पूर्व चेयरमैन एवं मोदी सपोर्टर भारत के जिलाध्यक्ष ने किसानों के साथ एसडीएम को दिया ज्ञापन

पूर्व चेयरमैन एवं मोदी सपोर्टर भारत के जिलाध्यक्ष ने किसानों के साथ एसडीएम को दिया ज्ञापन

हरदोई। सण्डीला तहसील क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि नुकसान को लेकर किसानों के साथ संगठन के पदाधिकारी और समाजसेवी आगे आकर किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया है और तहसील दिवस में मौजूद जिम्मेदारों को अवगत कराया। सण्डीला तहसील दिवस में पूर्व चेयरमैन शैलेश अग्निहोत्री एवं मोदी सपोर्टर भारत के जिलाध्यक्ष अतीश शर्मा ने किसानों

हरदोई। सण्डीला तहसील क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि नुकसान को लेकर किसानों के साथ संगठन के पदाधिकारी और समाजसेवी आगे आकर किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया है और तहसील दिवस में मौजूद जिम्मेदारों को अवगत कराया। सण्डीला तहसील दिवस में पूर्व चेयरमैन शैलेश अग्निहोत्री एवं मोदी सपोर्टर भारत के जिलाध्यक्ष अतीश शर्मा ने किसानों का हाल जानने के साथ ही उनकी समस्याओं को सुना।

किसानों ने बताया कि बीते सप्ताह में हुई ओलावृष्टि में अटवा, भसेन, बिराहिमपुर, रानीखेड़ा, भगवनतापुर, कुर्मिनखेड़ा, पोखटखेड़ा, दुर्गाखेड़ा, मल्हपुर जो सण्डीला, कछौना और कोथावां ब्लाक के ग्राम है। हम किसानों का कुछ का मकान क्षति तो वही अधिकतर किसानों के फसलो का नुकसान हुआ है और हम निष्पक्ष जांच चाहते है एवं जांच कराकर हमारे  फसलो के हुए नुकसान का उचित मुवावजा दिलाया जाए।

सण्डीला नगर के पूर्व चैयरमैन शैलेश अग्निहोत्री ने कहा कि कई ग्रामो में प्रकृति कहर हुई है, जिसमे बड़े बड़े पत्थर गिरे है। जिससे किसानों को बहुत नुकसान हुआ है। किसान का परिवार भुखमरी के कगार पर आ गया है, जो उनको मुवावजा मिलना चाहिए था-वह नही मिल पा रहा है। किसानों से बात की उनकी फसल 90 प्रतिशत तक का नुकसान हुआ है। जिससे उनकी आजीविका पर बहुत असर पड़ेगा और मैं शासन प्रशासन से मांग करता हूँ कि केवल खानापूर्ति न की जाये। किसानों को 60 से 70 प्रतिशत तक मुवावजा दिया जाए। जिससे उनकी जीविका चलने के साथ बच्चो का पालन-पोषण हो सके।

साथ ही किसानों से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई मुवावजा दिलाने के नाम पर अवैध वसूली करता है तो उसकी शिकायत पुलिस प्रशासन से कीजिये या आप मुझे भी अवगत करा सकते है। आप हमारे अन्नदाता और हम सदैव आओके साथ है।मोदी सपोर्टर भारत के जिला अध्यक्ष ने कहा कि हमे किसानों से हमदर्दी है, पूरा प्रयास करूंगा कि किसानों को उनके हुए नुकसान का उचित मुवावजा मिल सके।सण्डीला एसड़ीएम मनोज कुमार श्रीवास्तव ने ज्ञापन लेकर किसानो को विशवास दिलाया कि आपके हुए फसल नुकसान की सही एवं निष्पक्ष जाँच कराकर – उचित मुवावजा दिलाया जायेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel