स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों में रुचि न लेना पंचायत सचिव को पड़ा भारी

स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों में रुचि न लेना पंचायत सचिव को पड़ा भारी

कारण बताओ नोटिस हुआ जारी संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा –ब्लॉक में तैनात एक पंचायत सचिव द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों में रुचि न लिए जाने पर आलाधिकारियों ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर संबंधित के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की चेतावनी दी गई है। इटियाथोक ब्लॉक में तैनात

कारण बताओ नोटिस हुआ जारी

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
ब्लॉक में तैनात एक पंचायत सचिव द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों में रुचि न लिए जाने पर आलाधिकारियों ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर संबंधित के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।

इटियाथोक ब्लॉक में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी पंकज मौर्य के द्वारा विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और जिले के बैठक में न जाने पर उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

संतोषजनक जवाब न मिलने पर इनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई होनी तय है। जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय द्वारा इटियाथोक ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी पंचायत को एक पत्र जारी किया गया है। पत्र में कहा गया है कि ब्लॉक क्षेत्र के पूरेमहा और अहिरौलिया ग्राम पंचायतों में स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रामीणों को दी जाने वाली अनुदान रकम की बड़ी मात्रा संबंधित खाते में मौजूद है। इससे स्पष्ट होता है कि लाभार्थियों को शौचालय अनुदान रकम नहीं दी जा रही है और शौचालय कार्य में पंचायत सचिव पंकज मौर्य द्वारा रुचि नहीं ली जा रही है।

इस संबंध में जिले पर अधिकारियों ने एक बैठक हाल में ही की जहां इटियाथोक के पूरेमहा और अहिरौलिया की स्थिति खराब मिली। इस बाबत संबंधित पंचायत सचिव से जवाब तलब किया गया है।

वहीं इटियाथोक ब्लॉक के एडीओ पंचायत केके तिवारी ने बताया कि इस संबंध में पत्र मिला है, संतोषजनक जवाब न देने पर इनके विरुद्ध कार्यवाही हो सकती है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel