अपने अंदर के स्वयं सेवक को खोजों – प्रदीप सारंग

अपने अंदर के स्वयं सेवक को खोजों – प्रदीप सारंग

बाराबंकी अपने अंदर स्वयंसेवक को खोजो, यही मूल मंत्र है, रेडक्रास सोसाइटी के संस्थापक हेनरी ड्यूना का। इस मंत्र को बाराबंकी रेडक्रॉस के स्वयंसेवकों ने माना है और राष्ट्रीय आपदा कोविड 19 में लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा भी कर रहे हैं। इसके लिए सभी स्वयंसेवकों के साथ प्रदीप सारंग बधाई के पात्र हैं।

बाराबंकी

अपने अंदर स्वयंसेवक को खोजो, यही मूल मंत्र है, रेडक्रास  सोसाइटी के संस्थापक हेनरी ड्यूना का। इस मंत्र को बाराबंकी रेडक्रॉस के स्वयंसेवकों ने माना है और राष्ट्रीय आपदा कोविड 19 में लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा भी कर रहे हैं। इसके लिए सभी स्वयंसेवकों के साथ प्रदीप सारंग बधाई के पात्र हैं। जिनके कारण बाराबंकी जनपद में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी के द्वारा किए गए कार्य अन्य जनपदों के लिए अनुकरणीय बन गए हैं।

उपरोक्त विचार अपर जिला अधिकारी बाराबंकी संदीप कुमार गुप्ता और मुख्य चिकित्सा अधिकारी  ने लोकसभा  सभागार में बाराबंकी डॉ रमेश चंद्र ने विश्व रेडक्रास दिवस के अवसर पर  रेडक्रास के जनक हेनरी ड्यूना को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए व्यक्त किए।  शैलेन्द्र सिंह कोषाध्यक्ष रेडक्रास द्वारा बतौर आनंद विहार कान्वेंट स्कूल के प्रबंधक, सभी स्वयंसेवकों को टी-शर्ट सम्मान स्वरूप प्रदान की गई।

यह सम्मान अपर जिलाधिकारी बाराबंकी, मुख्यचिकित्साधिकारी बाराबंकी व सचिव रेडक्रास के कर कमलों से स्वयंसेवकों को प्राप्त हुआ।रेडक्रास जनक हेनरी ड्यूना के जन्म दिवस के अवसर पर सचिव प्रदीप सारंग ने कहा कि रेडक्रास स्वयंसेवकों ने अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा को दांव पर लगाकर सेवा सहायता कार्य किए हैं जो प्रशंसनीय हैं। सारंग ने यह भी कहा कि बाराबंकी रेडक्रास जो भी अच्छा कर पा रही है उसका कारण जिलाधिकारी बाराबंकी डॉक्टर आदर्श सिंह का अनुभवी मार्गदर्शन है।   

विश्व रेडक्रास दिवस समारोह अजय मिश्र, में सदानंद वर्मा, अब्दुल खालिक राजेंद्र त्रिपाठी, नित्यानंद, अंकुर जैन, मोहम्मद अतहर, मनीष, धर्मेंद्र पटेल, अभिषेक कुमार वर्मा, दीपक अवस्थी, अस्मिता वर्मा, चंद्रप्रकाश, पारुल शुक्ला, गुलजार बानो, शाहिस्ता अख्तर, सिद्धार्थ कनौजिया सहित कई दर्जन लोग उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel