दिव्यांगों की सेवा करना पुनीत कार्य-घनश्याम जायसवाल

दिव्यांगों की सेवा करना पुनीत कार्य-घनश्याम जायसवाल

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला तरबगंज,गोण्डा-दिव्यांगों की सेवा करना एक पुनीत कार्य है इसके लिए सभी को आगे आना चाहिए उक्त बात सामाजिक कार्यकर्ता व स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड अंबेस्टर घनश्याम जायसवाल ने दिव्यांग को निशुल्क शौचालय सीट वितरण करते हुए कही। जनपद गोंडा विकासखंड तरबगंज के ग्राम पंचायत कटहा के मजरा अहिरन पुरवा निवासी

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

तरबगंज,गोण्डा-
दिव्यांगों की सेवा करना एक पुनीत कार्य है इसके लिए सभी को आगे आना चाहिए उक्त बात सामाजिक कार्यकर्ता व स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड अंबेस्टर घनश्याम जायसवाल ने दिव्यांग को निशुल्क शौचालय सीट वितरण करते हुए कही।

जनपद गोंडा विकासखंड तरबगंज के ग्राम पंचायत कटहा के मजरा अहिरन पुरवा निवासी रामतेज यादव जो दोनों पैरों से दिव्यांग हैं । जिन्हें ग्राम पंचायत द्वारा शौचालय बनाने हेतु ₹12000 का पुरस्कार मिला था । वह आज सामाजिक कार्यकर्ता घनश्याम जायसवाल के आवास पर पहुंचा और शौचालय सीट की मांग की।

जिस पर घनश्याम जायसवाल ने तत्काल निशुल्क शौचालय सीट मुहैया कराया और आश्वासन दिया शौचालय निर्माण में जो धनराशि की कमी होगी । उसका भी सहयोग किया जाएगा । जायसवाल ने बताया कि अब गांव के लोग जागरूक हो गए हैं ।

शौचालय निर्माण उसका उपयोग करना जरूरी समझने लगे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी ने भी गांव की खुशहाली के लिए प्रत्येक घरों में शौचालय निर्माण कराने निर्णय लिया तथा प्रत्येक लोगों को प्रोत्साहन रूप महिलाओं के सम्मान में प्रत्येक लोगों को प्रोत्साहन रूप में 12000 का पुरस्कार देकर महिलाओं के सम्मान को बढ़ाया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel