यूपी सरकार की ओर से अजान पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है- ओला सिंह ।

यूपी सरकार की ओर से अजान पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है- ओला सिंह ।

यूपी सरकार की ओर से अजान पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है- ओला सिंह । वी •पी •सिंह (रिपोर्टर ) भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी व भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रामलोलारख उर्फ ओला सिंह ने अजान पर पाबंदी की खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा, ‘हर

यूपी सरकार की ओर से अजान पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है- ओला सिंह ।

वी •पी •सिंह (रिपोर्टर )

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी व भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रामलोलारख उर्फ ओला सिंह ने अजान पर पाबंदी की खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा, ‘हर जगह अजान हो रही है। मस्जिद में जो भी मौलवी रहते हैं, वह समय पर अजान देते हैं। अजान मुस्लिम समुदाय के लिए नमाज, सेहरी और इफ्तार के समय को बताने का एक कॉल होता है, इसपर पाबंदी का सवाल ही नहीं उठता है। और न ही यूपी सरकार की ओर से अजान पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है।
इस कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए किए गए लॉकडाउन के बीच मुसलमानों का पवित्र रमजान का महीना शुरू हो चुका है। मुस्लिम समुदाय ने शनिवार को पहला रोजा रखा। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते लगातार विभिन्न प्रदेशों की सरकारें मुस्लिमों से घर पर ही नमाज पढ़ने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने मस्जिदों से अजान पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि यह दावा बेबुनियाद है, यूपी सरकार की ओर से अजान पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है।दरअसल सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में अजान पर रोक लगा दी गई है। ओला सिंह ने ट्वीट किया, ‘रमजान में अजान बहुत महत्वपूर्ण होती है। यह एक समुदाय विशेष के लोगों को सेहरी और इफ्तार के बारे में बताती है। इसे सुनकर ही लोग अपना रोजा तोड़ते हैं। भारत समेत पूरी दुनिया में कहीं पर भी अजान पर रोक नहीं लगाई गई है, हालांकि सोशल मीडिया पर किए जा रहे ये दावे पूरी तरह से गलत हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel