दबंगो द्वारा मंदिर कब्जा किये जाने पर हिन्दू संगठनों ने कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

दबंगो द्वारा मंदिर कब्जा किये जाने पर हिन्दू संगठनों ने कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल व दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों दिखाई एकजुटता ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला गोण्डा –शहर के मोहल्ला रिकाबगंज के पास स्थित दूधनाथ मंदिर जो दर्शकों पुराना बना हुआ है जहां स्थानीय लोग नित पूजा पाठ करती हैं।वहीं कुछ दबंग किस्म के लोग मंदिर के अगल-बगल दीवाल उठाकर मंदिर को कब्जा करना चाहते

विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल व दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों दिखाई एकजुटता

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

गोण्डा –
शहर के मोहल्ला रिकाबगंज के पास स्थित दूधनाथ मंदिर जो दर्शकों पुराना बना हुआ है जहां स्थानीय लोग नित पूजा पाठ करती हैं।वहीं कुछ दबंग किस्म के लोग मंदिर के अगल-बगल दीवाल उठाकर मंदिर को कब्जा करना चाहते हैं।

दबंगो द्वारा मंदिर कब्जा किये जाने पर हिन्दू संगठनों ने कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

जिसकी शिकायत लोगों द्वारा किये जाने के बावजूद स्थानीय प्रशासन द्वारा विपक्षियों के खिलाफ कार्रवाई नही की गई।मोहल्ले के लोग इकट्ठा होकर विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल व दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों के साथ एक ज्ञापन देवीपाटन मंडल के मंडलायुक्त महेंद्र कुमार को दी।

ज्ञापन में बताया गया कि वहीं पर एक दुर्गा पूजा प्रतिमा हर साल रखी जाती है व उत्सव मनाया जाता है जिसपर अतिक्रमण कर हिंदू समुदाय के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।वही ज्ञापन में कहा गया कि मंदिर कमेटी के कुछ लोग गलत तरीके से बगल की जमीन को बिक्री कर दिए हैं जो मुस्लिम समुदाय के गुड्डू को भी कब्जा करना चाहते हैं।

लोगो ने आरोप लगाया कि नगरपालिका परिषद द्वारा गलत नक्शा भी पास करा लिया गया है जिसकी शिकायत करने के बावजूद स्थानीय प्रशासन सुनवाई नहीं कर रहा है। इसी को लेकर लोगों ने उच्च न्यायालय में एक याचिका भी प्रस्तुत की है वहीं इस पूरे प्रकरण को स्थानीय लोगों की मदद के लिए बजरंग दल,विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने एक ज्ञापन मंडल आयोग को देते हुए कहा है कि तत्काल काम को रुकवा कर मंदिर को सुरक्षित किया जाए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel