लावारिश वाहनों की सूची बनाकर करें उनकी नीलामी : एएसपी

लावारिश वाहनों की सूची बनाकर करें उनकी नीलामी : एएसपी

एएसपी ने किया कोतवाली का निरीक्षण जालौन। कोतवाली में खड़े लावारिस वाहनों की सूची बनाकर उनकी नीलामी की तैयारी करें। बोर्ड परीक्षा व महाशिवरात्रि के पर्व को देखते हुए पुलिस सक्रियता बढ़ाए। बोर्ड परीक्षा के दौरान तेज आवाज में बजने वाले डीजे आदि पर प्रतिबंध लगाएं ताकि परीक्षार्थियों की तैयारियों में व्यवधान न पड़े। यह निर्देश

एएसपी ने किया कोतवाली का निरीक्षण

जालौन। कोतवाली में खड़े लावारिस वाहनों की सूची बनाकर उनकी नीलामी की तैयारी करें। बोर्ड परीक्षा व महाशिवरात्रि के पर्व को देखते हुए पुलिस सक्रियता बढ़ाए। बोर्ड परीक्षा के दौरान तेज आवाज में बजने वाले डीजे आदि पर प्रतिबंध लगाएं ताकि परीक्षार्थियों की तैयारियों में व्यवधान न पड़े। यह निर्देश एएसपी डा. अवधेश सिंह ने कोतवाली के निरीक्षण के दौरान कोतवाल सुनील सिंह को दिए। एएसपी डा. अवधेश सिंह ने मंगलवार को कोतवाली का निरीक्षण किया। जैसे ही एएसपी कोतवाली पहुंचे तो उनके सामने परेड की गई।

इसके बाद उन्होंने सबसे पहले कोतवाली में साफसफाई व्यवस्था को देखा जिससे वह संतुष्ट नजर आए। कोतवाली में खड़े एक्सीडेंटल व लावारिस वाहनों पर उन्होंने कोतवाल को निर्देश दिए कि लावारिस वाहनों की लिस्ट तैयार कराएं और उनकी नीलामी की प्रक्रिया शुरू करें ताकि स्थान खाली हो सके। परिसर में घूकर उन्होंने आरक्षी आवासों एवं मैस को भी देखा जिनकी व्यवस्थाओं से वह संतुष्ट दिखे। इसके बाद वह मालखाने पहुंचे और मुंशियाने में रखे अभिलेखों में अपराध रजिस्टर, बीट रजिस्टर, महिला अपराध रजिस्टार के अलावा थाना समाधान दिवस के रजिस्टरों को चेक किया। छोटी मोटी कमियां मिलने पर उनमें सुधार के निर्देश दिए।

विवेचनाओं के संबंध में पूछने पर बताया गया कि कोतवाली में सत्तर विवेचनाएं लंबित पड़ी हैं जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई और लंबित विवेचनाओं को गुणवत्तापूर्ण ढंग से अतिशीघ्र निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं साथ ही शिवरात्रि का पर्व भी आने वाला है। एेसे में पुलिस सक्रियता दिखाए। कहीं कोई शांतिभंग की कोशिश करता दिखे तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने वाहनों की चेकिंग में सख्ती बरतने एवं बिना हैलमेट के वाहन चलाने पर चालान काटने के निर्देश दिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षाओं को देखते हुए रात के समय तेज आवाज में बजने वाले डीजे आदि पर प्रतिबंध लगाएं। निधारित समय के बाद व तेज आवाज में बजने वाले डीजे संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करें। इस मौके पर सीओ सुबोध गौतम, कोतवाल सुनील सिंह, इंस्पेक्टर क्राइम अनिल कुमार, चौकी प्रभारी संजीव दीक्षित, एसआई सफीक अहमद, प्रमोद यादव, गंगासागर, बलराम शर्मा, शाहजहां, हेड कांस्टेबिल शेरसिंह तोमर, अमित यादव, अर्चना त्रिपाठी आदि मौजूद रही।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel