स्वास्थ कर्मियों के साथ डीएम एसपी ने किया जिला जेल का निरीक्षण दिया सफाई का निर्देश

स्वास्थ कर्मियों के साथ डीएम एसपी ने किया जिला जेल का निरीक्षण दिया सफाई का निर्देश

बस्ती । कोरोना वायरस से रोकथाम एवं बचाव के लिए जिला कारागार एवं ओपेक कैली चिकित्सालय का जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने निरीक्षण किया। जिला कारागार में उन्होने निर्देश दिया है कि 65 वर्ष से अधिक आयु के कैदियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान दें। कैदियो से मिलने पर प्रतिबन्ध लगाये।

बस्ती । कोरोना वायरस से रोकथाम एवं बचाव के लिए जिला कारागार एवं ओपेक कैली चिकित्सालय का जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने निरीक्षण किया। जिला कारागार में उन्होने निर्देश दिया है कि 65 वर्ष से अधिक आयु के कैदियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान दें। कैदियो से मिलने पर प्रतिबन्ध लगाये। जिलाधिकारी ने जिला कारागार के अस्पताल का भी निरीक्षण किया तथा साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि विशेष परिस्थिति में कैदी से मिलने आने वालो के हाथ धुलवाने की व्यवस्था पानी एवं साबुन रखे। सेनेटाइजर एवं मास्क की भी व्यवस्था करें। ओपेक कैली अस्पताल में भर्ती मरीज को भोजन न दिये जाने के प्रकरण में दोषी कर्मचारी को चेतावनी देने का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया।

उन्होने कहा कि अगली बार यदि कोई कर्मचारी इस प्रकार की शिथिलता बरतता है तो उसके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही कराये। अस्पताल के चिकित्सको केा सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि आपकी सुरक्षा सर्वोच्य प्राथमिकता है। इसके लिए उन्होने सीएमएस को सभी आवश्यक प्रबन्ध करने का निर्देश दिया है। उन्होने कहा कि यदिकोई सामान दवा, उपकरण जिले में उपलब्ध नही है और लखनऊ दिल्ली से मंगाना हो तो उसका भी प्रबन्ध करें। इसके लिए धन की कोई कमी नही होने दी जायेंगी। किसी प्रकार की आवश्यकता की जानकारी तत्काल उनके संज्ञान में लाये। उन्होने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों की मूलभूत आवश्यकताओं की व्यवस्था करना हमारी जिम्मेदारी है इसमें किसी प्रकार की कमी नही होनी चाहिए। सभी मरीज को स्नान, खान-पान, नास्ता, मच्छर से सुरक्षा, पंखा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय।

सीएमएस डाॅ0 सोमेश श्रीवास्तव ने बताया कि अस्पताल के पास किसी वस्तु की कोई दिक्कत नही है। उल्लेखनीय है कि निरीक्षण के लिए पहुॅचे जिलाधिकारी ने पाया कि वहाॅ के प्रधानाचार्य एंव सीएमएस वहाॅ के सभी डाक्टरों के साथ सभागार में मीटिंग कर रहे थे और कोरोना वायरस से बचाव एंव रोकथाम संबंधी व्यवस्था के बारे में जानकारी दे रहे थे। चिकित्सको से यह भी कहा गया है कि किसी स्तर पर लापरवाही बरदाश्त नही किया जायेंगा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि भविष्य में बैठक न करें। यदि बहुत आवश्यक हो तो छोटे-छोटे ग्रुप में बैठक कर जानकारी दे। उन्होने यह भी आश्वासन दिया कि अस्पताल को सभी विभागों का सहयोग प्राप्त होगा।

समय पर इसकी जानकारी उन्हें देनी होगी। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि मीडिया को प्रत्येक दिन बी्रफ करने के लिए एक वरिष्ठ डाक्टर को नोडल नामित कर दे। जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ चैथी मंजिल पर निर्मित 09 प्राइवेट वार्ड तथा उसके सामने के वार्ड का भी निरीक्षण किया। उन्होने इन कमरों में समुचित साफ-सफाई, विद्युत, पंखें आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होने नर्सेस हास्टल का भी निरीक्षण किया। यहाॅ पर वायरिंग एवं साफ-सफाई का काम चल रहा है। इसके पूर्ण होने पर सम्भावित कोरोना वायरस के मरीजो तथा उनके तीमारदारों को यहाॅ पर रखा जायेंगा। निरीक्षण के दौरान एडीएम रमेश चन्द्र, एसडीएम सदर श्रीप्रकाश शुक्ल तथा चिकित्साधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel