ईदगाह प्रबंध कमेटी ने ईद ना मिलने का फैसला लिया।

ईदगाह प्रबंध कमेटी ने ईद ना मिलने का फैसला लिया।

कोरोना वायरस के चलते शासन प्रशासन का पालन करने के लिया ईद-उल-फितर न मनाने का फैसला। शाहजहांपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे लाक डाउन पार्ट 3 के तहत जिले में शांति रहे इसी को देखते हुए ईदगाह प्रबंध कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें ईद नहीं मनाने सहित कई प्रस्तावों पर

कोरोना वायरस के चलते शासन प्रशासन का पालन करने के लिया ईद-उल-फितर न मनाने का फैसला।

शाहजहांपुर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे लाक डाउन पार्ट 3 के तहत जिले में शांति रहे इसी को देखते हुए ईदगाह प्रबंध कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें ईद नहीं मनाने सहित कई प्रस्तावों पर सर्वसम्मति से निर्णय लिए गये। साथ ही कोरोना से बचने के लिए शासन-प्रशासन की गाइड लाइन्स का पालन करने की भी अपील की गयी।मंगलवार को ईदगाह बड़ा खुत्बा में कमेटी की मीटिंग राहत अली खां उर्फ कुन्नू की सदारत में हुई जिसमें बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस वक्त हमारे मुल्क सहित पूरी दुनिया कोरोना वायरस के प्रकोप से कराह रही है।

इस महामारी की वजह से पूरा देश लॉकडाउन है। राहत अली खां ने कहा कि इस वबा के चलते लोग परेशान हैं। रमजान जैसे मुकददस महीने में इबादतगाहें बन्द हैं। लोग अपने घरों पर अल्लाह ताला की इबादत कर रहे हैं। ऐसी सूरते हाल में खुशियां मनाना बेमानी सा महसूस हो रहा है। इसी के मददेनजर ईदगाह कमेटी ने फैसला किया है कि इस बार नये कपड़े  नहीं पहनेंगे और ईद नहीं मनायेंगे। सचिव सैयद कासिम रजा ने अपील करते हुए कहा कि लोग बाजारों और सड़कों पर बेवजह नहीं घूमें और ना ही ईद की खरीदारी करें। अपने घरों में रहकर अल्लाह की रजा के लिए इबादत करें और जरूरतमंदों की हर सम्भव मदद करने की कोशिश करें।

मीटिंग में बताया गया कि कई बार जिलाधिकारी से मुलाकात कर मीट की दुकानें खोले जाने का अनुरोध किया जा चुका है और अब पुनः मांग की जाती है कि मीट की पंजीकृत दुकाने खुलवाने की परमीशन दी जाये ताकि भूखमरी से जूझ रहे दुकानदारों को कुछ रिलीफ मिल सके। आखिर में सभी ने कोरोना वायरस के खात्मे और मुल्क व कौम की तरक्की व कामयाबी के लिए अल्लाह ताला से दुआ की। प्रवक्ता सरताज मंसूरी की निजामत में उपाध्यक्ष मिर्जा आसिफ बेग हाफिज जुग्गन खां मौलाना अनीस रजा खां आफाक अली खां मोअज्जम अली नसीम खां तौसीफ खां आदि मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel