जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आत्मा योजना की हुई बैठक

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आत्मा योजना की हुई बैठक

जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई कृषि विभाग की बैठक शासन की मंशा के अनुरुप कृषकों को शासन की समस्त योजनाओं से शत-प्रतिशत करायें लाभान्वित- जिलाधिकारी अमेठी। 25 फरवरी, जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आत्मा योजना गवर्निंग बोर्ड की बैठक संपन्न हुई। बैठक का संचालन जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पाडेय ने जिलाधिकारी

जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई कृषि विभाग की बैठक

शासन की मंशा के अनुरुप कृषकों को शासन की समस्त योजनाओं से शत-प्रतिशत करायें लाभान्वित- जिलाधिकारी 

 अमेठी।  25 फरवरी, जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आत्मा योजना गवर्निंग बोर्ड की बैठक संपन्न हुई। बैठक का संचालन जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पाडेय ने  जिलाधिकारी की अनुमति के उपरांत किया। समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने गवर्निंग बोर्ड की बैठक में संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि सरकार द्वारा किसानों के हित में संचालित योजनाओं का लाभ पारदर्शिता के साथ अधिक से अधिक पात्र किसानों को दिलाएं जिससे उनकी आय में वृद्धि हो सकेगी।

 उन्होंने कहा कि जनपद के प्रगतिशील  कृषकों को ऐसे अनुसंधान केंद्रों का भ्रमण कराया जाए जहां किसी उद्यानीकरण के साथ-साथ अन्य कार्यक्रम भी संचालित होते हैं जिससे कृषक अपनी फसल उत्पादन के साथ-साथ बागवानी, पशुपालन, मछली पालन, आदि का भी प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने आय के स्रोतों में बढ़ोतरी कर सके।उन्होंने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि  योजना अंतर्गत प्राप्त लक्ष्य की प्राप्ति  निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कृषि विभाग, उद्यान विभाग, मत्स्य पालन, विभाग पशुपालन विभाग व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों की समस्याओं,  समुचित संसाधनों की उपलब्धता खाद्य सुरक्षा समूह का गठन,  कृषक मेला, कृषक गोष्ठी, ग्राम स्तरीय, जनपद स्तरीय, राज्य, स्तरीय, अंतर राज्य स्तरीय कृषक भ्रमण, कृषक प्रशिक्षण, कृषक प्रदर्शन, प्रसार कार्मिक एवं वैज्ञानिकों का भ्रमण  समय-समय पर आयोजित किए जाएं।  जिलाधिकारी ने कहा कि योजना का उद्देश्य समग्र उत्पादन, कृषक समूहों का गठन,  खाद्य सुरक्षा समूह गठन व कृषक जिज्ञासाओं/समस्याओं का निराकरण करना है।

  बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश पाठक, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक विमल कुमार गुप्त, गवर्निंग बोर्ड के अध्यक्ष के.के. सिंह, उद्यान अधिकारी, समस्त संबंधित जनपद स्तरीय अधिकारी सहित किसान मौजूद  रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel