चौरी मे बारिश के बीच वज्रपात से 6 महिलाये झुलसी ।

चौरी मे बारिश के बीच वज्रपात से 6 महिलाये झुलसी । संजय उपाध्याय (रिपोर्टर ) चौरी भदोही । कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में प्रकृति भी लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी। प्रदेश में मानसून सक्रिय होने के बाद कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश ने किसानों और आम लोगों को राहत तो दी, लेकिन

चौरी मे बारिश के बीच वज्रपात से 6 महिलाये झुलसी ।

संजय उपाध्याय (रिपोर्टर )

चौरी भदोही ।

कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में प्रकृति भी लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी। प्रदेश में मानसून सक्रिय होने के बाद कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश ने किसानों और आम लोगों को राहत तो दी, लेकिन इसी दौरान मौसम के रौद्र रूप के चलते वज्रपात से कम से कम 6 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं।

बताते चले की चौरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत नरहरपुर गांव निवासी लक्ष्मीना देवी ४५ वर्ष, फूलपत्ती 50वर्ष, मंन्जा 43 वर्ष, उर्मिला 38वर्ष, चमेला 42वर्ष ,बसन्ती 40वर्षकी खेत में काम कर रही थी काम करने के दौरान बिजली कड़की और लोग छाता लेकर खेत में ही थी इसी दौरान इनके ऊपर बिजली गिर गई । बिजली गिरने से वह बुरी तरह से झुलस गई।

जिनको परिजनो द्वारा चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां पर उनका इलाज चल रहा है । वही दूसरी तरफ आकाशीय बिजली गिरने से लच्छा पुर गांव निवासी राकेश शर्मा का भी मकान क्षतिग्रस्त हो गया है । मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक कोशिश करें कि पक्के व मजबूत मकानों में रहें। -बारिश के वक्त बड़े पेड़ के नीचे खड़े न हों और ना ही पहाड़ों पर जाएं।

ऐसी जगह बिजली जल्दी गिरने की संभावना ज्यादा होती है। यदि आप जंगल में हैं तो छोटे और घने पेड़ों की शरण में चले जाएं। खेतों में काम कर रहे किसानों और मजदूरों को तुरंत सूखे और सुरक्षित स्थान पर चले जाना चाहिए।

चौरी मे बारिश के बीच वज्रपात से 6 महिलाये झुलसी ।

बारिश में नंगे पैर फर्श पर नहीं खड़े होना चाहिए। पैरों के नीचे सूखी लकड़ी, प्लास्टिक या बोरा रखना चाहिए। साथ ही साथ उन्होने कहा की इस बारिश से धान की नर्सरी और लौकी, कददू, करेला, टमाटर की फसलों के लिए बहुत ही लाभदायक है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel