दिल्ली हिंसा के मद्देनजर जुमे की नमाज को लेकर भदोही पुलिस अलर्ट ।

दिल्ली हिंसा के मद्देनजर जुमे की नमाज को लेकर भदोही पुलिस अलर्ट ।

जुमा की नमाज के दौरान रही विशेष चौकसी भदोही । सीएए के विरोध में दिल्ली, अलीगढ़ शहरों में हुए बवाल के मद्देनजर तराई के जिले में शुक्रवार को हाई अलर्ट रहा। जुमा की नमाज के दौरान शहर समेत पूरे जिले में सभी मस्जिदों के आसपास पुलिस फोर्स तैनात रहा। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक समेत अन्य

 जुमा की नमाज के दौरान रही विशेष चौकसी

भदोही । सीएए के विरोध में दिल्ली, अलीगढ़ शहरों में हुए बवाल के मद्देनजर तराई के जिले में शुक्रवार को हाई अलर्ट रहा। जुमा की नमाज के दौरान शहर समेत पूरे जिले में सभी मस्जिदों के आसपास पुलिस फोर्स तैनात रहा। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी भ्रमण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने के बाद जब नमाजी अपने घरों अथवा प्रतिष्ठानों पर लौट गए, तब अधिकारियों ने राहत की सांस ली। संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में कहीं कोई भीड़ एकत्र न हो जाए, इसलिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा। सिर्फ मस्जिदों के आसपास ही नहीं बल्कि अन्य सार्वजनिक स्थानों, चौराहों पर भी कड़ी चौकसी रही।

शहर में शाही जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में जुमा की नमाज पढ़ने के लिए लोग एकत्र होते हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा फोर्स भी यहीं पर लगाया गया। साथ ही अज्मुल्ला चौराहा, मर्याद पट्टी समेत शहर में मिश्रित आबादी वाले इलाकों में भी विशेष निगरानी रखी गई। स्थानीय अभिसूचना इकाई के लोग भी सक्रिय रहे। जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद , पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह , अपर पुलिस अधीक्षक , अपर जिलाधिकारी , सीओ भदोही तहसीलदार बी •डी • गुप्ता समेत भदोही कोतवाली इंस्पेक्टर श्रीकांत राय फोर्स के साथ सक्रिय रहे। डीएम, एसपी, एडीएम, आदि लगातार भ्रमण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। इस दौरान पुलिस का सोशल मीडिया सेल भी सक्रिय रहा।

लगातार इस बात की निगरानी होती रही कि कहीं कोई सीएए को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट तो नहीं डाल रहा है लेकिन सब कुछ शांति से निपट गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel