वाह री: सदर चौकी Police आम जनता पर ही भांज दी लाठियां

वाह री: सदर चौकी Police आम जनता पर ही भांज दी लाठियां

ट्रैक्टर की टक्कर से मजदूर घायल होने के दौरान हुई घटना जनता को देख पुलिसकर्मी भागा, चर्चा का बाजार गर्म ललितपुर। इन दिनों सदर चौकी Police की कार्यप्रणाली को लेकर क्षेत्र में तरह- तरह की चर्चाओं का माहौल बना हुआ है, हाल में सदर चौकी के पास ट्रैक्टर से एक मजदूर को टक्कर मारकर घायल


ट्रैक्टर की टक्कर से मजदूर घायल होने के दौरान हुई घटना


जनता को देख पुलिसकर्मी भागा, चर्चा का बाजार गर्म


ललितपुर।

इन दिनों सदर चौकी Police की कार्यप्रणाली को लेकर क्षेत्र में तरह- तरह की चर्चाओं का माहौल बना हुआ है, हाल में सदर चौकी के पास ट्रैक्टर से एक मजदूर को टक्कर मारकर घायल करने के बाद पुलिस ने जनता पर लाठी भांज दी, वहां पर मौजूद लोगों ने सदर चौकी पुलिस की कार्यप्रणाली को निदंनीय बताया। वही लोगो को आता देख एक पुलिस कर्मी मौका पाकर दौड़ लगाकर भाग गया।

राहगीरों की मदद से घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।
रविवार दोपहर सदर चौकी क्षेत्र में स्थित प्याऊ के पास तेजगति से दौड़ रहे एक ट्रैक्टर ने थाना बानपुर के ग्राम कचनौंदा निवासी पंचमलाल पुत्र सल्ली उम्र 55 वर्ष जो कि बाजार में आया हुआ था। उसे जोरदार टक्कर मारकर घायल कर दिया। बाजार में हुई इस दुर्घटना को देख मौके पर लोग एकत्रित होने लगे, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तभी वहां पर मौजूद चौकी इंचार्ज व एक सिपाही ने जनता पर लाठियां भांजना शुरू कर दी।

यह देख लोगो भयभीत हो गए, लेकिन पुलिस की इस कार्यप्रणाली को देख लोगो एकत्रित होने लगे यह देख चौकी इंचार्ज मौके से निकल गए। पुलिस कर्मी ने जनता को बढ़ते आक्रोश को देख आखिरकार मौके से भागना ही मुनासिब समझा। पुलिस की इस कार्य को दमनकारी नीति बताया जा रहा है। राहगीरों की मदद से घायल वृद्ध को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।


एसपी के मनसूबों पर पानी फेर रही सदर चौकी पुलिस


पुलिस अधीक्षक कैप्टन एम एम बेग जहां जनता को न्याय दिलाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे है, तो वही सदर चौकी पुलिस उनके मनसूबों पर पानी फैरती नजर आ रही है। एक के बाद एक कारनामें प्रकाश में आने के बाद भी सदर चौकी पुलिस अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने का प्रयास नही कर रही है।

लॉकडाउन के लागू होने के बाद सदर क्षेत्र में प्रतिबंधित सामग्री को कारोबार चरम पर होता रहा, प्रतिबंध हटने के बाद भी गुटखा पकड़ कर सुविधा शुल्क लेने का मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने सदर क्षेत्राधिकारी को मामले की जांच करने के निर्देश दिए थे। पर कोई कार्यवाही न होने के चलते सदर चौकी पुलिस के हौसले बुलंद बने हुए है।


गरीब व अमीर के लिए बनाये गए अलग अलग कानून


सदर चौकी क्षेत्र में स्थित भारत बाजार पूरे लॉकडाउन में खुला रहा, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई, जरूरत का सामान बेचने के साथ साथ कपड़े व अन्य सामानों को बेचने का कारोबार चलता रहा। लेकिन सदर चौकी पुलिस अपनी ऑखें बंद किए रही।

वही बाजार खुलने के आदेश होने के बाद गरीब वर्ग जोकि रोज ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है, उस पर सदर चौकी पुलिस का सितम जारी बना हुआ है, हाथ ठेला वालो को सदर क्षेत्र से भगाने के साथ साथ उनके साथ अभद्रता भी की जा रही है। गरीब व अमीर के प्रति पुलिस का अलग अलग रवैया देख सदर चौकी पुलिस की कार्यप्रणाली का अंदाजा लगाया जा सकाता है।  


सोशल मीडिय़ा पर वीडियों वायरल होने के बाद हटा


घटना के बाद पुलिस कर्मी के दौड़ कर भागने व प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा सदर चौकी पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर दिए गए वक्तव्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसका हटना, यह नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब देखना यह है कि मामला आलाधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद कोई कार्यवाही होती है या नही?

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel