तहसीलदार को ज्ञापन देकर माँगा जानवरों से नष्ट फसल का मुआवजा

तहसीलदार को ज्ञापन देकर माँगा जानवरों से नष्ट फसल का मुआवजा

मिल्कीपुर,अयोध्या। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में छुट्टा और जंगली जानवरों की समस्या पर धरना प्रदर्शन कर पांच सूत्रीय ज्ञापन मिल्कीपर तहसीलदार अरविन्द तिवारी को दिया गया। तहसीलदार ने किसानों की समस्या निवारण के लिए 15 मार्च तक का मौका मांगा है। जिसके बाद धरना समाप्त हुआ। मिल्कीपुर तहसील मुख्यालय पर शुरू हुए धरने में मुख्यमंत्री को

मिल्कीपुर,अयोध्या।  मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में छुट्टा और जंगली जानवरों की समस्या पर धरना प्रदर्शन कर पांच सूत्रीय ज्ञापन मिल्कीपर तहसीलदार अरविन्द तिवारी को दिया गया। तहसीलदार ने किसानों की समस्या निवारण के लिए 15 मार्च तक का मौका मांगा है। जिसके बाद धरना समाप्त हुआ। मिल्कीपुर तहसील मुख्यालय पर शुरू हुए धरने में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में लिखा गया है कि किसान छुट्टा जानवरों से बचाव के लिए 24 घंटें की ड्यूटी कर रहा है। खेतों से सब्जी की फसलें पूरी तरह से गायब हो चुके हैं।

किसान जरा सा चूक जाते हैं तो उनकी खड़ी फसल घंटे दो घंटे में छुट्टा जानवर चट कर जाते हैं। ऐसे में जो छुट्टा जानवर हैं उन्हें पशु आश्रय स्थलों में भिजवाया जाए। नुकसान हुई फसल का मुआवजा किसानों को दिलवाया जाए। और किसानों के खेतों की बाड़ के लिए सरकारी अनुदान दिया जाए। जिससे उनकी फसल की सुरक्षा हो सके।इन सब पांच मांगों को लेकर दिनभर धरना प्रदर्शन होता रहा। अंत में मिल्कीपुर तहसीलदार ने धरना स्थल पर पहुंचकर ज्ञापन लिया और किसानों को उनकी समस्या के निदान हेतु आश्वासन दिया। जिसके बाद धरना समाप्त हुआ।

इस अवसर पर अधिवक्ता संघ के पूर्व पदाधिकारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता अमित कुमार मिश्र, किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष नन्हे सिंह, राजेश मिश्र, बाबूराम तिवारी, बृजनंदन, मनोकानिका, देवकीनंदन पांडे, दयानंद पांडे सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel