प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना को लेकर डूडा विभाग के जेई व सर्वेयर कर रहे खूली लूट

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना को लेकर डूडा विभाग के जेई व सर्वेयर कर रहे खूली लूट

– सरकार की योजना को पलीता लगाने में जुटे डूडा विभाग के जिम्मेदार कालपी। बिखरे बाल और अजब चाल जिसे देखकर हर कोई पहचान सकता है कि ये प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी डूडा विभाग के कर्मचारी हैं जिन्हें इनके बड़े साहब तक शायद सही से नहीं पहचान पाए क्योंकि जब गरीब लाभार्थी रामप्रकाश प्रजापति जेई

– सरकार की योजना को पलीता लगाने में जुटे डूडा विभाग के जिम्मेदार

कालपी। बिखरे बाल और अजब चाल जिसे देखकर हर कोई पहचान सकता है कि ये प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी डूडा विभाग के कर्मचारी हैं जिन्हें इनके बड़े साहब तक शायद सही से नहीं पहचान पाए क्योंकि जब गरीब लाभार्थी रामप्रकाश प्रजापति जेई रजनीश पटेल व डूडा विभाग के सर्वेयर अब्दुल रहमान बाकी के पास पहुंचे तो बता दिया कि मुफ्त में प्रधानमंत्री आवास योजना मिलना सिर्फ वादा है जो सरकार करती है या कहती है वे वादे हवा हवाई होते हैं। इसके साथ ही यह भी फरमान सुना दिया कि कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ बाद में मिलेगा पहले हरे गुलाबी नोटों के दर्शन कराओ।

दरअसल हुआ यूं कि कालपी में नगरपालिका के तैनात डूडा विभाग के जेई रजनीश पटेल व सर्वेयर अब्दुल रहमान बाकी प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत लाभार्थियों के घर घर जा कर सर्वे कर रहे हैं। सर्वे क्या गरीबों से तीस से पैंतीस हजार रुपए तक रिश्वत मांग रहे हैं। यह हकीकत कालपी नगर के मोहल्ला रावगंज के लाभार्थी रामप्रकाश प्रजापति ने कैमरे के सामने बयान करते हुए बताई कि दस हजार रुपए दे चुके हैं।

डूडा विभाग के सर्वेयर अब्दुल रहमान बाकी ने भी कैमरे के सामने दस हजार रुपए लेने की बात कबूल की। उधर जिले में तैनात डूडा विभाग के बड़े वाले अधिकारी को जब ये खबर लगी तो वह जांच कराने का राग अलापने लगे। अब कितनी जांच होगी क्या कार्रवाई होगी इसका अंदाजा खुद लगाया जा सकता है लेकिन जिस प्रकार सरकारी मशीनरी ही सरकार की योजनाओं को पलीता लगाने में जुटी है उससे सरकार के मंसूबों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। गरीब चाहे जिनती आस लगाए लेकिन बिना भ्रष्टाचार का भागीदार बने उसे योजना का लाभ शायद ही मिल पाता हो।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel