मतदाता जागरूकता दिवस पर गोष्ठी का हुआ आयोजन

मतदाता जागरूकता दिवस पर गोष्ठी का हुआ आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट – जयदीप शुक्ला बेलसर,गोण्डा –मतदाता जागरूकता दिवस के अवसर पर महाराजा देवी बख्श सिंह इंटर कॉलेज बेलसर गोंडा में गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य अजीत सिंह ने किया गोष्ठी के मुख्य अतिथि उप जिला अधिकारी तरबगंज राजेश कुमार रहे। उन्होंने सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण

ब्यूरो रिपोर्ट – जयदीप शुक्ला

बेलसर,गोण्डा –
मतदाता जागरूकता दिवस के अवसर पर महाराजा देवी बख्श सिंह इंटर कॉलेज बेलसर गोंडा में गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य अजीत सिंह ने किया गोष्ठी के मुख्य अतिथि उप जिला अधिकारी तरबगंज राजेश कुमार रहे।

उन्होंने सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया तदुपरांत विद्यालय के शिक्षकों एवं छात्रों को मतदाता संकल्प भी दिलाया।उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हर व्यक्ति के लिए मतदान जरूरी है, आज का दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है।उन्होंने उपस्थित छात्रों एवं शिक्षकों का आवाहन करते हुए कहा कि भारत के प्रत्येक व्यक्ति वोट ही देश के भावी भविष्य का बुनियाद रखता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य अजीत सिंह ने कहा कि हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनता है।उन्होंने आगे कहा कि भारत में जितने भी चुनाव होते हैं उनको निष्पक्षता से संपन्न कराने की जिम्मेदारी भारत निर्वाचन आयोग की होती है। उन्होंने आगे कहा कि आज का दिवस हमें एक अच्छे छवि का प्रतिनिधि चुनने के लिए जागरूक करता है इस अवसर पर विद्यालय के छात्र अमरेंद्र शुक्ल एवं छात्रा सुकीर्ति सिंह ने भी विचार व्यक्त किया स्वागत गीत तथा सरस्वती बंदना अंजलि तथा नंदिनी ने प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का संचालन मजहरुल हक अंसारी ने किया।गोष्ठी के उपरांत एनसीसी कैडेट्स स्काउट विद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली जो विद्यालय परिसर से चलकर रगड़गंज बाजार होती हुई विकासखंड बेलसर तक पहुंची जहां पर रैली को खंड विकास अधिकारी सदानंद चौधरी ने भी संबोधित किया।इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक बृजेंद्र प्रताप सिंह डॉ पवन प्रताप सिंह डॉ पदम नाथ पांडे कन्हैयालाल शिवप्रसाद अनिल सिंह आनंद पांडे रघुनाथ द्विवेदी मोहम्मद यूनुस देवेंद्र यादव चंद्रशेखर अशोक कुमार मनीष सिंह सतीश कुमार के साथ-साथ चौकी प्रभारी भी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel