एक बार गरीबो पर नजर घुमाई साहब !लॉक डाउन सफल हो जाएगा

एक बार गरीबो पर नजर घुमाई साहब !लॉक डाउन सफल हो जाएगा

राशन कटौती से आजिज कार्ड धारक ग्राम प्रधान का किया घेरावकोटेदार की मनमानी तहसील प्रसाशन के उदाशीनता पर हतोत्साहित जनता ।ग्राम प्रधान ने लगाई प्रसाशनिक गुहार एक न चुने तहसील अधिकारीतहसील प्रसाशन से हारे प्रधान ने खुद राशन देने का लिया फैसला , खजनी/गोरखपुर गोरखपुर जनपद के दक्षिणांचल क्षेत्र जनपद के बॉर्डर परिक्षेत्र राशन वितरक

राशन कटौती से आजिज  कार्ड धारक ग्राम प्रधान का किया घेराव
कोटेदार की मनमानी तहसील प्रसाशन के उदाशीनता पर हतोत्साहित जनता ।
ग्राम प्रधान ने लगाई प्रसाशनिक गुहार एक न चुने तहसील अधिकारी
तहसील प्रसाशन से हारे प्रधान ने खुद राशन देने का लिया फैसला ,

एक बार गरीबो पर नजर घुमाई साहब !लॉक डाउन सफल हो जाएगा

खजनी/गोरखपुर गोरखपुर जनपद के दक्षिणांचल क्षेत्र जनपद के बॉर्डर परिक्षेत्र राशन वितरक के मनमानी से तंग जनता आज ग्राम प्रधान के पुत्र अर्थात प्रधान प्रतिनिधि का घेराव किया । गाँव की दुर्दशा देख मीडिया को बुला कर जनता के बीच आपबीती बताई ।बताते चले गोरखपुर जनपद के बॉर्डर क्षेत्र  बस्तियां ग्राम सभा अंतर्गत तीन गाँव के कोटेदार रामाकांत यादव पर राशन कटौती को लेकर मामला गर्म होता नजर आया  । राशन कटौती से तंग जनता  राजस्व ग्राम सभा बस्तियां के अटैच गाँव  कर्मदेवा ,गोविंद चक , व कट्यां की जनता ग्राम प्रधान का घेराव करने चल दिए ।ग्रामीणों का आरोप है, कोटेदार अब कटौती करता रहा हम लोग चुप रहे । लेकिन लॉक डाउन के दौरान हम गरीब का पेट कैसे भरेगी इसका चिंता  सताने लगी है । सरकार हम लोगो को यूनिट के हिसाब से राशन देने की फरमान किया है, लेकिन कोटेदार रमाकांत यादव आज महामारी के दौर में कटौती करता जा रहा है ।

6 यूनिट पर जहां 30 किलो राशन मिलता वहीं 18 किलो देकर भगा दे रहा । ऐसे में हम गरीब को दाने दाने का मोहताज हो जाना पड़ेगा। आज कृषि यंत्र के दौर में खेतों में हम गरीबो का मजदूरी भी बन्द है ।ऐसे में हमारा अधिकार भी कोटेदार डकार जा रहा है ।  अपने अधिकार का हनन होते देख ,कुमारी देवी पत्नी लालमन ,भोला पुत्र रामहित, अनूप ,प्रह्लाद ,आदि दर्जनो की संख्या उमड़ी जनता ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हरिबंश यादव का घेराव कर गाड़ी रोक लिया । वहीं ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अपने को असहाय देख आपबीती ग्रामीणों से बताया आज तहसीलदार खजनी जांच के लिए आने को बोले थे लेकिन उपजिलाधिकारी के उदाशीनता देख हमे शक हुआ शायद ग्रामीण के समस्या उनको उचित नही लग रहा । ऐसे में गरीबो की निवाला कोटेदार हजम कर ले रहां है ।

सम्बन्धित अधिकारी मौन है । गाँव के पीड़ा अधिकारी का मौन होना समाज पर गम्भीर सवाल कर रहा है । ग्रामीण अपने अधिकार को पाने का असफल प्रयास कर रही है । मौके की हालात देख  मालूम हो रहा जनता कितनी दुखी कोटेदार से है। इसका जीवन्त प्रमाण देखा गया । जिम्मेदार क्यो मौन है गम्भीर सवाल उठ रहा है । मौके की हालात देख  प्रधान प्रतिनिधि हरिबंश यादव ने जनता के बीच खुद राशन शब्जी दाल आदि देने का घोषणा कर डाला । मौके नजाकत देख अपने घर का पिटारा खोलने पर मजबूर होना पड़ा । लॉक डाउन्न के पांलन के दौरान जनता से शांति बनाने का अपील किए । कोरोना जैसे महामारी  का  प्रकोप शांत होते ही जनता को जनपद के उच्च अधिकारी के बीच लाने का फैसला लिया गया । उक्त कोटेदार को हटाने की मांग जनता कर रही है ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel