स्वस्थ्य समाज के निर्माण में होती चिकित्सकों की महती भूमिकाःअजय सनाढ्य

स्वस्थ्य समाज के निर्माण में होती चिकित्सकों की महती भूमिकाःअजय सनाढ्य

सत्यवीर सिंह यादव अलीगढ़। स्वस्थ्य व्यक्ति मजबूत राष्ट्र का निर्माण करता है और लोगों को स्वस्थ्य रखने में चिकित्सकों का सबसे बड़ा योगदान होता ह,ै इसलिए हमारा दायित्व है, कि हम समाज के इन सच्चे सेवकों को आदर और सम्मान दें। ये बातें लायन्स क्लब के डिस्ट्रिक गवर्नर अजय सनाढ्य ने डॉक्टर्स डे पर अपने

सत्यवीर सिंह यादव


अलीगढ़।

स्वस्थ्य व्यक्ति मजबूत राष्ट्र का निर्माण करता है और लोगों को स्वस्थ्य रखने में चिकित्सकों का सबसे बड़ा योगदान होता ह,ै इसलिए हमारा दायित्व है, कि हम समाज के इन सच्चे सेवकों को आदर और सम्मान दें। ये बातें लायन्स क्लब के डिस्ट्रिक गवर्नर अजय सनाढ्य ने डॉक्टर्स डे पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहीं।


आपको बता दें कि डॉक्टर डे के अवसर पर महानगर के प्रख्यात न्यूरोसर्जन डॉ.नागेश वार्ष्णेय के सम्मान में लाइंस क्लब के तत्वाधान में संयुक्त रूप से एक कार्यक्रम का आयोजन आशा ब्रेन एंड स्पाइन सेंटर रामघाट रोड पर किया गया।


यहां पर लाइन्स क्लब के अध्यक्ष कुलदीप खिलाड़ीवाल,सचिव अमित गुप्ता व आलोक कुमार आलोक कुमार समेत अन्य पदाधिकारियों ने यहां डिस्ट्रिक गवर्नर और न्यूरोसर्जन डॉ.नागेश का माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया साथ ही पदाधिकारियों ने स्मृति चिन्ह भेंटकर डॉक्टर साहब का सम्मान किया।


इस दौरान अध्यक्ष कुलदीप खिलाड़ीवाल ने कहा कि डॉ नागेश द्वारा किए जाने वाले समाजसेवा अथवा निःशुल्क चिकित्सा व ऑपरेशन के कार्य किसी से छिपे नहीं है जबकि कोरोना काल में भी जिस प्रकार डॉक्टर साहब के अपनी व अपने परिवार की परवाह किए बिना लोगों की सेवा करने का कार्य निरन्तर जारी रहा वो जज्बा भी अपने आप में अतुलनीय है।


वहीं अपने स्वागत व सम्मान से अभिभूत डॉक्टर नागेश ने लाइन्स क्लब के पदाधिकारियों का आभार जताया और कहा कि निकट भविष्य में चिकित्सकों के समक्ष चुनौती और भी ज्यादा बढ़ जाएंगी इसलिए उन्हें बीमार व तीमारदारों के सहयोग की नितांत ही जरूरत है।


अंत में डॉक्टर नागेश ने एक बार फिर कोरोना के संकट की ओर इशारा किया और कहा कि इसे हल्के में लेने वाले लोग बेवकूफी का परिचय दे रहे हैं जबकि इस नाजुक वक्त में सोशल डिस्टेंसिग,मास्क,सेनेटाइजर अथवा ग्लब्स जैसी जीवन रक्षक वस्तुओं को दिनचर्या का अंग बनाएं।


इस कार्यक्रम के समापन पर यहां लोगों को मास्क अथवा सेनेटाइजर का भी वितरण कराया गया व लोगों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया।

डॉक्टर्स डे के उपलक्ष्य में रखे गए स्वागत व सम्मान के इस कार्यक्रम में यहां आर के चतुर्वेदी, नीलकमल वार्ष्णेय, अरुण श्रीवास्तव,बृजेश चंद्रा,एस के अग्रवाल,अनन्त राम,अजय शर्मा व चेतन सक्सेना समेत लाइन्स क्लब के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel