महानगर और देहात में मादक पदार्थ की बिक्री करने वालों का आतंक

महानगर और देहात में मादक पदार्थ की बिक्री करने वालों का आतंक

सत्यवीर सिंह यादव अलीगढ़। जनपद के अधिकांश गली मोहल्लों में तस्कर बेखौफ मादक पदार्थों की बिक्री कर रहे हैं। जिसकी चपेट में नगर के ही नहीं ग्रामीण इलाके के युवा वर्ग आ रहे हैं। नशे की लत लगने पर वह चोरी समेत अन्य अपराध करने के लिए विवश हो जा रहे हैं। फिर इन मादक

सत्यवीर सिंह यादव


अलीगढ़। जनपद के अधिकांश गली मोहल्लों में तस्कर बेखौफ मादक पदार्थों की बिक्री कर रहे हैं। जिसकी चपेट में नगर के ही नहीं ग्रामीण इलाके के युवा वर्ग आ रहे हैं। नशे की लत लगने पर वह चोरी समेत अन्य अपराध करने के लिए विवश हो जा रहे हैं। फिर इन मादक पदार्थों की बिक्री करने वालों पर क्राइम ब्रांच व संबंधित थाने की पुलिस लगाम नहीं लगा पा रही है।

क्षेत्रीय पुलिस थानों तक ही सिमटकर रह गई है। इन पदार्थों की बिक्री की जानकारी आबकारी और पुलिस विभाग को भी होती है। कार्रवाई न होने से इन मादक पदार्थों के विक्रेताओं के हौसले बुलंद बने हुए हैं।


जनपद में कई स्थानों पर खुलेआम मादक पदार्थों की बिक्री बेरोकटोक जारी है। शहर में थाना गांधी पार्क, देहलीगेट,कोतवाली नगर इलाका मादक तस्करों का मुख्य गढ़ बन चुका है। स्थानीय लोगों की मानें तो स्थानीय पुलिस व क्राइम ब्रांच समय से सुविधा शुल्क लेने इन अड्डों के पास आ जाती है पर कार्यवाही नहीं करती। कई वर्षों से यह मादक तस्करी के अड्डे संचालित हो रहे है पर उचित कार्यवाही न होने के कारण यह तस्कर बेखौफ है।

उसी प्रकार देहात के क्षेत्रों में सुबह शाम मादक पदार्थो की पुड़िया बिकते नजर आ जायेगी। इसके अलावा थाना सानीगेट और क्वार्सी में मादक तस्करों के कारनामों के चलते आम जनमानस काफी परेशान है। साथ ही क्षेत्र में चोरी व मारपीट की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है।


जिले के महानगर के अलावा कस्बों में खुलेआम मादक पदार्थों की बिक्री हो रही है। इन पदार्थों का सेवन करने वाले लोग बिक्री के ठिकानों पर सुबह से शाम तक नजर आते हैं। पुलिस और आबकारी विभाग जानते हुए भी अनजान बना हुआ है। मादक पदार्थों की बिक्री से तमाम नौजवान नशे की चपेट में आ रहे हैं, जिससे इनके परिवार भी बदहाली की कगार पर हैं।

मादक पदार्थों में अफीम, चरस और गांजा की बिक्री हो रही है। यह सभी मादक पदार्थ अन्य जिलों से लाए जाते हैं। मादक पदार्थों के तस्कर अन्य स्थानों पर सप्लाई भी करते हैं। कुछ नशेबाज तो गांजे की उपज भी करने लगे हैं।

गांजा और अफीम तो सरकारी भांग की दुकानों के आस-पास हर समय बिकती है।


मादक पदार्थ सहित एक गिरफ्तार

प्रभारी निरीक्षक बन्नादेवी ने फायर ब्रिगेड तिराहे पर खोखे के पास एक व्यक्ति खडा दिखाई दिया जो पुलिस टीम को देखकर भागने लगा, शक होने पर शकील पुत्र एजाज निवासी एक मीनार मस्जिद सराय रहमान थाना बन्नादेवी, को फायर ब्रिगेड तिराहे से मय 280 ग्राम नशीला पदार्थ (डायजापाम) के हिरासत पुलिस लिया गया ।

शकील उपरोक्त से पूछताछ करने पर बताया गया कि वह मादक पदार्थ बेचकर अपने तथा अपने परिवार का भरण पोषण करता है । इससे पहले भी वह कई बार जेल जा चुका है

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel