लॉक डाउन के पहले दिन नियमों का हुआ उल्लंघन

लॉक डाउन के पहले दिन नियमों का हुआ उल्लंघन

साइकिल,मोटरसाइकिल से फर्राटा भरते आये लोग नजर संवाददाता -शुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा-शासन प्रशासन कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से लाकडाउन का पालन करने में पूरी तरह से लगा हुआ है। इस कार्य में पुलिस दिन रात एक कर रही है। बावजूद इसके कुछ जिद्दी लोगों के चलते मिशन फेल हो रहा है। इटियाथोक

साइकिल,मोटरसाइकिल से फर्राटा भरते आये लोग नजर

संवाददाता -शुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा-
शासन प्रशासन कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से लाकडाउन का पालन करने में पूरी तरह से लगा हुआ है। इस कार्य में पुलिस दिन रात एक कर रही है। बावजूद इसके कुछ जिद्दी लोगों के चलते मिशन फेल हो रहा है।

इटियाथोक कस्बे से होकर गुजरने वाले गोंडा बलरामपुर राजमार्ग पर 25 मार्च को दिन में तमाम लोग इधर उधर साइकिल, बाइक या पैदल आते जाते देखे गए। इसी प्रकार इटियाथोक से बाबागंज मार्ग, इटियाथोक से खरगूपुर आदि मार्गों पर भी लोगों का आवागमन देखा गया।

लॉक डाउन के पहले दिन नियमों का हुआ उल्लंघन

एक तरफ स्थानीय पुलिस लोगों को घरों से निकलने पर रोक रही है। क्षेत्र में पुलिस वैन भ्रमणशील है। वहीं कुछ जिद्दी लोग पुलिस को धोखा देकर इधर-उधर आने जाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

लॉक डाउन के पहले दिन नियमों का हुआ उल्लंघन

प्रशासन ने मोटरसाइकिल पर दो लोगों को बैठकर चलने पर सख्त मना कर रखा है लेकिन फिर भी नियमो की धज्जियां उड़ाने से लोग नही चूक रहे।क्षेत्र के समाजसेवियों और जानकारों का कहना है कि अगर ऐसे ही लोगों द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन किया जाता रहा तो शायद कोरोना महामारी के फैलने पर अंकुश लगा पाना बहुत ही मुश्किल होगा।

नियमों का उल्लंघन कर अनावश्यक रूप से सड़क पर घूमने वाले कुछ बेखौफ लोग खुद को तो संक्रमित करेंगे ही साथ में आसपास के लोगों को भी कोरोना के संक्रमण का शिकार बनाएंगे।

जबकि प्रधानमंत्री ने अपने देश के नाम संबोधन करते हुए लॉक डाउन को बताया था कि इसे कर्फ्यू ही मान कर चलिए लेकिन यहां लोग इसे लॉक डाउन ही नही मानना चाहते।आखिर में ऐसे करके लोग न सिर्फ अपने व अपने परिवार को खतरे में डाल रहे है बल्कि पूरे समाज के लिए खतरा बन रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel