सर्वे के दौरान मिले कई व्यक्तियों को डायलासिस की आवश्यकता हैःडीएम

सर्वे के दौरान मिले कई व्यक्तियों को डायलासिस की आवश्यकता हैःडीएम

अलीगढ़। डीएम की अध्यक्षता में हो रही समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने अवगत कराया कि अलीगढ़ शहर में घर-घर सर्वे के दौरान 156 व्यक्तियों के सेम्पल भेजे गये थे। जिसके सापेक्ष 110 व्यक्तियों की जाॅच रिपोर्ट आ गई है, 06 व्यक्तियों की कोविड-19 पाॅजिटिव आये है। निर्देश दिये कि कोविड-19 से संक्रमित मरीजों

अलीगढ़।

डीएम की अध्यक्षता में हो रही समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने अवगत कराया कि अलीगढ़ शहर में घर-घर सर्वे के दौरान 156 व्यक्तियों के सेम्पल भेजे गये थे। जिसके सापेक्ष 110 व्यक्तियों की जाॅच रिपोर्ट आ गई है, 06 व्यक्तियों की कोविड-19 पाॅजिटिव आये है।

निर्देश दिये कि कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के प्राथमिक सम्पर्कों को होम क्वारन्टीन कराते हुये लक्षणों के आधार पर सेम्पलिंग कराना सुनिश्चित करायें। साथ ही उस क्षेत्र को आवश्यकतानुसार सील करते हुये सेनेटाईजेशन का कार्य कराना सुनिश्चित करें।


डा0 राहुल कुलश्रेष्ठ, डीएमओ ने अवगत कराया कि शहर में घर-घर सर्वे के अन्तर्गत संज्ञान में आया कि घर-घर सर्वे के दौरान कई व्यक्तियों को डायलासिस कराने की आवश्यकता है एवं अन्य बीमारी हैै, और लोग अपनी बीमारियों को छिपा रहे है। जिस पर अधोहस्ताक्षरी द्वारा अपील की गई कि कोविड-19 जैसी महामारी से निपटने के लिये जनपद के निवासी सांस लेने में तकलीफ, उच्च रक्तचाप एवं शुगर जैसी गम्भीर बीमारियों को छिपाये नहीं बल्कि अपनी ओर से आगे आकर प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की मदद करें तथा सोशल डिस्टेसिंग एवं मास्क का प्रयोग कर हम इस महामारी को हरा सकते है।

मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये गये कि जिन व्यक्तियों को किसी बीमारी के कारण डायलिसिस कराने की आवश्यकता होती है। उन मरीजों के नाम, पता एवं मोवाइल नं0 कोरोना कन्ट्रोल रूम में उपलब्ध करा दिया जाये। कन्ट्रोल रूम इन्चार्ज को निर्देश दिये जाते है कि डायलासिस कराने वाले मरीजों की सूची कार्यालय मुख्य चिकित्साधिकारी से प्राप्त कर अपने पर्यवेक्षण में कन्ट्रोल रूम से डायलासिस वाले मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी की जाये। यदि किसी मरीज को कोविड-19 के समरूप कोई लक्षण प्रतीत होते हो तोे उसका सेम्पल कराकर कोविड-19 की जांच कराया जाना सुनिश्चित करें।


उपायुक्त उद्योग ने अवगत कराया कि प्रवासी श्रमिकों को उनकी प्रतिभा के अनुसार रोजगार देने हेतु 70 हजार श्रमिकों का डाटा उपलब्ध कराया गया है। निर्देश दिये कि प्रवासी श्रमिकों को उनकी प्रतिभाओं के अनुसार निजी तथा कार्यदाई संस्थाओं तथा मनरेगा के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराया जायें। जिला पूर्ति अधिकारी ने अवगत कराया कि राशन वितरण का कार्य पूर्ण हो चुका है। निर्देश दिये गये कि जनपद में समस्त पात्र व्यक्तियों/परिवारों को शत प्रतिशत राशन वितरण करा दिया जाये। इसमें किसी प्रकार की शिथिलिता नही बरती जाये।


अधोहस्ताक्षरी द्वारा निर्देश दिये गये कि जनपद में स्थापित प्रत्येक विभाग के कार्यालय अध्यक्ष अपने विभाग में संचालित योजनाओं को शत प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करायें तथा क्षेत्र में भ्रमण करें तथा विभाग में संचालित योजनाओं का निरीक्षण करते हुये फोटो तथा वीडियो विवरण सहित डीएम वार रूम पर उपलब्ध करायें।


इस बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (नगर/प्रशासन/वि.रा.) नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त, नगर मजिस्ट्रेट, मुख्य चिकित्साधिकारी, उप श्रमायुक्त, पीडी डीआरडीए, जिला पंचायतीराज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रभारी अधिकारी कोरोना कन्ट्रोल रूम, अलीगढ शहर के थानावार समस्त मजिस्ट्रेट, जीएम डीआईसी उपस्थिति रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel