जिले में ‘प्रवासी’ भी ‘क्वारंटाइन’ के माध्यम से कर रहे है ‘देशहित’ में कार्य।

जिले में ‘प्रवासी’ भी ‘क्वारंटाइन’ के माध्यम से कर रहे है ‘देशहित’ में कार्य।

जिले में ‘प्रवासी’ भी ‘क्वारंटाइन’ के माध्यम से कर रहे है ‘देशहित’ में कार्य। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। पुरे देश की तरह जिले भी कोरोना के संक्रमित मिलने से प्रशासन के कान खडे हो गये है। और इस संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन हर उचित कदम उठाने के लिए तैयार है। और बेशक

जिले में ‘प्रवासी’ भी ‘क्वारंटाइन’ के माध्यम से कर रहे है ‘देशहित’ में कार्य।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

पुरे देश की तरह जिले भी कोरोना के संक्रमित मिलने से प्रशासन के कान खडे हो गये है। और इस संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन हर उचित कदम उठाने के लिए तैयार है। और बेशक पुलिस और प्रशासन के लोग इस संकट की घडी में जनपद के लोगों के लिए संकटमोचन बनकर कार्य कर रहे है। जिले के इन सभी कोरोना योद्धाओं के कार्यों से हर नागरिक खुश है। जो अपनी जान की परवाह किये बिना जनपद के लोगो की सुरक्षा में जुटे है। इस संकट के समय में वे परदेशी भी काफी सहायक साबित हो रहे है जो किसी अन्य राज्य से आने के बाद 14 दिन घर से बाहर बने सार्वजनिक सरकारी स्थलों पर क्वारंटाइन पूरा कर रहे है। सच में ऐसे प्रवासियों के कार्यों की प्रसंशा जरूरी है।

जो परदेश से आने के बावजूद भी देशहित में अपने परिवार से अलग रह रहे है। इन परदेशियों के इस सहयोग और जज्बे को सलाम है। कुछ परदेशी तो ऐसे भी है जिनका घर और क्वारंटाइन सेंटर की दूरी महज सौ मीटर है लेकिन शासन प्रशासन के निर्देश को मानकर यह प्रवासी देशभक्त देशहित में अनूठी मिशाल पेश कर रहे है। वही कुछ प्रवासी ऐसे है जो अपने मनमानी पूर्ण कार्यो से खुद के साथ साथ परिवार और देश को भी संक्रमण के मुंह में झोकना चाहते है। और होम क्वारटांइन के नाम पर मनमानी कर रहे है।

कुछ तो प्रवासी ऐसे भी है जो सरकारी भवनों में क्वारटांइन के लिए रोके गये थे लेकिन एक दो दिन बाद ही अपने घर चले गये। यहां पर जिम्मेदारों के थोडी सी लापरवाही की वजह से ऐसा हो रहा है जो होम क्वारटांइन या सरकारी भवनों के क्वारंटाइन सेंटर में मनमानी कर रहे है। लेकिन जो लोग शासन प्रशासन के निर्देश को मान रहे है वे प्रवासी देश के एक महान देशभक्त के रूप में सहयोगी साबित हो रहे है। और सभी की जिम्मेदारी है कि प्रशासन के निर्देश को मानें और इस महामारी से छुटकारा पाने में सहायक साबित हो।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel