दोस्तपुर / सुल्तानपुर की टॉप खबरें

दोस्तपुर / सुल्तानपुर की टॉप खबरें

ड्रग इंस्पेक्टर की छपेमारी से दवा कारोबारियों में हड़कंप दोस्तपुर / सुल्तानपुर :- ड्रग इंस्पेक्टर अनीता कुरील ने नगर के आधा दर्जन मेडिकल स्टोर पर औचक निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने दुकान की सफाई व्यवस्था व दवाओं की रखरखाव पर दवा विक्रेताओं को विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया इस दौरान मीडिया कर्मियों से बात करते

ड्रग इंस्पेक्टर की छपेमारी से दवा कारोबारियों में हड़कंप

दोस्तपुर / सुल्तानपुर :- ड्रग  इंस्पेक्टर अनीता कुरील ने नगर के आधा दर्जन मेडिकल स्टोर पर औचक निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने दुकान की सफाई व्यवस्था व दवाओं की रखरखाव पर दवा विक्रेताओं को विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया इस दौरान मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोगों को मास्क व सेनेटाइजर लगाने की आवश्यकता नहीं है हाथ की सफाई साबुन से करें इस दौरान दवा विक्रेताओं में हड़कंप मच गया मेडिकल स्टोर पर दवा की कमी पर उपलब्ध कराने की बात कही कोई दुर्घटना होने पर आपातकालीन सेवा 108, 102, 112  का प्रयोग करें ।

रोडवेज से पहुंचे करीब दो दर्जन यात्री पहुंचे सुल्तानपुर

डीएम व एसपी बस स्टेशन पहुँच कराया चेकअप एवं की खान-पान की व्यवस्था

सुलतानपुर- शनिवार को जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती व पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा को जानकारी मिली कि लखनऊ से हैदरगढ़ डिपो संख्या यू0पी0 32 एल0एन0/1646 से लगभग दो दर्जन यात्री बस स्टेशन सुलतानपुर पहंुच गये हैं। डीएम, एसपी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी बस स्टेशन सुलतानपुर पहंुच कर उनके नाम, पते, कहा से आ रहे हैं, कहा जाना है आदि का विवरण लेने के पश्चात उनका मेडिकल चेकअप कराया गया तथा उनके खान-पान एवं बच्चों के लिये बिस्किट आदि की व्यवस्था जिलाधिकारी द्वारा मौके पर करायी गयी। आये सभी यात्रियों को बस स्टेशन पर बने रैन बसेरा में शिफ्ट कराया गया।

इसके पश्चात डीएम, एसपी व अन्य प्रशासनिक अधिकारीगण शालीमार मैरिज लाॅन गभड़िया को बाहर से आने वाले व्यक्तियों को रहने हेतु रैन बसेरा बनाया गया था, जिसका निरीक्षण किया गया। जहां लगभग 150 व्यक्ति जिनमें महिलाओं व पुरूष तथा बच्चे रहे। उनको अलग-अलग कमरों में शिफ्ट कराते हुए उनके मेडिकल चेकअप कराकर उनके खान-पान तीनों टाइम की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा कराया गया है तथा सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था लाॅन के प्रबन्धक मो0 पप्पू रिजवान के कराये जाने पर डीएम व एसपी द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गयी।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में आज की तिथि में लगभग 200 व्यक्ति बाहर से आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि जानकारी मिली कि दिल्ली से भी एक बस आ रही है। उसमें सवार व्यक्तियों का नाम, पता आदि का विवरण लिये जाने के पश्चात मेडिकल चेकअप कराया  जायेगाा और उन्हें उनके घर भेजने के लिये शासन से अनुमति मांगी गयी है तथा एआरएम रोडवेज को भी निर्देशित किया गया है

कि शासन से अनुमति मिलने के पश्चात सम्बन्धित को उनके घर से रोडवेज से भेजा जायेगा। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय, तहसीलदार सदर पीयूष, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका सुलतानपुर रवीन्द्र कुमार तथा स्वास्थ्य विभाग की चेकअप टीम आदि उपस्थित रहे।

पुलिस ने दिहाड़ी मजदूरों का काटा 4 हजार का चालान वसूला 5 हजार

दिल्ली से किराये की गाड़ी में तेल भराकर घर जा रहे थे मजदूर

सुल्तानपुर ;-कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए लाख डाउन की स्थिति में बाहर प्रदेशों में फंसे बिहारी मजदूर खाना पानी की व्यवस्था ना होने से अपने अपने घरों को बिना यातायात व्यवस्था के पलायन कर रहे हैं। ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार के पहल पर उन मजदूरों को भोजन की व्यवस्था के साथ बस की व्यवस्था करा कर उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है।सुल्तानपुर जिले की तेज तर्रार डीएम श्रीमती व पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा द्वारा  गरीब मजदूरों की हर संभव मदद की जा रही है। ऐसे में सुल्तानपुर जिले के हलियापुर थाना अध्यक्ष द्वारा की गई करतूत लोगों को दा के तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर रही है। बताया जा रहा है

कि दिल्ली से प्राइवेट वाहन में तेल भरवा कर दिहाड़ी मजदूर किसी तरह अपने घर जा रहे थे जहां हलियापुर क्षेत्र में पहुंचते ही थाना प्रभारी मोहम्मद अशरफ द्वारा गाड़ी को रुकवाया गया और भोजन पानी पूछने के बजाय उनकी गाड़ी का चार हजार रुपये का चालान काट दिया गया। मजे की बात यह है कि जब मजदूरों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि चालान रसीद चार हजार की कटी है, जबकि हम से ₹5000 पुलिस द्वारा वसूला गया है। अब ऐसे में सवाल उठता है कि क्या उन गरीब मजदूरों की गाड़ी का चालान काटना जरूरी था क्या उनकी मदद कर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकारी देकर उनके गंतव्य तक छोड़ना था।

अवैध शराब निर्माता लाक डाउन का लेे रहे फायदा

सुल्तानपुर / बल्दीराय :-  लाकडाउन की वजह से जहां लोग अपने घरों में हैं वहीं अवैध रूप से शराब बनाने वालों की बल्ले बल्ले हो गई है ।  मामला बल्दीराय थाना क्षेत्र के बरासिन्नपुर से जुड़ा हुआ है जहां पर अवैध रूप से बनाई जा रही शराब की सूचना मुखबिर के जरिए बल्दीराय थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह को मिली और तत्काल थानाध्यक्ष ने मय  पुलिस बल के साथ छापेमारी  किया जहां  पुलिस के छापे से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया वहीं पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी भी मिली है।  जिसके दौरान पुलिस टीम ने खेतों में गड़े अवैध शराब व लहन भारी मात्रा में बरामद की । छापेमारी में भारी मात्रा में अवैध शराब व  12  कुंतल लहन भी वरामद किया ,

शनिवार को सुबह बल्दीराय  पुलिस के द्वारा  लगभग बारह कुंतल लहन तथा नब्बे लीटर अवैध शराब व भट्ठियों को भी मौके पर नष्ट कर दिया गया ।लेकिन आरोपी फरार होने में सफल रहे जिससे किसी भी आरोपी को मौके से गिरफ्तार नही किया जा सका । लहन में मिट्टी तेल डाल कर नष्ट किया गया । पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए  पूरे गांव में सर्च ऑपरेशन चलाकर तलाशी ली । सर्च ऑपरेशन में वलीपुर चौकी इंचार्ज विकास सिंह ,पारा बाजार चौकी इंचार्ज नूतन स्वरूप नागर ,दारोगा महेंद्र सरोज , दारोगा सचिव मौर्य ,हेडकांस्टेबल कमलेश पटेल , व,डायल 112 पुलिस टीम भी मौके पर मौजूद रही । थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त घटना के सम्बन्ध में कानूनी कार्यवाही की जाएगी और आरोपी की तलाश जारी है मिलते ही उन लोगों को जेल भेजा जाएगा।

डीएम के निर्देश पर दैनिक उपयोगी वस्तुओं की रेट सूची जारी

सुल्तानपुर :- जिलाधिकारी सी इंदुमती के निर्देश पर तहसील सदर में आज घरेलू सामानों की रेट सूची जारी कर आम जनपद वासियों को अवगत कराया है।  शुक्रवार की सुबह 10:00 बजे तहसीलदार सदर घरेलू सामानों एवं साग सब्जी फल की रेट सूची जारी कर सभी नगर वासियों को जिससे समस्या का सामना ना करना पड़े और साथ ही साथ कालाबाजारी भी ना हो सके जिलाधिकारी सी इंदुमती ने कहा कि अगर कोई भी दुकानदार कालाबाजारी  व एमआरपी से ज़्यादा   बेचते सामानों को  पाया गया तो उसके खिलाफ तुरंत  एफआईआर दर्ज  करके जेल भिजवाने का कार्य करूंगी आटा चावल चीनी गुड़ सरसों का तेल रिफाइंड चाय बिस्किट नमकीन ब्रेड दूध मक्खन नमक चावल टूथपेस्ट सहित लगभग सभी सामानों की सूची जारी कर आम जनता को राहत पहुंचाने का कार्य किया है यही नहीं सामानों की सूची के साथ-साथ थोक विक्रेता एवं फुटकर विक्रेता जो मोहल्लों में सामान एवं सब्जियां फल लेकर जाएंगे वार्ड वार उनका मोबाइल नंबर भी जारी करके नगर वासियों को उचित किया है जिला एवं पुलिस प्रशासन के इस से परिष्कार की जनपद वासी प्रशंसा कर भी कर रहे हैं।

एलआईयू का फैल्योर , जन जीवन हुआ अस्त व्यस्त 

सु्ल्तानपुर -आईएएस अनुपम मिश्रा समेत उनके परिजनों से मिलने वालों की पुलिस कुण्डली खंगालने में लगी है , लेकिन अफसोस जहाँ सरकार आम जनता पर लॉकडाउन का पालन कराने मे मश्गूल है , वहीं दूसरी तरफ सरकार के मुलाजिम अपने अफसरानों के महफूजियत में लामबंद दिखते नजर आए । बताते चलें कि बेबी डॉल से मशहूर सिंगर कनिका कपूर पर कोरोना ने कहर बरपाया तो , हंगामा पूरे उत्तर प्रदेश में मचा है । लेकिन यहां तो मसला ब्यूरोक्रेट्स दम्पतियों का फसा है जोकि सिंगापुर , मलेशिया जैसे देशों में भ्रमण के बाद तथाकथित जैविक हथियार को परोशने का कार्य कर रहे हैं ।
-यह कहना है इंस्पेक्टर स्थानीय अभिसूचना ईकाई का
बताते चलें कि महकमा मीडिया पर ही सख्त नजरें गड़ाए बैठा है मामला जो फसा अफसरानों का तो फिर क्या था । आईएएस अनुपम के विदेश वापसी समेत जनपद के आगमन की नहीं लगती जानकारी , पुलिसिंग का फेल्योर हुआ जग जाहिर है । एलआईयू इंस्पेक्टर ने साफतौर पर कहाकि आईएएस अनुपम की जनपद में इंट्री कल ( 27- 03 – 2020 ) को हुई है । जो कि यह भी पुलिसिंग पर फेल्योर साबित हुआ जिसकी साक्षी स्वयं एलआईयू इंस्पेक्टर स्वयं  रही और दबे जुबान से स्वीकारोक्ति की , कि आईएएस अनुपम 26 मार्च को जनपद में दाखिल सरीक हुए ।
-आखिरकार एलआईयू क्यों बनी अंजान
इंस्पेक्टर अभिसूचना ईकाई के कथन का बहुत कुछ ना कहते हुए भी कुछ बयां करते हुए बोलबचन सामने आ गये है । लेकिन ऐसी क्या आफत आन पड़ी थी कि प्रोटोकॉल तोड़ आम शहरियों के जीवन को तोहमत में डाल कर आईएएस अनुपम को रहने की गुप्त इजाजत देते हुए , आम शहरियों के जनजीवन को संकट में डाला गया ।
-क्या कहते है पुलिस अधीक्षक
जब पुलिस अधीक्षक शिवहरि मिणा के सीयूजी पर जानकारी चाही गयी तो उनके पीआरओ ( मीडिया प्रव्कता ) ने किसी भी प्रकार की जानकारी देने से साफ इंकार किया । तो वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी सी इंदुमती की स्वदेश प्रेम अप्रत्याशित तौर पर झलकता नजर आया ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel