बीडीए द्वारा की जा रही कार्यवाही को लेकर सांसद ने की डीएम व कमिश्नर से वार्ता

बीडीए द्वारा की जा रही कार्यवाही को लेकर सांसद ने की डीएम व कमिश्नर से वार्ता

बस्ती । सांसद हरीश द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि शहर के छोटे बड़े दुकानदार जिनका मकान ठक्। की कार्यवाही के अंतर्गत है, उन सभी ने मिलकर अपनी समस्याओं से हमको अवगत कराया है।जानकारी के अनुसार उनकी समस्या को लेकर हमने कमिश्नर व जिलाधिकारी से बात भी की है। उन्होंने कहा कि विकास प्राधिकरण

बस्ती । सांसद हरीश द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि शहर के छोटे बड़े दुकानदार जिनका मकान ठक्। की कार्यवाही के अंतर्गत है, उन सभी ने मिलकर अपनी समस्याओं से हमको अवगत कराया है।जानकारी के अनुसार उनकी समस्या को लेकर हमने कमिश्नर व जिलाधिकारी से बात भी की है। उन्होंने कहा कि विकास प्राधिकरण की गठन घोषणा के बाद करीब 1200 नक्शे पुराने नियम कानून के तहत पास कर दिए गए और लोगों घर भी बनवा लिए है,विकास प्राधिकरण का कहना था कि विकास प्राधिकरण की घोषणा के बाद नक्शा पास होना चाहिए था, उन्होंने कहा कि ठक्। की घोषणा तो हो गयी थी लेकिन ठक्।

की कार्यवाही नही शुरू हुई थी और ना उनकी आफिस थी ना ही कोई कर्मचारी था। उन्होेंने बताया कि उनकी इन समस्याओ को लेकर हमारी जिलाधिकारी और कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों से वार्ता हुई है। वार्ता के दौरान हमने कहा है कि जो नक्शे ठक्। की आफिस खुलने से पहले पास हो गए है वो सभी नक्शे मान्य किये जायें,जो घर बन चुके है उन पर विकास प्राधिकरण के नियम कानून नही लागू होंगे,साथ ही जो नई कालोनियां बनाई जा रही है उस पर ठक्। के नियम लागू हो, जो पहले से बने है उन्हें परेशान न किया जाय। अतिक्रमण हटाने के दौरान जिन ठेला गुमटी वाले दुकानदारों को हटाया गया है उनको भी जीने व रोजगार करने का अधिकार है। प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा गया है कि तत्काल नगर पालिका में कुछ ऐसे स्थान चिन्हित किये जायें, जहां पर उनको ठेला लगाने का और दुकान रखने का अधिकार दिया जाए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel