पढ़ने की उम्र में बच्चों ने थाम ली तस्करी की हाथ

पढ़ने की उम्र में बच्चों ने थाम ली तस्करी की हाथ

– तस्करों के साथ बच्चे भी तस्करी करने में मग्न, शिक्षा हुई दूर (महराजगंज ) ठूठीबारी। महराजगंज। भारत नेपाल सीमा पर तस्करी की परवान जोरों पर है। जिससे तस्करी ने आज बच्चों की पढ़ाई को भी पीछे छोड़ रखा है जिससे बच्चे पड़ने की उम्र में तस्करी की ओर हाथ बढ़ाने में लगे हुए हैं।

– तस्करों के साथ बच्चे भी तस्करी करने में मग्न, शिक्षा हुई दूर

(महराजगंज ) ठूठीबारी। महराजगंज। भारत नेपाल सीमा पर तस्करी की परवान जोरों पर है। जिससे तस्करी ने आज बच्चों की पढ़ाई को भी पीछे छोड़ रखा है जिससे बच्चे पड़ने की उम्र में तस्करी की ओर हाथ बढ़ाने में लगे हुए हैं। जो की आए दिन तस्करी इन कदर हो रहा है कि तस्करी लोगों को हैरान कर दिया है जिससे लोग आज प्रशासन के सख्ती पर सवाल उठा रहे हैं। आखिर प्रशासन द्वारा इतनी चौकस निगरानी के बाद भी तस्करी जोरो पे कैसे दिख रही है। जहां तस्करों के साथ साथ बच्चे भी अपने सपनों से दूर व शिक्षा की राहों से दूर होते चले जा रहे हैं। आखिर तस्करी देख बच्चो के भी मन मे रुझान तेजी से बढ़ रही है। आखिर चाइल्ड लेबर व तस्करी की परिक्रिया कब दूर होगी तस्करों की बढ़ती इन रवैया से आज बच्चों के द्वारा भी तस्करी कराई जा रही है।

जो कि तस्कर अपनी मकसद से सफल होते नजर आ हो रहे हैं वहीं इन तस्करों के पीछे बच्चे भी शिक्षा की राहों से दुर व तस्करी में मग्न होते जा रहे हैं आखिर तस्कर अपनी इन बेख़ौफ़ तस्करी से कब बाज आएंगे।  इस तस्करी का सिलसिला सभी को हैरान व चर्चा का विषय बना दिया है प्रशासन की इन पहरा के वावजूद सड़को पर तस्कर तस्करी समानों के साथ खुलेआम दौड़ते हुए नजर आते रहते है वहीं तस्करों को पकड़े जाने का कोई डर नही जिससे इन तस्करों की मनोबल बढ़ती नजर आ रही है मगर इन तस्करों की सफलताए भी मिलती रहती है। आपको बता दें कि ठूठीबारी सीमा पर तस्करों के साथ महिलाएं व बच्चे भी तस्करी में मगन होते जा रहे हैं।

भारत नेपाल सीमा पर बसा ठूठीबारी  क्षेत्रों में जो कि तस्करी जोरो पे है जिससे आए दिन तस्करों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं जिससे तस्करों की बेख़ौफ़ तस्करी को देख बच्चों के मन में बढ़ रही तस्करी की रुझान तस्करों व बच्चो के द्वारा तस्करी तेजी से बढ़ती नजर आ रही है। जो कि सुबह शाम तस्करों की खेल सड़को पर बनी रहती है वहीं प्रशासन की चौकस निगरानी को तस्कर अंगूठा दिखाने का काम कर रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel