श्रावण मास के प्रथम दिन मंदिरो में उमड़ेगी श्रद्धालुओ की भीड़

उन्नाव स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-बांगरमऊ-उन्नाव। श्रावण मास का प्रथम दिवस सोमवार से ही शुरू हो रहा है। जबकि श्रावण मास के सोमवार को नगर एवं क्षेत्र के शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। ऐसे में दर्शन और पूजन के लिए मंदिर के पुजारियों द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं।नगर के पश्चिम स्थित ऐतिहासिक


उन्नाव स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-बांगरमऊ-उन्नाव। श्रावण मास का प्रथम दिवस सोमवार से ही शुरू हो रहा है। जबकि श्रावण मास के सोमवार को नगर एवं क्षेत्र के शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। ऐसे में दर्शन और पूजन के लिए मंदिर के पुजारियों द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं।नगर के पश्चिम स्थित ऐतिहासिक बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी सेवा चैतन्य ब्रह्मचारी के अनुसार श्रावण मास में श्रद्धालु भक्तों की भीड़ दर्शनार्थ उमड़ती रही है। चूंकि शासन की गाइड लाइन के अनुसार केवल पांच श्रद्धालुओं को ही मंदिर के अंदर प्रवेश दिया जाएगा।

इसीलिए प्रातः से देर रात तक बारी-बारी से भारी संख्या में श्रद्धालुओ को दर्शन कराने की व्यवस्था की जा रही है। महिला और पुरुष श्रद्धालुओं के लिए बांस-बल्ली से बैरिकेडिंग कर अलग-अलग दीर्घाये बनाई जा रही हैं। इसके अलावा मंदिर की साफ-सफाई कर सेनीटाइज भी किया जा रहा है। पुजारी ने बताया कि यदि श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ी तो मंदिर के बाहर स्क्रीन लगाकर बाबा भोलेनाथ के दर्शन कराए जाएंगे। दर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

श्रद्धालुओं के लिए छाया हेतु पहले से ही टीनशेड मौजूद है। श्रद्धालुओं की भीड़ ज्यादातर प्रथम और अंतिम सोमवार को होने की संभावना है। बाबा भोलेनाथ का श्रृंगार फूलों से किया जाएगा और वेद मंत्रोचार के साथ विधि-विधान से बाबा भोलेनाथ का रुद्राभिषेक भी होगा। इसी प्रकार नगर के नानामऊ मार्ग स्थित श्री दुर्गेश्वर महादेव मंदिर में भी प्रथम सोमवार को श्रद्धालु भक्तों के लिए विशेष दर्शन के इंतजाम किए गए हैं। मंदिर परिसर में बांस-बल्ली से बेरीकेटिंग का काम जारी है। नगर के संडीला मार्ग स्थित बाबा भैरवानंद मंदिर में भी श्रद्धालुओं के दर्शन हेतु विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel