निर्माण कार्य की धीमी गति पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी – कलेक्ट्रेट में हुई समीक्षा बैठक

निर्माण कार्य की धीमी गति पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी – कलेक्ट्रेट में हुई समीक्षा बैठक

प्रेस क्लब के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए अन्यथा की जाएगी विधिक कार्रवाई। शाहजहांपुर। देश में चल रही कोरोनावायरस जैसी भयंकर बीमारी से बचने के लिए आयोजन मीटिंग होती रहती हैं परंतु विकास संबंधित कार्य की धीमी गति के कारण जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार

प्रेस क्लब के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए अन्यथा की जाएगी विधिक कार्रवाई।

शाहजहांपुर।

देश में चल रही कोरोनावायरस जैसी भयंकर बीमारी से बचने के लिए आयोजन मीटिंग होती रहती हैं परंतु विकास संबंधित कार्य की धीमी गति के कारण जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत की गई।

बैठक जिलाधिकरी ने राजकीय मेडिकल कालेज में हो रहे निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा की, जिसमे निर्माण एजेंजी के प्रोजेक्ट मैनेजर के  अनुपस्थित पाए जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रोजेक्ट मैनेजर के निलम्बन के लिए शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने सूचना संकुल भवन के निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की और सम्बन्धित निर्माण एजेंजी को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य मे गति लाई जाए अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित का  उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए विधिक कार्यवाही की जाएगी।

लोकनिर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि रिंग रोड, मऊ खालसा मार्ग पर पहुंच मार्ग जलालाबाद ढाईघाट आदि निर्माण कर्यो में गति लाई जाए। श्री सिंह ने गो-संरक्षण केंद्र सल्लिया, अनावासीय तहसील जलालाबाद, निगोही तिलहर मार्ग पर सेतु निर्माण, सरदार भगत सिंह राजकीय महाविद्यालय पुवायां, राजकीय इंटर कालेज टिकरी, आई0टी0आई0 पुवायां,राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नवादा दरोवस्त का उच्चीकरण आदि निर्माण कार्यो को तीव्र गति से करने को कहा।

उन्होंने कहा कि जो निर्माण कार्य मुख्यमंत्री जी की प्रार्थमिकता में है, उन निर्माण कार्यों में विशेष रुचि लेते हुए जल्द से जल्द पूर्ण कराकर जनता को समर्पित किया जाए। जिलाधिकरी पेयजल से सम्बन्ध्ति सभी कार्य समय से पूर्ण करने को कहा है। उन्होंने मंडी समिति परिसर के आधुनिकीकरण कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित को दिए है। उन्होंने समस्त निर्माण एजेंजी को निर्देश दिए है कि जिन निर्माण कर्यो पर मजदूरों की संख्या बढ़ाने की आवश्यक है वहाँ पर मजदूरों की संख्या बढ़ाई जाए और निर्माण कार्य स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए निर्माण कार्य करवाया जाए। निर्माण कार्य स्थल पर सेनेटाइजर, साबुन, पानी आदि की व्यवस्था होनी जाहिए।

श्री इन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक में आये सभी अधिकारियों को आरोग्य सेतु एप व आयुष कवच एप के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि उक्त एप को डाउनलोड करने के साथ ही परिवार के सदस्यों को भी डाउनलोड कराए।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ0 शिवा सिम्मी चन्नप्पा, मुख्य विकास अधिकारी श्री महेंद्र सिंह तंवर, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी श्री बाबू लाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel