उसी हॉस्पिटल में काम करने वाली आया आयी और कहा कि आपका बच्चा बड़ा कमजोर है उसे वेंटिलेटर पर रखा जाएगा आप लोग जाओ  बच्चे की देखभाल की जा रही है फिर जब परिजन बच्चे को देखने की जिद करने लगे तब अस्पताल की तरफ से बताया गया कि आपके बच्चा हुआ ही नही है। जिसके बाद परिजनों ने थाना रामसनेही घाट में आया द्वारा बच्चा चोरी किये जाने की लिखित शिकायत किया। और उचित कार्यवाही करने की मांग भी किया।

वहीं जब इस पूरे मामले में आकांछा नर्सिंग होम के चेयरमैन डॉ रमेश सिंह से बात की गई तो उन्होंने महिला को फ्राड गिरोह की सदस्य बताते हुए मामले को  सिरे से खारिज करते हुए बताया कि महिला द्वारा जो आरोप लगाए जा रहे है पूरी तरह से निराधार है और उन्होंने ये भी कहा कि अस्पताल को बदनाम करने के लिए इन लोगो की सोंची समझी साजिश है। डॉ ने बताया इनके पीछे एक संगठित गिरोह है जो कि अस्पताल की छवि खराब करने में लगा और धमकी भी दी जा रही हैं।

हालांकि डॉ रमेश ने भी इसकी शिकायत थाने में और मुख्यमंत्री पोर्टल पर किया है साथ ही साथ डॉ में ये भी बताया  इस महिला का मेरे ही हॉस्पिटल में जब अल्ट्रासाउंड किया गया तो ये तीन माह की गर्भवती है तो बच्चा पैदा होने का सवाल ही नही उठता ये कहा गया है। हालांकि दोनों लोगों ने एक दूसरे के खिलाफ थाने में तहरीर दी है आगे क्या कुछ निकालकर आता है ये जांच का विषय है।


पक्षी संरक्षण सेवा संस्थान का महा-वृक्षारोपण अभियान के तहत् किया वृक्षारोपण।

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

त्रिवेदीगंज बाराबंकी । विकास खण्ड त्रिवेदीगंज के अंतर्गत चल रहे पक्षी संरक्षण सेवा संस्थान का महा-वृक्षारोपण अभियान के तहत्  वृक्षारोपण का कार्य संस्था के अध्यक्ष प्रबंधक आनंद कुमार द्वारा सावन के प्रथम सोमवार से लक्ष्मणपुर शिव शक्ति मंदिर प्रांगण में पौधेरोप कर शुरुआत की गई। संस्था अध्यक्ष ने बताया 6 जुलाई से पूरे प्रदेश में महा-पौधरोपण अभियान प्रारंभ हो गया है

और इस अभियान में लोग स्वतः जुड़ रहे हैं। उन्होनें कहा आम जनता व नागरिकों को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रेरित किया जा रहा है। अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण होने से हर गांव शहर प्रदूषण से मुक्त होगा अच्छे पर्यावरण से गांव शहर का वातावरण बेहतर होगा आम जनता के स्वास्थ्य को लाभ मिलेगा। संस्था के अध्यक्ष ने लोगों से अपील की अपने लिए और आने वाली अपनी पीढ़ी के लिए कम से कम एक वृक्ष जरुर लगाएं। जिससे आम जनमानस को लाभ मिल सके और आने वाली विमारियों से बचा जा सके ।

ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य ने किया वृक्षारोपण।

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

बाराबंकी – जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायत शेषपुर करीमाबाद मलौली ग्राम प्रधान रामकुमार वर्मा एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य  विनोद कुमार वर्मा के साथ हर्षित पटेल , नवनीत पटेल,धीरज पटेल, जितेंद्र वर्मा ,प्रेम,रविकांत, प्रिंस,निर्मल,लवकुश, शिवनारायण, सत्यम,विनायक,सुभाष एवं अन्य ग्रामवासियों ने मिलकर आदर्श तालाब ,परी माता मंदिर, एवं प्राथमिक विद्यालय प्रांगण एवं अन्य स्थान पर  2100 वृक्षारोपण कर समाज को भविष्य सुधारने का संदेश दिया उसके बाद अपने आसपास के क्षेत्र मे सभी सम्मानित जनों से भेंट कर  एक एक पौधा देकर भविष्य हित में वृक्षारोपण करने की अपील किया।

इस अवसर पर रवि आर वर्मा( जिलाध्यक्ष प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचार प्रसार अभियान युवा प्रभाग बाराबंकी) ने बताया कि वृक्ष जीवन के दुरगामी उपहार है जिन्हें संरक्षित करने में हम सभी को आगे आने की जरूरत है तभी स्वस्छ एव स्वस्थ भारत के सपने को साकार किया जा सकता है। रवि आर वर्मा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम पाँच पेड़ अवश्य लगाने चाहिए जो भविष्य की यादगार बनेंगे।

सरयू नदी का जलस्तर बढ़ा, कई क्षेत्रों में जल मग्न।

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

बाराबंकी – तहसील सिरौलीगौसपुर अंतर्गत सरयू नदी के बढ़ते जलस्तर से स्थानीय ग्रामीण है चिंतित। लगातार बरसात के चलते नेपाल द्वारा लाखों क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद सरयू नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने लगा है। जिससे  सरयू नदी की तलहटी में दर्जनों गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई है। 

सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत  सनावा, सराय सुरजन, भंवरीकोल, तिलवारी,  इटहुवा पूरब, बघौली पुरवा, सराय सुरजन सहित करीब एक दर्जन गांव  बंधे के भीतर सरयू की तलहटी में बसे हुए हैं कटान की दहसत से ग्रामीणों ने गांव से पलायन  शुरू कर दिया हैं। प्रशासन द्वारा कहारनपुरवा गांव में ग्रामीणों को सनावा स्कूल में रहने के निर्देश दिए हैं। किंतु अधिकांश ग्रामीण अभी तक अपने घरों से निकल नहीं पाए हैं। 


बायू हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड ने मजीठा में बाँटे मास्क।

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

मसौली बाराबंकी। मजिठा स्थित नाग देवता मंदिर पर पुनवासी से शुरू होने वाला मेला में मंगलवार को आने वाले 150 श्रद्धालुओं को बायू हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड के संचालक जावी किदवई और ग्राम प्रधान लालता प्रसाद   मंस्क वितरण किया और सैनिटाइजर की व्यवस्था कराई।ग्राम प्रधान ने सभी से कोरोना महामारी के बचाव के लिए प्रेरित भी किया।    बायू हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड के संचालक जावी किदवई नाग देवता मंदिर 150 श्रद्धालुओं  को मंस्क एवं सैनिटाइजर व्यवस्था कराई  गई है।

ग्राम प्रधान लालता प्रसाद ने श्रद्धालुओ से अपील करते हुए कहा कि कोरोनावायरस से बचने के लिए हम लोगों को सुरक्षित रखने के जागरुकता की जरूरत है। जिसमें हम लोगों को गम्भीरता से लेने की जरूरत है। बिना काम के घरों से बाहर न निकले यादि निकलते ही है तो मंस्क लगा कर निकले इसके अलावा समय समय पर सैनिटाइजर भी करते रहे।इस मौके पर फराज किदवई, चौधरी फैजान अली, चौधरी असद सिद्दीकी,अयाज आफताब मौजूद थे।

कच्चे बने घरों के लिए आफत बनी मुसलाधार बारिश।

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

सूरतगंज (बाराबंकी)-  सूरतगंज ब्लॉक के अन्तर्गत गोसाइनपुरवा मंजरे ढेखवा जो सावन मास लगते ही रात में हुई मूसलाधार बारिश इस बारिश को कही न कही देखा जाये तो किसानों का फायदा हुआ है जिससे बारिश होने से धानो की रोपाई में तेजी आई हैं और दूसरी तरफ कच्चे मकान में रह रहे लोगों को डर भी हैं।              

    मामला सूरतगंज ब्लॉक के गोसाइनपुरवा मंजरे ढेखवा का है जहाँ हो रही तेज बारिश के चलते दशरथ पुत्र रामशंकर जो बीती रात को कच्चे घर की दीवाल ढह गई जिससे घर मे सो रहे लोग बाल-बाल बचे ऐसे में लोगों की जान का खतरा भी हो सकता है। सोमवार से सावन मास का महीना लगते ही तेज हवाओं के साथ मुसलाधार बारिस शुरू हुई कि त्रिपाल के नीचे जीवन यापन करने वाले अपने परिवार की कैसे बसर्बगुजर करायेगा ये सब उनके हालात से पूछो कि इस तरह हो रही बारिश में उनका क्या हाल होता हैं।

जो लोग इस तेज बारिस में अपने परिवार के साथ ऐसे जर्जर मिट्टी के कच्चे घरों में अपना जीवन यापन कर रहे हैं कि अगर लगातार ऐसी ही मूसलाधार बारिश होती रही तो बता नही कितने घर ढह जाये । कुछ ऐसे भी घर है जिनके कच्चे मकान ढह गये है और वो अपना जीवन यापन त्रिपाल के नीचे कर रहे हैं। पर उनकी तरफ कोई शासन व प्रशासन ध्यान नही दे रहा है । वही गरीब जो अपना एक अमूल्य वोट देकर किसी न किसी को अपने ग्राम पंचायत का सदस्य चुनता जिससे सभी गरीबों का कुछ अच्छा भला सोचे एंव भारत सरकार द्वारा आ रही योजनाओ को गांव के सभी गरीबों को अवगत कराकर लाभ दे लेकिन ऐसा कुछ नही होता हैं।

और ऊपर से लेकर नीचे तक जितने अधिकारी व कर्मचारी हैं सभी लोग मिलकर आपस मे बांट चूटकर खा लेते है। और गांव के गरीब लोगों की समस्या वैसे की वैसे ही रह जाती हैं। ऐसे में जो गरीब लोग  त्रिपाल व जर्जर पड़े कच्चे मकान में रह रहे है उन्हें आखिरकार कब तक इस मिजाज से छुटकारा मिलेगा।

सपा के नवनिर्वाचित जिला उपाध्यक्ष का हुआ स्वागत।

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

त्रिवेदीगंज बाराबंकी। समाजवादी पार्टी के नव निर्वाचित जिला उपाध्यक्ष संदीप सिंह का हैदरगढ़ सपा पूर्व विधायक राम मगन रावत ने नई सड़क पर व सपा कार्यकर्ताओं ने भिलवल चौराहे पर किया स्वागत। बाराबंकी से समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद अपने निवास को वापस लौटते समय सपा कार्यकर्ताओं ने कोठी, नई सड़क, हैदरगढ़, त्रिवेदीगंज पर रोक कर समाजवादी पार्टी के नारे लगाते हुए जिला उपाध्यक्ष संदीप सिंह को माला पहनकर जोरदार स्वागत किया ।

वहीं इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष श्री सिंह ने आगामी चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने को लेकर चर्चा की और अपने बूथ प्रभारियों को निर्देशित किया है कि अपने अपने क्षेत्रों में बूथ प्रभारी सपा कार्यकर्ताओं के साथ जाकर लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुने और उस समस्या का समाधान निकले और छेत्र के लोगो को विश्वाश दिलाए की 2022 में समाजवादी पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनाकर जनता के हित का कार्य किया जाएगा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कैप्टन विक्रम बत्रा की मनाई पुण्यतिथि । 

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

जैदपुर बाराबंकी –  मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई जैदपुर द्वारा नगर में कारगिल युद्ध 1999 में घुसपैठियों से जम्मू की 4875 चोटी पर फतेह करने वाले कैप्टन विक्रम बत्रा की पुण्यतिथि  के उपलक्ष में एक विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया संगोष्ठी का संचालन कार्यकर्ता अनुकल्प वर्मा द्वारा किया गया संगोष्ठी को प्रारंभ करते हुए नगरमंत्री सूर्यांशु सूर्य ने बताया कि कैप्टन विक्रम बत्रा भारतीय सेना की एक जांबाज सिपाही थे।

उन्होंने मात्र 24 वर्ष की उम्र जम्मू की 11000 फीट ऊंची 4875 चोटी को फतह किया था  संगोष्ठी का समापन करते हुए नगर अध्यक्ष सलामुद्दीन जी ने छात्रों को यह बताया कि हम सभी को उनसे देश प्रेम की परिभाषा को सीखने की एवं उसे अपने जीवन में व्यक्तिगत जीवन में उतारने की आवश्यकता है।

संगोष्ठी में नगरमंत्री सूर्यांशु शर्मा “सूर्य”, नगर अध्यक्ष सलामुद्दीन “लकी”, नगर उपाध्यक्ष राजन वर्मा, नगर सहमंत्री अंकेश वर्मा, अनुकल्प पटेल, विवेक वर्मा, अभय वर्मा, अनुज शर्मा, अरविंद कुमार, आशीष शर्मा एवं विवेक कुमार सहित नगर के अन्य प्रमुख छात्र उपस्थित रहे।

ग्रामीणों ने सरकारी रास्ते पर कब्जे को लेकर किया शिकायत।

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

 हैदरगढ़ बाराबंकी – गांव के एक रास्ते पर एक ग्रामीण द्वारा कब्जा करने को मना करने पर गाली गलौज करने को लेकर ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी से मिलकर के शिकायत किया। तहरीर के अनुसार ग्राम पंचायत नरौली के ग्रामीणों जितेंद्र मिश्र, अभिषेक मिश्र, सुधीर मिश्र, शिवकुमारी, महेश कुमार शुक्ला आदि ने उप जिला अधिकारी को बताया कि नरौली गांव के टीकाराम बाबा मार्ग से भवानी प्रसाद के मकान तक 14वें वित्त आयोग से खड़ंजा का निर्माण हुआ था

जिस पर शिवराम ओझा यज्ञराम ओझा, विजेंद्र कुमार ओझा आदि द्वारा पर रास्ते पर नांद रखकर रास्ता बंद कर लिया गया है जिससे चार पहिया वाहनों के आने-जाने में दिक्कत होती है और जब कोई चार पहिया वाहन निकलता है

तो दरवाजे पर अपने बाइक खड़ी करके रास्ता रोक लेते हैं मना करने पर गाली गलौज करने पर आमादा हो जाते हैं। ग्रामीणों ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए उपजिलाधिकारी से मांग करी। उपजिलाधिकारी ने कोतवाली पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कस्बे में चोरों ने स्कूल पर बोला धावा।

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

 हैदर गढ़ बाराबंकी – बीच कस्बे में आबादी के बीच में स्थित एक सरकारी स्कूल में चोरों ने धावा बोलकर के बीती रात विद्यालय की खिड़की काटकर अलमारी से सभी अभिलेख चोरी लिए।मामला कस्बा हैदरगढ़ के लोहिया वार्ड स्थित प्राथमिक विद्यालय हैदरगढ़ 2 का है। सोमवार सुबह जब अध्यापिका विद्यालय पहुंची तब सारा सामान बिखरा देखा और सभी अभिलेख गायब मिले।

जिस पर प्रधानाध्यापक ने तत्काल 112 डायल कर पुलिस को सूचना दी पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल करके कोतवाली में तहरीर देने की बात कही। प्रधानाध्यापक स्नेहलता द्वारा मामले की जानकारी खण्ड शिक्षा अधिकारी नवाब को दी गई।

विद्यालय में हुई चोरी को लेकर के तहरीर कोतवाली पुलिस को देते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की जिसके बाद कोतवाली पुलिस द्वारा चोरी को लेकर जांच करके मुकदमा दर्ज करने की बात कही गई। ऐसे में प्रधानाध्यापक द्वारा मुकदमा दर्ज ना होने पर पुलिस कप्तान, बीएसए और आला अधिकारियों को पत्र भेजकर मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग किया।

घाघरा का जलस्तर लगातार बढ़ने से ग्रामीण हुए भयभीत।     

      

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

 रामनगर बाराबंकी – सोमवार रात शुरू हुई घनघोर बारिश व लगातार बढ़ते घाघरा नदी के जलस्तर से घाघरा की तराई के किसान परेशान हो उठे है। बीती रात शुरू हुई तेज बरसात ने चारों ओर के खेतों को लबालब कर दिया अन्य क्षेत्रों में खुशियां बनकर बरसे ये बादल तराई क्षेत्र के किसानों के लिए सजा साबित हुए।

किसानों की हजारों बीघा पिपरमिंट की फसल वर्षा जल में डूब कर बेकार हो गई।वहीं एल्गिन ब्रिज संजय सेतु पर कई दिन से लगातार बढ़ रही घाघरा नदी का जलस्तर 106.526 दर्ज किया गया। जलस्तर के 106.600 तक पहुंचने का पूर्वानुमान भी केन्द्रीय जल आयोग के कर्मचारियों द्वारा बताया गया।घाघरा नदी इस समय खतरे के निशान को पार करके फ्लड लेवल पर बह रही है।

वही बताते चलें कि पिछली रात से हो रही लगातार बारिश से जिन व्यक्तियों का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहली किस्त आई थी वो व्यक्ति अपने छप्पर तथा कच्चे मकानों को गिरा कर  न्यू डाल दी थी परंतु अभी तक दूसरी प्रधानमंत्री आवास निधि का पैसा ना पहुंचने से लोगों के जो बने हुए ठिकाने थे वह भी ध्वस्त हो गए इस बारिश में पात्र लोगों को सर छुपाने की जगह भी उनके पास नहीं बची है।

तपेसिपाह गांव पहुंच कर तहसीलदार ने जाना बाढ़ का हाल       

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

अनिल शुक्ला                        

रामनगर बाराबंकी – अपने फर्ज के प्रति जागरूक तहसीलदार रामनगर रामदेव निषाद ने तहसील रामनगर के ग्राम कचना पुर, सुंदरनगर मजरे बतनेरा एवं कोरिन पुरवा मजरे तपेसिपाह का राजस्व टीम के साथ बाढ़ का निरीक्षण किया जिसमें उन्होंने बताया कि ग्राम कचना पुर में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। तथा सुंदर नगर मजरे बतनेरा एवं कोरिन पुरवा मजरे तपेसिपाह में बाढ़ का पानी प्रवेश कर रहा है वही कचना पुर में लोगों के आवागमन के लिए दो नाव की भी व्यवस्था की गई है

तथा लोगों को बंधा पर तत्काल जाने हेतु तहसील द्वारा समझाया भी गया है तथा शीघ्र ही बाढ़ प्रभावित लोगों को राशन किट व अन्य बाढ़ राहत सामग्री उपलब्ध कराए जाने की भी बात कही है। इस अवसर पर राजस्व निरीक्षक सुरेश चंद क्षेत्रीय लेखपाल महेंद्र कुमार अभिषेक कुमार उपस्थित रहे।

लोधेश्वर महादेवा मंदिर के पास हुआ जलभराव ।   

बाराबंकी की टॉप 15 न्यूज़

अनिल शुक्ला

                        
रामनगर बाराबंकी – लोध्रेश्वर महादेवा में जल निकासी  प्रमुख समस्या बनी हुई है। बीती रात से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश व घरों के सामने हुए जलभराव से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि महादेवा सूरतगंज रोड पर लोक निर्माण विभाग के द्वारा जल निकासी के लिए नाला बनाया गया था।

किंतु उसकी साफ-सफाई ना होने के कारण व कुछ लोगों द्वारा उस पर अवैध कब्जा करने के बाद वह पूरी तरह से पट गया है। जिससे जल निकासी की समस्या बनी हुई है। जिससे आने जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

लोध्रेश्वर महादेवा निवासिनी अनीता कश्यप पत्नी राजेंद्र कश्यप ने बताया चार-पांच दिन पहले इस गंभीर समस्या को लेकर के सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 1076 पर शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर जल्द ही निस्तारण होने का भरोसा दिलाया गया था। किंतु 4 से 5 दिन बीत जाने के बाद भी कोई भी कुछ पूछने नहीं आया वही मंदिर जाने वाले प्रमुख मार्ग पर जल निकासी का कोई साधन ना होने के कारण सड़कों पर पानी भरा हुआ है।

यहां के लोगों को कहना है कि प्रशासन द्वारा अगर सड़क के किनारे नाला बनवा दिया जाए तो इस जल निकासी की गंभीर समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel