गुटखा अभी भी बना है सदर चौकी पुलिस की कमाई का जरिया

गुटखा अभी भी बना है सदर चौकी पुलिस की कमाई का जरिया

कानून से नही तो हेकड़ी दिखा कर लिया व्यापारी से सुविधा शुल्क व्यापारी नेता के यहां होती रही गुटखे की पंचायत, नहीं निकला हल ललितपुर। नगर में स्थित सदर चौकी क्षेत्र में सभी व्यापारी वर्ग के होने के साथ साथ पुलिस की यहां पर महत्वपूर्ण भूमिका रहती है, गुटखा व सिगरेट पर प्रतिबंध होने के


कानून से नही तो हेकड़ी दिखा कर लिया व्यापारी से सुविधा शुल्क

व्यापारी नेता के यहां होती रही गुटखे की पंचायत, नहीं निकला हल

ललितपुर।

नगर में स्थित सदर चौकी क्षेत्र में सभी व्यापारी वर्ग के होने के साथ साथ पुलिस की यहां पर महत्वपूर्ण भूमिका रहती है, गुटखा व सिगरेट पर प्रतिबंध होने के बावजूद लॉकडाउन के समय इस क्षेत्र में जमकर गुटखे का व्यापार होता रहा है, सूचना होने के बाद चौकी पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न  होने से उनकी कार्यप्रणाली का अंदाजा लगाया जा सकता है, तो वही गुटखे पर प्रतिबंध हटने के बाद भी सदर चौकी पुलिस अपनी आदतों  से बाज नही आ रही है, बुधवार सुबह एक भाजपा नेता की गाड़ी में  राजश्री गुटखा जाने की सूचना मिलते ही सदर चौकी पुलिस मौके पर जा पहुंची और गुटखे का व्यापार कर रहे, व्यापारी को कानून का नही तो खाकी की हेकड़ी दिखाकर गुटखा व सुविधा शुल्क लेकर चलते बने। जानकारी होने पर व्यापारी  के यहां यह पंचायत चलती रही लेकिन जब तक सदर चौकी इंचार्ज जनपद छोड़ चुके थे। सदर चौकी पुलिस की कार्यप्रणाली व्यापारियों में चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया पर यह घटना की चटखारे लेकर पोस्टें डाली जा रही हैं।

गुटखे का कारोबार कमाई का बना जरिया

लॉकडाउन शुरू होने के बाद गुटखे व सिगरेट पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से सदर चौकी पुलिस क्षेत्र में सर्तक हो गई, प्रतिबंध लगने से हटने के बीच सदर चौकी पुलिस द्वारा व्यापार के गढ़ माने जाने वाले सदर क्षेत्र में गुटखे के काले कारोबार पर पर्दा डाला गया, लेकिन सेक्ट्रर मजिस्ट्रेट को जब इस बात की जानकारी हुई, तो उन्होंने ने एक दुकानदार पर कार्यवाही भी की थी, लेकिन सदर चौकी पुलिस अपनी आदतों से बाज नही आ रही है, प्रतिबंध हटने के बाद बुधवार सुबह एक व्यापारी इनोवा गाड़ी में पांच रूपये वाली राजश्री के तीन बोरे लेेेकर जा रहा था, तभी सदर चौकी पुलिस वहां आ गई, ओर उसकी गाड़ी रोक ली, सूत्रों की मानों तो गुटखा लेे जाने के एवज में सदर चौकी पुलिस ने सुविधा शुल्क व गुटखे के पेकिट लेकर मामले का रफा दफा कर दिया।


व्यापारी नेता यहां हो रही पंचायत
प्रतिबंध हटने के बाद बिना तम्बाखू के राजश्री ले जा रहे, व्यापारी के साथ सदर चौकी पुलिस के इस कारनामें की जानकारी होने पर व्यापारी नेता आक्रोशित हो गए, जिसको लेकर एक पंचायत व्यापारी नेता के घर होते रही, व्यापारी नेता ने जब सदर चौकी इंचार्ज को फोन किया तो वही छुट्टी लेकर निकलने की बात कहकर फोन काट दिया, काफी देर तक व्यापारी नेता ने व्यापारी से लिए गए रूपये वापस दिलाने का प्रयास किया, पर वह असफल नजर आए।


इंचार्ज के कारखास ने पकड़ा था गुटखा
सदर चौकी इंचार्ज के कारखास कहे  जाने वाले चर्चित सिपाही ने व्यापारी को राजश्री ले जाते समय पकड़ा था, लेकिन प्रतिबंध हटने के बाद भी वह अपनी हेकड़ी दिखाने से वाज नही आया ओर व्यापारी को कानून का भय दिखाकर व्यापारी से शुविधाशुल्क लेकर चलता वना, वही सिपाही के साथ गए एक व्यक्ति द्वारा राजश्री ले जाने की चर्चा बनी हुई है।


इनका कहना है
गुटखे पर प्रतिबंध हटने के बाद भी पुलिस द्वारा गुटखा पकड़े जाने का मामला आपके द्वारा संज्ञान में लाया गया है, मामले की जानकारी कर जांच कराई जायेगी, जांच में दोषी पाये जाने पर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।
कैप्टन एम एम बेग
पुलिस अधीक्षक, जनपद ललितपुर।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel