अश्लील फोटो व वीडियो बेचने वाले पर आईटी ऐक्ट और पाक्सो ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, एसपी ने पीसी कर दिया जानकारी

अश्लील फोटो व वीडियो बेचने वाले पर आईटी ऐक्ट और पाक्सो ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, एसपी ने पीसी कर दिया जानकारी

अमेठी। पुलिस अधीक्षक डॉ0 ख्याति गर्ग ने प्रेस कान्फ्रेंस कर जानकारी दिया की अमेठी थाने मे तैनात उ0नि0 तरुण कुमार पटेल मय हमराह ककवा रेलवे क्रासिंग पर पैदल गश्त व शांति व्यवस्था के लिए मौजूद थे॰ कि मुखबिर से सूचना मिली कि बीआरओ ऑफिस के पास एक व्यक्ति मोबाइल की दुकान में अश्लील साहित्य बेचता

 अमेठी। पुलिस अधीक्षक डॉ0 ख्याति गर्ग ने प्रेस कान्फ्रेंस कर जानकारी दिया की अमेठी थाने मे तैनात  उ0नि0 तरुण कुमार पटेल मय हमराह  ककवा रेलवे क्रासिंग पर पैदल गश्त व शांति व्यवस्था के लिए मौजूद थे॰  कि मुखबिर से सूचना मिली कि बीआरओ ऑफिस के पास एक व्यक्ति मोबाइल की दुकान में अश्लील साहित्य बेचता है व अश्लील वीडियो (PORN VIDEO) डाउनलोड करके कम्प्यूटर में अपने स्टॉक में रखता है तथा नाबालिक बच्चों को बेचता है ।                          

इस सूचना पर मुखबिर के बताए हुए स्थान पर जाकर एक व्यक्ति को समय 9:55 बजे रात्रि में पकड़ लिया गया। पूछने पर अपना नाम चांदबाबू बताया। अभियुक्त के कब्जे से 1 लैपटॉप बरामद हुआ। पूछने पर बताया कि इस लैपटॉप में अश्लील व आपत्तिजनक फोटो व वीडियो रखता हूँ और ग्राहकों के पेन ड्राइव व मोबाइलों में डाउनलोड करके देता हूँ । लैपटॉप में लोकल डिस्क-2 में Hindi X, NEW FOLDER नाम की फाइल से अश्लील फोटो व वीडियो पाये गये । अभियुक्त के इस कृत्य को इलेक्ट्रानिक रूप में कामोत्तेजक सामग्री प्रकाशित करने व  कामुकता व्यक्त करने  वाले आचरण, अश्लील साहित्य बेचने, छोटे बच्चों को अश्लील वीडियो डाउनलोड कर देने के जुर्म से अवगत कराते हुए थाना अमेठी द्वारा विधिक कार्यवाही की गई है। 
                      एसपी ने बताया की अभियुक्त के खिलाफ आईपीसी की धारा- 292 और  आईटी एक्ट  की धारा 67ए, 67बी , एवं  पाक्सो एक्ट  की धारा 14/15 के अंतर्गत   मु0अ0स0 100/2020 थाना अमेठी मे पंजीकृत कर कार्यवाही किया गया है।                            

पुलिस ने अभियुक्त के पास से एक लैपटॉप व एक चार्जिंग लीड बरामद किया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम मे  उ0नि0 तरूण कुमार पटेल, उ0नि0 बृजभूषण पाठक, का0 प्रीतम शर्मा तथा म0का0 सविता यादव थाना अमेठी शामिल रहे। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel