पूड़ी-कचैड़ी और मेडिसन की दुकानों पर नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

पूड़ी-कचैड़ी और मेडिसन की दुकानों पर नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

सत्यवीर सिंह यादव अलीगढ़। सुबह के सात बजे से जगह-जगह फल व सब्जी के अनगिनत ठेले लगना शुरू हो जाते हैं। कोई खरीद रहा है तो कोई बेच रहा है। पूड़ी-कचैड़ी की दुकानों पर इस कदर भीड़ लगाई जा रही है, कि सोशल डिस्टेंसिंग का किसी को ख्याल नहीं है। जबकि सरकार व प्रशासन लगातार

सत्यवीर सिंह यादव


अलीगढ़।

सुबह के सात बजे से जगह-जगह फल व सब्जी के अनगिनत ठेले लगना शुरू हो जाते हैं। कोई खरीद रहा है तो कोई बेच रहा है। पूड़ी-कचैड़ी की दुकानों पर इस कदर भीड़ लगाई जा रही है, कि सोशल डिस्टेंसिंग का किसी को ख्याल नहीं है।

जबकि सरकार व प्रशासन लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की आमजनों से अपील कर रहा है। ताज्जुब की बात तो यह है कि कॉटेन्मेंट जोन में पुलिस का पहरा है और बाकी स्थानों पर में भीड़ लगी है।

कोरोना वायरस को लेकर 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है। लोगों को बेवजह घर से बाहर निकलने पर मनाही है। धारा -144 लगी हुई है और दो लोग एक साथ इकट्ठा नहीं हो सकते। बाजार में बेवजह घूमने वालों पर पुलिस सख्ती कर रही है। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी सख्ती हो रही है। बाजार सूनसान पड़े हैं,


लेकिन महानगर में पूड़ी-कचैड़ी की दुकानों और मेडिसिन स्टोरों पर एकदम उलट है,दुकानों पर भीड़ लगी हुई थी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग मेडिकल स्टोरों से दवाएं खरीद रहे हैं।

जहां तक एक से लेकर दो मीटर तक दूरी बनाए रखने का सवाल है तो यहां उसका भी पालन नहीं हो रहा है। पुलिस प्रशासन सड़कों पर इक्का-दुक्का घूमने वालों को फटकार कर घरों में रहने को कह रही है, लेकिन पूड़ी-कचैड़ी की दुकानों पर इस नियम का पालन होते दिखाई नहीं दे रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel