प्रदेश में प्रवासी मजदूरों को रोजगार के लिए मिलेगा 25 लाख का कर्ज।

प्रदेश में प्रवासी मजदूरों को रोजगार के लिए मिलेगा 25 लाख का कर्ज।

शाहजहांपुर। योगी सरकार में प्रदेश के प्रवासी रोजगारओं के लिए अब सरकार 25 लाख का कर्ज देगी। देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर काम करने वाले मजदूरो को अब प्रदेश में ही रोजगार मिलेगा। प्रदेश के मजदूरों को रोजगार देने के लिए प्रदेश सरकार छोटे-छोटे उद्योगों की स्थापना करेगी। सेवा क्षेत्र का विस्तार होगा। मजदूरो को

शाहजहांपुर।

योगी सरकार में प्रदेश के प्रवासी रोजगारओं के लिए अब सरकार 25 लाख का कर्ज देगी। देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर काम करने वाले मजदूरो को अब प्रदेश में ही रोजगार मिलेगा। प्रदेश के मजदूरों को रोजगार देने के लिए प्रदेश सरकार छोटे-छोटे उद्योगों की स्थापना करेगी। सेवा क्षेत्र का विस्तार होगा।

प्रदेश में प्रवासी मजदूरों को रोजगार के लिए मिलेगा 25 लाख का कर्ज।

मजदूरो को जल्द रोजगार देने के लिए लाॅकडाउन के समय सरकार ने छोटी-छोटी इकाई स्थापित करने की योजना घोषित कर दी। इस योजना के तहत प्रदेश में लघु उद्योग लगाने वाले युवाओं को 25 लाख तक कर्ज मिलेगा सेवा क्षेत्र के लिए अधिकतक सीमा दस लाख रूपये होगी। कर्ज पर 25 फीसदी सब्सिडी दी जाएगी। इन्ही औद्योगिक इकाईयों के माध्यम से मजदूरों को रोजगार देने की योजना है।

उपायुक्त जिला उद्योग दुर्गेश कुमार ने बताया कि इस योजना में दो तरह का रोजगार देने की योजना है। उद्योग या सेवा के क्षेत्र में कदम रखने वाले को स्वारोजगार मिलेगा। स्वरोजगार के तहत खोली गई इकाईयों में गैर राज्यों से लौट रहे मजदूरों को काम मिलेगा। उद्योग गांव के साथ शहर में भी लगाए जा सकते है। उपायुक्त ने बताया कि इस योजना के माध्यम से प्रदेश के मजदूरों को यहीं काम देने की कोशिश शुरू हुआ ताकि इनको गैर राज्यों में न जाना पड़े।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel