जिले के डीएम और एसपी ने की थानों में पीस कमेटी की बैठक /

जिले के डीएम और एसपी  ने की थानों में पीस कमेटी की बैठक /

जिले के डीएम और एसपी ने की थानों में पीस कमेटी की बैठक / संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। अन्तिम जुमा की नमाज व ईदूल-फितर का त्यौहार सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढ़ग से मनाये जाने के सम्बन्ध में पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की अध्यक्षता में अजिमुल्ला चौराहा, कोतवाली गोपीगंज

जिले के डीएम और एसपी ने की थानों में पीस कमेटी की बैठक /

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

अन्तिम जुमा की नमाज व ईदूल-फितर का त्यौहार सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढ़ग से मनाये जाने के सम्बन्ध में पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की अध्यक्षता में अजिमुल्ला चौराहा, कोतवाली गोपीगंज और कोतवाली औराई में आयोजित की गयी। उक्त निर्देश जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने अजिमुल्ला चौराहा/कोतवाली गोपीगंज/कोतवाली औराई में अन्तिम जुमा की नमाज व ईदूल-फितर का त्यौहार सकुशल शान्ति पूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए एक बैठक के दौरान सम्बन्धित व्यापार मण्डल एवं नगर पंचायतों के अध्यक्षो व सम्भ्रान्त गणमान्यों को दी है।

अन्तिम जुमा फितर का त्यौहार में आ रही कठिनाईयों को जिलाधिकारी को अवगत कराया तो जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने सम्बन्धित विभागों को अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन अधिकारियों को जो भी दायित्व सौपे गये है वे अपने दायित्वों का वखूवी निर्वहन करे, अन्यथा की दशा में कठोर कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने रमजान के अन्तिम जुमा अलविदा की नमाज 25 मई को मनाया जायेगा।

तथा ईदूल फितर का पर्व चन्द्रदर्शन के अनुसार 24 या 25 मई, को मनाया जाना प्रस्तावित है, ईदूल फितर के दिन ईद का नमाज का आयोजन ईदगाहो, मस्जिदो पर किया जाता था परन्तु अब अपने घरो में ही नमाज अदा करे, कोविड-19 लॉक डाउन चौथे चरण में त्यौहार को सम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु उपस्थित लोगो को आगाह किया गया। जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि आप लोग शोसल डिस्टेन्सिंग का ध्यान रखते हुए अपना त्यौहार मनाये।जिलाधिकारी ने कहा कि अब सुबह 09 बजें से 06 बजें तक दुकान खुली रहेगी।

यह भी कहा कि साप्ताहिक छुट्टी के दिन कोई भी दुकान न खोले, एवं जो भी आवश्यक समाग्री है, वह अपना समान ले ले। बिना मास्क के न कही बाहर निकले, नही एक सं से पांच सौ का जुर्माना भुगतना पडे़गा। तथा पर्व को शान्तिपूर्ण सम्पादन हेतु संवेदनशील विवादित स्थलों का चिन्हिकरण कर पर्याप्त पुलिस बल की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही अधिसाशी अभियन्ता विद्युत का निर्देश दिया कि नमाज का दिन है जो शासन द्वारा निर्धारित विद्युत रोस्टर के अनुसार विद्युत मुहैया कराया जाय। तथा ईद के दिन 24 घण्टे बिजली आपूर्ति करे साथ ही पावर स्टेशन पर डिस्पले रोस्टर लगाने के साथ-साथ औराई, भदोही, गोपीगंज के केन्द्रो पर जे0ई0, लाईनमैन की 8-8 घण्टे की ड्यूटी रोस्टर वार लगाकर रिपोर्ट उपलब्ध कराये। 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने कहा कि अन्तिम जुमा की नमाज व ईदूल-फितर के दौरान पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था रहेगी यह भी कहे कि अवाछनीय तत्वों पर सर्तक दृष्टि रखे उन्होने कहा कि अन्तिम जुमा की नमाज व ईदूल-फितर के दौरान सख्ती इतना न हो की किसी की भावना को ठेस पहुॅचे उन्होने कहा कि सबकी भावनाओं का ख्याल रखते हुए आपसी सद्भाव व सौहार्द वातावरण में त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराना है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह, उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर कविता मीना, नगर पंचायत अध्यक्ष घोषिया नुमान अहमद एवं सम्बन्धित थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।