पन्नालाल पार्क सौन्दर्यीकरण के अवशेष कार्य जल्द पूरे किये जायेंः जिलाधिकारी

उन्नाव स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो नगर के नालों की सफाई एवं सड़कों पर फैली गन्दगी एक सप्ताह में ठीक करने की चेतावनी जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने पन्नालाल पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पार्क में लाइट की व्यवस्था तत्काल करा ली जाये। पार्क में




उन्नाव स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो नगर के नालों की सफाई एवं सड़कों पर फैली गन्दगी एक सप्ताह में ठीक करने की चेतावनी जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने पन्नालाल पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पार्क में लाइट की व्यवस्था तत्काल करा ली जाये।

पार्क में घास की कटाई समय से न होने के कारण तथा पार्क के बाहर डाले जा रहे कूडे को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने नगर पालिका के अधिकारियों से जानकारी चाही कि शासन से आवंटित बजट के सापेक्ष अभी तक कितनी धनराशि व्यय पार्क में किया जा चुका है।

जिसपर बताया गया कि अमृत योजना के अन्र्तगत पन्नालाल पार्क का सौन्दर्यीकरण कार्य की परियोजना 31.90 हजार की लागत से स्वीकृत प्राप्त हुयी थी जिसमें केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के अंश से कार्य कराया जा रहा है अभी तक सम्बन्धित फर्म को 20.86 हजार रूपये का भुगतान किया जा चुका है।
जिलाधिकारी ने बताया कि अमृत योजना के अन्र्तगत पन्नालाल पार्क का सौन्दर्यीकरण कार्य की परियोजना के तहत बाउन्ड्रीवाल, फुटपाथ, शौचालय, पार्क में झूले, बंेच, लाइट, फौव्वारा, गेट तथा पेड़ आदि का कार्य कराया गया है जो कार्य शेष रह गये हैं उन्हे तत्काल पूरे कराये जाने के निर्देश सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिये गये है।

पार्क के अधूरे कार्य को देखकर असंतोष व्यक्त करते हुए सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय करते हुए स्पष्टीकरण जारी किये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने नगर के मध्य बडा चैराहा पर रूक कर नालों की सफाई एवं सडकों पर फैली गन्दगी को एक सप्ताह में ठीक कराये जाने की चेतावनी अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को दी। उन्होने कहा कि जहां पर आवश्यक हो चैराहों पर डस्टविन रखवायी जाये। जो दुकानदार सडक पर अतिक्रमण करता पाया जाये तत्काल चालान किया जाये। वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था सही कराने को निर्देश दिये। उन्होने असंतोष व्यक्त करते हुए नगर निकाय के अधिकारियों से कहा कि शहर को व्यवस्थित तरीके से रखा जाये ताकि नगर वासियों को स्वच्छता के साथ स्वस्थ्य वातावरण में रहे। प्रत्येक दिन शहर में साफ.सफाई करायी जाये जिन सफाई कर्मचारियों को तैनात किया गया है पूरी ईमानदारी से कार्य करने को निर्देश दिये जाये।

जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अचलगंज का भी स्थलीय निरीक्षण किया गया। उन्होने अस्पताल का निरीक्षण करते हुए डा0 मनीष बाजपेयी से जानकारी हासिल करते हुए निर्देश दिये कि कोरोना वायरस के बचाव एवं उनके लक्ष्ण की जानकारी हेतु चिन्हित रोगियों का अधिक से अधिक शैम्पलिंग करायी जाये। जो भी बीमार व्यक्ति इलाज के लिए आता है उसका सही से देखभाल की जाये। सभी को समय से इलाज करके समाज में स्वास्थ्य कर्मी अपना स्थान अच्छा बनाये रहें। कोविड हेल्प डेस्क के तहत सभी का कोरोना वायरस के बचाव के बारे में जानकारी देते रहे। जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अचलगंज में स्थापित कोल्ड चेन रूम का भी निरीक्षण किया बताया गया कि वैक्सीन के रख रखाव हेतु विद्युत एवं जनरेटर की व्यवस्था की गयी है।

कही किसी प्रकार की अव्यवस्था सामने नहीं है। महिला वार्ड का निरीक्षण में उपस्थित तीमारदारों से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की। औषधि के स्टाक एवं वितरण की स्थिति को जाना तथा स्वास्थ्य कर्मियों के तकनीकी प्रशिक्षण आदि के बारे में विस्तार से दिशा निर्देश दिए गये।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel