चारों ओर जाम-जाम और जाम

चारों ओर जाम-जाम और जाम

चारों ओर जाम-जाम और जाम


नगर निगम को माना जा रहा जिम्मेदार 

सहारनपुर। 

चारों ओर लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा नहीं मिल पा रहा है जिसके लिए नगर निगम द्वारा धीमी चाल से बिछायी जाने वाली सीवर लाईनों को जिम्मेदार बताया जा रहा है। इस कार्य के कारण कई प्रमुख सड़कों पर अवरोधक लगा दिये गये हैं जिससे लोगोें को लम्बा मार्ग तय करना पड़ रहा है, वहीं घंटों के हिसाब से जाम से भी जूझना पड़ रहा है।

 इस जाम में जहां मासूम बच्चे भी शामिल हैं तो वहीं यहां से रैफर किये गये गंभीर रोगियों को ले जाने वाली एम्बूलेंस भी इसी स्थिति में है जिससे गंभीर रोगियों की जान को भी खतरा बना रहता है। यातायात नियंत्रित करने में पुलिस पूरी तरह अब तक नाकाम साबित हुई है वहीं लापरवाह वाहन चालकों द्वारा मुख्य सड़कों पर आड़े-तिरछे खड़े किये गये वाहन भी जाम का प्रमुख कारण बन रहे हैं। 

आम जनता अब ये समझ नहीं पा रही है कि अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए कौन से मार्ग को चुना जाये क्योंकि जिधर से भी निकलों, उधर जाम ही जाम है। स्कूली बच्चों के लिए भी जाम परेशानी का सबब बन गया है क्योंकि जाम के कारण इन्हें भी आगे बढ़ने का रास्ता नहीं मिल पाता। जाम के कारण कई स्कूली बच्चे तो सड़क भी पार नहीं कर पाते। जाम में आगे निकलने की होड़ में वाहन चालक इन बच्चों की भी अनदेखी कर देते हैं। 

परीक्षार्थी सबसे अधिक परेशान

घंटों जाम के कारण परीक्षार्थी सबसे अधिक परेशान है। आजकल यूपी बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। दूसरी पाली में जिन परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी होती है, उनका एक-एक मिनट बेशकीमती होता है। जाम में फंसे रहने के कारण चिन्ता ये सताने लगती है कि कहीं उनका पेपर न छूट जाये और वैसे भी परीक्षा से करीब 15-20 मिनट पहले उन्हें परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचना पड़ता है जो जाम के कारण संभव नहीं हो पा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel