सुल्तानपुर : जिले में मिला एक और कोरोना मरीज, एक किमी एरिया कंटेन्मेंट घोषित

सुल्तानपुर : जिले में मिला एक और कोरोना मरीज, एक किमी एरिया कंटेन्मेंट घोषित

लंभुआ क्षेत्र का रहने वाला व्यक्ति मुम्बई से आया था सुल्तानपुर – सुलतानपुर जिले में एक और कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी सी इंदुमती ने अवगत कराया है कि श्री बलबीर चौरसिया उम्र लगभग 40 वर्ष निवासी ग्राम राजा उमरी विकासखंड एवं तहसील लंभुआ जनपद सुलतानपुर जो विगत चार-पांच माह से

लंभुआ क्षेत्र का रहने वाला व्यक्ति मुम्बई से आया था

सुल्तानपुर –

सुलतानपुर जिले में एक और कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी सी इंदुमती ने अवगत कराया है कि श्री बलबीर चौरसिया उम्र लगभग 40 वर्ष निवासी ग्राम राजा उमरी विकासखंड एवं तहसील लंभुआ जनपद सुलतानपुर जो विगत चार-पांच माह से मुंबई के अंधेरी वेस्ट में रह रहे थे

दिनांक 28 मार्च को मुंबई से अपनी यात्रा प्रारंभ कर दिनांक 1 को अपने ग्राम राजा उमरी पहुंचे थे चौरसिया को दिनांक 2 मई को फरीदीपुर के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था। 6 मई की रात्रि में आई रिपोर्ट के अनुसार बलवीर कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे।

रिपोर्ट आने के बाद उनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुड़वार में बनाए गए एल1 हॉस्पिटल में इलाज के लिए शिफ्ट कर दिया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि इस प्रकार जिले में चौथा कोरोना मामला सामने आया है। बलवीर लंभुआ तहसील क्षेत्र के राजा उमरी गांव के निवासी थे। उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। जिलाधिकारी के आदेश पर लंभुआ के 1 किलोमीटर क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

इससे पहले दिल्ली से आया धीमा गांव कामरीज, सूडान से आया है जमाती कोरोना पॉजिटिव तथा साथ ही सूडानी नागरिकों को कारण टीम किए गए मदरसे का शहर के खैराबाद के एक मौलाना को भी कोरोनावायरस पॉजिटिव मिला है जिनका इलाज चल रहा है मौलाना की हालत में सुधार बताई जा रही है। इन सब के संपर्क में आए लोगों को भी क्वॉरेंटाइन कर जांच की गई थी जिसमें कई कांटेक्ट डिस्को वालों को करंट इन किया गया है लेकिन तब नेगेटिव पाए गए।

जिलाधिकारी सी इन्दुमती ने जिलेवासियों से अपील की है कि कोरोना वायरस 19 के बचाव के जो भी उपाय बताए गए हैं उन्हें अपनाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें ताकि हम सब जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से बच सकें सतर्क रहें अपने घर में रहें सुरक्षित रहें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel