दलालों के संरक्षण में झोलाछाप डाक्टरों की चांदी ।

दलालों के संरक्षण में झोलाछाप डाक्टरों की चांदी । उमेश दुबे( रिपोर्टर ) भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे झोलाछाप डाक्टरों को तथाकथित कुछ दलाल और मेडिकल संचालक भी देते संरक्षण। वजह यह है कि यदि मेडिकल स्टोर चलाने वाले संरक्षण देंगे तो झोलाछाप डाक्टर उनके यहां से दवा खरीदकर जनता को मूर्ख

दलालों के संरक्षण में झोलाछाप डाक्टरों की चांदी ।

उमेश दुबे( रिपोर्टर )

भदोही ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे झोलाछाप डाक्टरों को तथाकथित कुछ दलाल और मेडिकल संचालक भी देते संरक्षण। वजह यह है कि यदि मेडिकल स्टोर चलाने वाले संरक्षण देंगे तो झोलाछाप डाक्टर उनके यहां से दवा खरीदकर जनता को मूर्ख बनाकर अपनी कमाई करते है। विभाग के कुछ कर्मचारी इन मेडिकल संचालको की मिलीभगत से जानबूझकर झोलाछाप डाक्टरों को संरक्षण देते है।

गोपीगंज का एक मेडिकल संचालक जो ग्रामीण क्षेत्रो के झोलाछाप डाक्टरों का आश्रयदाता बना है और यदि कोई उन डाक्टरों के बारे में कुछ कहता या करता है तो तथाकथित मेडिकल संचालक उनके बचाव में तत्पर दिखता है। यहां सवाल पैदा होता है कि तथाकथित मेडिकल संचालक आखिर क्यों फर्जी डाक्टरों पर मेहरबान है?

शायद इसलिए कि ये फर्जी डाक्टर उसके मेडिकल से दवा लेंगे या वह इस बचाव के लिए झोलाछाप डाक्टरों से मोटी रकम वसूलता है। यह तो केवल एक उदाहरण मात्र है जिले में न जाने कितने लोग है जो खुलेआम मनमानी कर रहे है। और स्वास्थ्य विभाग के लोग किसी घटना के इंतजार में खडे है तब वे कार्यवाही करने में जल्दबाजी दिखाते है।

इस तरह जिले भर में झोलाछाप डाक्टरों की दुकान को आखिर क्यों नही बंद करा रहा है स्वास्थ्य विभाग? क्या जिले के झोलाछाप डाक्टरों के इशारो पर चल रहे है लोग जो कार्यवाही करने से डर रहे है और आम जनता को बलि का बकरा बना रहे है। आखिर कब तक मौन बैठकर तमाशा देखता रहेगा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel