दो करोड़ के मादक पदार्थ हेरोइन के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपियों को भेजा जेल

दो करोड़ के मादक पदार्थ हेरोइन के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

(रिपोर्ट:- मनोज पाण्डेय)

महराजगंज। परसामलिक पुलिस व एसएसबी तथा स्वाट की संयुक्त टीम ने 2 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। आरोपी अभियुक्त हेरोइन की खेप को सीमा पार भेजने के फिराक में थे। संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर दोनों अभियुक्तों के कब्जे से कुल 200 ग्राम हेरोइन समेत 480 भारतीय रूपए व एक पल्सर बाइक बरामद किया है। संयुक्त टीम ने बरामद हेरोइन के साथ आरोपी को थाने लाई। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया।

     जानकारी के मुताबिक परसामलिक पुलिस व एसएसबी तथा स्वाट टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि दो पल्सर बाइक पर सवार होकर हेरोइन की खेप को सीमा पार भेजने के फिराक में हैं। टीम ने मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए थाना क्षेत्र के सेवतरी टोला परसा के पास घेराबंदी कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। टीम के जांच-पड़ताल में अभियुक्तों के कब्जे से 200 ग्राम हेरोइन समेत 480 भारतीय रूपए व एक पल्सर बाइक यूपी 56 एन 7842 बरामद किया गया।

बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत 2 करोड़ रुपए आंका जा रहा है। पुलिस ने हेरोइन के साथ बाइक सवार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर थाने आई। पुलिस के पूछताछ में पकड़े गए आरोपी युवक की पहचान सत्यम मद्धेशिया पुत्र संजय मद्धेशिया (22) निवासी जगन्नाथपुर टोला परसुरामपुर थाना सोनौली तथा दूसरे अभियुक्त की पहचान आशीष पासवान पुत्र महेन्द्र पासवान (19) निवासी जगन्नाथपुर टोला पंडितपुर थाना सोनौली के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी युवकों के विरुद्ध धारा 8/22/23 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया।

गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष प्रिंस कुमार, चौकी प्रभारी अमित सिंह, उपनिरीक्षक आदर्श सिंह, हेड कांस्टेबल अमरजीत कुमार, कांस्टेबल विकास यादव, अनिल यादव, उज्वल दीक्षित एसओजी टीम प्रभारी महेंद्र यादव, उपनिरीक्षक देवेन्द्र सिंह, हेड कांस्टेबल कुतुबुद्दीन, शैलेन्द्र त्रिपाठी, कांस्टेबल हृदयाराम यादव एसएसबी टीम में एसी सफवान एन, एसआई जीडी अमरजीत सिन्हा, कांस्टेबल अरुण कुमार, सोमराय केरकेट्टा आदि शामिल रहे।

इस संदर्भ में थानाध्यक्ष प्रिंस कुमार ने बताया कि मादक पदार्थ हेरोइन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसे अग्रिम कार्यवाही के लिए न्यायालय भेजा गया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष