सरकारी राशन दुकानों पर अंगूठा लगाकर राशन लेने से फैल सकता है संक्रमण

सरकारी राशन दुकानों पर अंगूठा लगाकर राशन लेने से फैल सकता है संक्रमण

सर्वर डाउन होने से सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर वितरण ठप, उपभोक्ताओं की लगी भीड़ गोरखपुर । सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन दुकानों पर राशन बंट रहा है। इस दौरान मशीन पर अंगूठा लगाकर राशन दिया जा रहा है जिससे संक्रमण का खतरा है ।राशन दुकानों पर मशीन न चलने की भी शिकायत मिल

सर्वर डाउन होने से सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर वितरण ठप, उपभोक्ताओं की लगी भीड़

गोरखपुर । सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन दुकानों पर राशन बंट रहा है। इस दौरान मशीन पर अंगूठा लगाकर राशन दिया जा रहा है जिससे संक्रमण का खतरा है ।राशन दुकानों पर मशीन न चलने की भी शिकायत मिल रही है जिससे वितरण प्रभावित हो रहा है और सरकारी राशन दुकानों पर भीड़ देखी जा रही है।इस सम्बन्ध में जिला पूर्ति अधिकारी गोरखपुर आंनद कुमार सिंह ने बताया कि शासन से प्राप्त निर्देशों पर ही अंगूठा लगवाया जा रहा है।सर्वर डाउन और दुकानों पर भीड़ के सवाल पर उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में एक साथ वितरण होने से यह समस्या आ रही है।

सरकारी राशन दुकानों पर अंगूठा लगाकर राशन लेने से फैल सकता है संक्रमण

उन्होंने कहा कि राशन दुकानदारों को सेनेटाइजर रखने को कहा है ताकि अंगूठा लगाने से पहले लोग अपने हाथ को सेनेटाइज कर सके।लेकिन तमाम राशन दुकानों पर हालात यह है कि सैनिटाइजर हाथों पर लगाने के बाद जब मशीन पर अंगूठा लगाया जा रहा है तो वह काम नहीं कर रहा है तब दुकानदार पास में रखे कपड़े से अंगूठे को साफ करके अपने हाथ से दोबारा मशीन पर अंगूठा लगवाता है।

इस तरह से एक छोटी सी लापरवाही संक्रमण का बड़ा खतरा पैदा कर रही है। बहरहाल जिम्मेदार अगर चाहते तो इस बार रजिस्टर के द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली की राशन दुकानों से वितरण कराया जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिससे सार्वजनिक वितरण प्रणाली की राशन दुकानें संक्रमण फैलाने का कारण बन सकती हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष